Connect with us

उत्तराखण्ड

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में आज बारिश-बर्फबारी के आसार

खबर शेयर करें -

Uttarakhand Weather Update उत्तराखंड में मौसम शुष्क है और चटख धूप खिलने से तापमान में इजाफा होने लगा है। हालांकि, ताजा पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण प्रदेश में गुरुवार को मौसम के करवट बदलने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जबकि, मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना रह सकता है।

उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से आसमान साफ है और ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। जिससे तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही गर्मी का भी अहसास हो रहा है। हालांकि, पहाड़ों में कहीं-कहीं बादल भी दिखाई दे रहे हैं। पिछले दो दिन में प्रदेश के ज्यादातर इलाकों के अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहेगा। गढ़वाल के उत्तरकाशी, चमोली और कुमाऊं के बागेश्वर, पिथौरागढ़ में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है। जिससे तापमान में मामूली गिरावट आ सकती है।

बदरीनाथ हाईवे रड़ांग बैंड और नीती मार्ग मलारी तक खुला

बीआरओ ने ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग से बर्फ हटाने का कार्य तेज कर दिया है। बीआरओ ने अब तक हनुमानचट्टी से रड़ांग बैंड तक बर्फ हटा दी है। अब माणा तक बर्फ हटाने के लिए छह किमी की दूरी बची है। जल्द ही हाईवे से बर्फ हटा दी जाएगी। इसे वाहनों की आवाजाही के लिए चालू कर दिया जाएगा।

केदारनाथ पैदल मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य शुरू

रुद्रप्रयाग में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की लोनिवि की टीम ने केदारनाथ पैदल मार्ग पर भीमबली में जमी बर्फ को हटाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। वहीं, ग्लेशियर प्वाइंट पर आठ फीट से अधिक बर्फ जमी हुई है। इस बर्फ को हटाने के लिए काफी मशक्कत करनी होगी। चारधाम यात्रा शुरू होने के दो महीने पहले से ही मार्ग से बर्फ हटाने का कार्य किया जा रहा है। केदारनाथ तक पैदल आवाजाही 31 मार्च तक सुचारू करने का लक्ष्य रखा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page