Connect with us

Weather

उत्तराखंड: यहां मलबे में दबे वाहन, अगले तीन दिन के लिए अलर्ट जारी, रहें सावधान

खबर शेयर करें -

देहरादून/चमोली: प्रदेशभर में भारी बारिश का दौर जारी है। राज्य में मॉनसून के पहुंचने के बाद से ही लोगों मुश्किलें बढ़नी भी शुरू हो गई है। मौसम विभाग की मानें तो अगले तीन दिनों तक फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली है। मौसम के मिजाज को देखते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

भारी बारिश के कारण पहाड़ों में कई जगहों पर भूस्खलन की खबरें भी लगातार सामने आ रही है। इन घटनाओं से जहां जानमाल का खतरा बना हुआ है। वहीं, लगातार मार्ग भी बंद हो रहे हैं, जिसके चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच चमोली जिले के गोपेश्वर में बीती रात से हो रही बारिश से सुबह गोपेश्वर के नेग्वाड़ मोहल्ले में पार्किंग में खडे़ वाहनों के ऊपर मलबा आने से तीन कार मलबे में दब गई। गनीमत रही कि सुबह का वक्त होने के कारण लोग आसापस मौजूद नहीं थे। वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था।

भारी बारिश से बिरही निजमुला मोटर मार्ग काली पहाड़ी के पास अवरुद्ध हो गया है। सड़क पर भारी मात्रा में मलबा आने से वाहनों की आवाजाही रुक गई है। जिससे निजमुला घाटी के करीब 17 गांवों की आवाजाही भी ठप पड़ गई है।

प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है। बारिश का यह क्रम अगले दो जुलाई तक भी जारी रहेगा। देहरादून सहित नैनीताल, चंपावत, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में भारी से भारी बारिश हो रही है।बारिश के साथ ही तेज हवाएं चलने की भी संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page