Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्‍तराखंड : भगवानपुर में गत्‍ता फैक्‍ट्री तो उत्‍तरकाशी में एक आवासीय भवन में लगी आग, लाखों का नुकसान

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्‍तराखंड के भगवानपुर और उत्‍तरकाशी में सोमवार की सुबह आग लगने की घटना सामने आई है। दोनों घटनाओं में लाखों का नुकसान हुआ है।

गत्ता फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग

पहली घटना में भगवानपुर के मोहितपुर गांव में सुबह 6:30 बजे गत्ता फैक्ट्री में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। भगवानपुर दमकल विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। आग बुझाने के लिए दूसरी गाड़ी को भी मौके पर बुलाना पड़ा।

जिसके बाद दोनों दमकल की गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फैक्ट्री स्वामी रिसालत ने बताया कि आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। आग लगने के कारणों की जांच पड़ताल शुरू की गई है।

कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

वहीं दूसरी घटना में उत्तरकाशी के थाना बड़कोट क्षेत्रान्तर्गत ग्राम कोटला, बनाल में एक आवासीय भवन में सुबह करीब चार बजे आग लग गई। प्रभारी निरीक्षक बड़कोट गजेन्द्र दत्त बहुगुणा के नेतृत्व में बड़कोट पुलिस, फायर व एसडीआरएफ की टीम आवश्यक उपकरणों के साथ मौके पर पहुंची।

स्थानीय लोगों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग से ग्राम कोटला निवासी साईबू लाल पुत्र हरा लाल, सन्तलाल पुत्र फटणू , दर्शन लाल पुत्र हन्सेरु आदि के सामूहिक आवासीय भवन (लकड़ी का मकान) पूरा जलकर राख हो गया।

किसी प्रकार की जनहानि व पशुहानि नहीं हुई है। प्रथम दृष्टतया आग शॉर्ट सर्किट होने से लगी है। आगजनी से पड़ोस के मकान को भी आंशिक क्षति हुई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page