Connect with us
दो दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। मौसम विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

Weather

उत्तराखंड के 7 जिलों में मूसलाधार बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी, अगले दो दिन सावधान रहें

खबर शेयर करें -

मौसम विभाग ने आज कुछ इलाकों में तेज गर्जना, बारिश के साथ झोंकेदार हवाएं चलने की आशंका जताई है। अगले दो दिन कुमाऊं और गढ़वाल मंडल के कई इलाकों में बारिश हो सकती है। इस दौरान ओलावृष्टि होने की भी संभावना है। अगले दो दिन लोगों को सतर्क रहना होगा, दो दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में अगले 48 घंटे गरज चमक के साथ बारिश ओलावृष्टि और तेज हवाओं को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 30 और 31 मई को प्रदेशभर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 30 मई को गढ़वाल मंडल के अनेक स्थानों और कुमाऊं मंडल के कुछ स्थानों में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। खासतौर पर रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, देहरादून, चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ में भारी बारिश, बिजली चमकने और ओलावृष्टि की संभावना है।

मैदानी इलाकों में 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 31 मई को प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना बन रही है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हो सकती है। मैदानी इलाकों में तेज हवाएं मुश्किलें बढ़ाएगी। बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर लोगों से सावधान रहने की अपील की है।

बीते दिन मसूरी में भी ओलावृष्टि हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई है। तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के चलते दून के अधिकतम तापमान में तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। जबकि दिनभर छाए रहे बादल से लोगों को गर्मी से राहत मिली। आज मैदानी इलाकों में भी मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page