Connect with us

राष्ट्रीय

दिल्ली में सामने आए कोरोना के 17335 नए मामले, वीकेंड कर्फ्यू शुरू, यहांं जानें गाइडलाइन्स

खबर शेयर करें -

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू होती दिख रही है। बीते 24 घंटों की बात की जाए तो यहां पर 17 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। वहीं नौ लोगों को इस बीमारी के कारण जान से हाथ धोना पड़ा। इस तरह कुल एक्टिव केसों की संख्या 40 हजार के पास पहुंच गई है। सरकार भी संक्रमण को कम करने के लिए लगातार तरह-तरह की बंदिश लगा रही है। इसी क्रम में सरकार ने जो वीकेंड कर्फ्यू का एलान किया था वह शुरू हो चुका है। शुक्रवार की रात 10 बजे से लेकर सोमवार सुबह पांच बजे तक रहेगा। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को आने जाने की छूट रहेगी।

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना के 17335 नए केस सामने आए हैं। ओमिक्रोन के सामने आते ही दिल्ली में संक्रमण काफी तेज हो गया है। इस बीमारी के कारण नौ लोगों की बीते 24 घंटों के अंदर मौत भी हुई है। इसके साथ ही संक्रमण दर 17.73 प्रतिशत हो गई है। कुल एक्टिव केसों की संख्या 39893 पहुंच गई है।

कोरोना संक्रमण हर जगह फैल रहा है। तिहाड़ जेल में भी संक्रमण फैल चुका है। 21 कैदियों सहित 28 जेल कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वहीं लोग बाजारों में अब भी लापरवाह दिख रहे हैं।  स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगोंं को सचेत किया है कि इस बीमारी का पीक कुछ दिनों या कुछ हफ्तोंं में ही आने वाला है। इसलिए सभी को सावधानी बरतने की जरूरत है।

वीकेंड कर्फ्यू को लेकर जानें गाइडलाइन्स

  • इस दौरान आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं में शामिल लोगों एवं अधिकारियों को अपनी वैद्य पहचान पत्र दिखने पर आने-जाने की छूट दी जाएगी।
  • कोरोना की जांच या उसका टीका लेने जाने वालों को भी आईडी कार्ड दिखा कर जानें की छूट मिली है।
  • काम करने वालों के लिए ई-पास जारी किया जाएगा तभी वो इसे दिखा कर जा सकेंगे।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य दिल्ली जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है। ताजा कार्रवाई नाईवाला मार्केट में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर नौ दुकानों को सील किया गया है। मध्य दिल्ली जिले में करोलबाग के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) बलराम मीणा ने स्वयं निरीक्षण कर नौ दुकानों सील करवाया है।

बलराम मीणा ने बताया कि प्रशासन लगातार लोगों से जागरूक कर रहा है। शारीरिक दूरी के नियम के पालन समय मास्क लगाने की अपील की जा रही है। वहीं, मार्केट में दिशा-निर्देशों का पालन हो, इसके लिए लगातार निरीक्षण का अभियान चल रहा है। उन्होंने बताया कि नाईवाला में नौ दुकानों को सम-विषम के नियम का पालन न करने को लेकर सीलिंग की कार्रवाई की है। साथ ही मार्केट के व्यापारियों से अपील की है कि वह डीडीएमए के दिशा-निर्देशों का पालन करें।

मीणा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। ऐसे में नागरिकों का सहयोग भी बहुत जरूरी है। इसलिए डीडीएमए द्वारा जो दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं, उनका पालन करके कोरोना के बढ़ते मामलों को रोक सकते हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page