Connect with us
Today 19 August : आज का राशिफल 19 अगस्त की बात करें तो आज का दिन धन योग प्रभाव से मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए लाभप्रद होगा। इन दोनों राशियों के जातकों को आज भाग्य लाभ दिलाएगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल मेष से लेकर मीन तक, क्या कहते हैं आपके सितारे।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal,19 August 2023: कन्या राशि में बना धन योग, मिलेगा कन्या समेत कई राशियों को फायदा

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 19 August 2023: आज 19 अगस्त को चंद्रमा का संचार दिन रात कन्या राशि में हो रहा है। यहां चंद्रमा का संयोग आज मंगल से हुआ है। ऐसे में चंद्रमा और मंगल की युति आज कन्या राशि में धन योग बना है। जबकि आज सिंह राशि बुधादित्य योग भी प्रभाव में बना रहेगा। नक्षत्रों की बात करें तो आज उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र प्रभाव में बना रहेगा। आइए जानते हैं इन ग्रह नक्षत्रों की स्थिति के बीच आपका दिन आज कैसा रहने वाला है, देखें अपना आज का राशिफल।

मेष राशि वाले आज मेहनत से पाएंगे पाएंगे सफलता

मेष राशि वाले आज मेहनत से पाएंगे पाएंगे सफलता

मेष राशि के सितारे बताते हैं कि आज आपकी सफलता का आधार आपकी मेहनत है। लगन और मेहनत से आप अपने सभी महत्वपूर्ण काम पूरे कर लेंगे। धार्मिक यात्रा का प्रसंग आज बनकर टल सकता है। अगर आप आज अपना कोई काम टालेंगे तो वह परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए टालने की बजाय काम को समय पर पूरा करने का प्रयास करें। आज किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से संतान के विवाह में आ रही बाधा दूर हो सकती है। शुभ कार्यों पर धन खर्च करने से आपकी प्रसिद्धि बढ़ेगी।

आज भाग्य 83% तक मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और पीपल को जल दें।

​वृषभ राशि के लिए दिन अच्छा है, लाभ मिल सकता है

​वृषभ राशि के लिए दिन अच्छा है, लाभ मिल सकता है

आज वृषभ राशि वालों को कहीं से ऐसा धन मिल सकता है जिसके मिलने की संभावना बेहद कम थी। छात्रों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा इन्हें शिक्षा और प्रतियोगिता में इन्हें बड़ी सफलता मिल सकती है। अगर आप नौकरी के लिए आवेदन करना चाह रहे हैं तो इसके लिए भी आज का दिन उत्तम रहेगा। वरिष्ठ लोगों से आज आपको लाभ होगा और उनकी सलाह आपके लिए कारगर साबित होगी। आय के नये स्रोत प्राप्त होंगे। आज आप कोई भी काम करें तो पूरी मेहनत से करें, उसे भाग्य के भरोसे न छोड़ें।
आज भाग्य 87% तक वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शनि चालीसा अथवा स्तोत्र का पाठ करें।

​मिथुन राशि वाले आज दिन को संयम से बिताएं

​मिथुन राशि वाले आज दिन को संयम से बिताएं

आज का दिन मिथुन राशि के लिए कुछ तनावपूर्ण हो सकता है। आज आपको नौकरी और व्यवसाय में कुछ नुकसान हो सकता है, जिससे आप परेशान दिखेंगे, लेकिन किसी मित्र की मदद से आपको कुछ राहत मिलेगी। आपके लिए सलाह है कि आज कार्यक्षेत्र में अपने काम से मतलब रखें इधर उधर की बातों पर ध्यान न दें नहीं तो अधिकारी लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आज आपको जोखिम वाले काम से बचना चाहिए, नुकसान हो सकता है।

आज भाग्य 68% तक मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें, काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

​कर्क राशि वालों के लिए सुखद रहेगा दिन

​कर्क राशि वालों के लिए सुखद रहेगा दिन

जीवनसाथी के सहयोग से आज कर्क राशि के जातकों के मन में प्रसन्नता बनी रहेगी, लेकिन आज आपका अपने आस-पड़ोस में किसी से विवाद हो सकता है इस बात का ध्यान रखें। पिछले कुछ दिनों से चला आ रहा तनाव आज कम होगा और आपकी किसी समस्या का समाधान भी हो जाएगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको आज सफलता मिल सकती है। अगर परिवार में कोई समस्या चल रही है, तो वह भी आज खत्म हो जाएगी और आपकी खुशी का कारण बनेगी।

आज भाग्य 81% तक कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गायत्री मंत्र का जप करें।

​सिंह राशि वाले आज अपनी योजना को साकार कर सकते हैं

​सिंह राशि वाले आज अपनी योजना को साकार कर सकते हैं

आज सिंह राशि के सितारे कहते हैं कि, अगर आप किसी बैंक या संस्था अथवा किसी व्यक्ति से कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आपने अपने व्यवसाय के लिए जो नई योजनाएं बनाई हैं, उन्हें आज आप साकार कर सकते हैं। अगर आज आपने कहीं निवेश करने का मन बनाया है तो उसके लिए भी दिन अच्छा रहेगा। रात के समय आप किसी मांगलिक समारोह में शामिल हो सकते हैं, जिसमें आपको अपने करीबी दोस्तों से मिलने का मौका मिलेगा।

आज भाग्य 72% तक सिंह राशि वालों के पक्ष में रहेगा। पीपल और सूर्य को जल दें।

कन्या राशि वालों को आज रुका हुआ धन मिल सकता है

कन्या राशि वालों को आज रुका हुआ धन मिल सकता है

आज कन्या राशि के सितारे कहते हैं कि व्यवसाय को गति देने के लिए आज किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेंगे। आप अपने भाइयों से भी सलाह लेंगे और अपने पारिवारिक व्यवसाय को गति देने के बारे में सोचेंगे। आज आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। अगर आज आपको ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को पैसा उधार देना है तो, सोच समझकर फैसला लें इससे रिश्ते में दरार आ सकती है। आपका लंबे समय से रुका हुआ पैसा आज मिल सकता है।
आज भाग्य 81% तक कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज शिवजी पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

तुला राशि वालों को आज बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे

तुला राशि वालों को आज बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे

तुला राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, राजनीतिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को बेहतरीन मौके मिलेंगे। नौकरी और कारोबार में भी आज का दिन तुला राशि के लिए अनुकूल और लाभप्रद होगा। आज इन्हें लंबे समय से अटका हुआ धन मिल सकता है। आज संतान को अच्छा काम करता देख मन आनंदित होगा। किसी वरिष्ठ व्यक्ति से मुलाकात मन को प्रसन्नता प्रदान करेगा। शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। सांसारिक सुख साधनों में वृद्धि होगी।

आज भाग्य 83% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना आपके लिए लाभप्रद होगा।

​वृश्चिक राशि वाले रखें सेहत का ध्यान, होंगे परेशान

​वृश्चिक राशि वाले रखें सेहत का ध्यान, होंगे परेशान

आज वृश्चिक राशि के जातक काफी व्यस्त रहेंगे। इन पर आज काम पर का दबाव बना रहेगा। दबाव के बीच आप अपने परिवार के सदस्यों के लिए समय नहीं निकाल पाएंगे जिसकी वजह से आपकी माता और जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकते हैं और इससे पारिवारिक वातावरण भी प्रभावित होगा। स्वास्थ्य आपका आज नरम रह सकता है इसलिए खान-पान में सावधानी बरतें। व्यापार में यदि कोई बड़ा निर्णय लेना हो तो अपनी बुद्धि और विवेक से सोच विचार कर लें। दूसरों की बातों में आकर कोई निर्णय लेंगे तो इससे आपको परेशानी हो सकती है।

आज भाग्य 67% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज आपको सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए।

धनु राशि वालों को अच्छी खबर मिल सकती है

धनु राशि वालों को अच्छी खबर मिल सकती है

आज धनु राशि के जातकों को कुछ अनचाहे खर्च करने पड़ सकते हैं। वैसे आज शाम को आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। परिवार में सभी लोग आपका सहयोग करेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद भी आपको मिल रहा है। आज आप अपने बच्चों की जरूरतों पर भी कुछ धन खर्च करेंगे। सायंकाल के समय आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक और मांगलिक कार्य में भाग ले सकते हैं।

आज भाग्य 89% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। लक्ष्मी स्तोत्र का पाठ करें और जरूरतमंदों को अन्न का दान दें।

​मकर राशि वालों का सरकारी काम बनेगा

​मकर राशि वालों का सरकारी काम बनेगा

आज मकर राशि के सितारे कहते हैं आपके प्रभाव और वैभव में आज वृद्धि होगी। आपको आज सामाजिक कार्यों में जन समर्थन भी प्राप्त होगा। आज यदि आपका कोई सरकारी कार्य रुका हुआ है तो वह पूर हो सकता है। नौकरी में आज आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा, नहीं तो आपका कोई काम बिगड़ सकता है, जिससे अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं। यदि भाइयों के बीच संबंधों में कोई अनबन चल रही थी तो वह समाप्त हो जाएगी। शाम को किसी रिश्तेदार के घर जा सकते हैं।

आज भाग्य 87% तक मकर राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शनि मंदिर में दीप जलाएं।

​कुंभ राशि वालों को कमाई का नया जरिया मिल सकता है

​कुंभ राशि वालों को कमाई का नया जरिया मिल सकता है

कुंभ राशि के लिए आज सितार कहते हैं कि आपको आज किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नही करना चाहिए। लोग मित्र बनकर आपको धोखा दे सकते हैं। आय के नए स्रोत मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप पार्टनरशिप में कोई बिजनस करने की सोच रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। पारिवारिक जीवन में आज जीवनसाथी का साथ और सहयोग बना रहेगा।

आज भाग्य 83% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा अथवा गायत्री मंत्र का जप करें।

​मीन राशि वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा

​मीन राशि वालों के लिए दिन अनुकूल रहेगा

मीन राशि वालों के लिए आज सितारे कहते हैं कि अगर आप कोई संपत्ति खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज आपकी योजना सफल होगी। आपका खोया हुआ अथवा रुका हुआ पैसा भी मिल जाएगा, जिससे आपकी चिंता दूर होगी। आज आप अपनी बुद्धि के बल पर किसी भी कठिन समस्या का समाधान ढूंढने में सक्षम रहेंगे। शाम को आपके घर कोई मेहमान आ सकता है, जिससे घर में चहल-पहल का माहौल रहेगा।

आज भाग्य 91% तक मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page