Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 11 December 2022 आज का राशिफल 11 दिसंबर 2022 : मिथुन और कर्क राशि के लिए अहम दिन, जानें आपके सितारे क्या कहते हैं

खबर शेयर करें -

रविवार 11 दिसंबर का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है, आपके सितारे क्‍या कहते हैं और किन राशियों को आज के दिन सफलता प्राप्‍त होगी। करियर और पारिवारिक मामलों में आज का दिन कैसा बीतेगा और किन राशियों को आज पैसे संभालकर खर्च करने चाहिए। देखें आपके राशिफल में आज किस बात के संकेत मिल रहे हैं।

मेष राशि : मित्रों पर कुछ पैसा खर्च होगा

मेष राशि के लोगों के लिए आज का दिन बाहरी संपर्कों से लाभ दिलाने वाला रहेगा। समझ और विवेक से काम लेने का हर मौका आपके पक्ष में रहेगा जो आपको फायदा देगा। परिवार और मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे। आज आप परिवार और मित्रों पर कुछ पैसा भी खर्च कर सकते हैं। आज कोई भी फैसला भावुक होकर न लें, नुकसान हो सकता है। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों में मुश्किल आ सकती है। कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले गंभीरता से सोच-विचार कर लें। कुल मिलाकर सेहत ठीक रहेगी।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृषभ राशि : मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी

वृष राशि वालों के लिए आज का दिन शुभ समाचार लेकर आने वाला है। दरअसल, जो लोग विदेश जाने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें कोई शुभ समाचार मिल सकता है। लोग आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व की सराहना करेंगे। साथ ही आज परिवार में किसी सदस्य की शादी या सगाई से संबंधित कुछ मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी। फिलहाल आपकी आय मध्यम रहने के कारण बजट का ध्यान रखना आवश्यक है। आज आपको अपने भाइयों के साथ मधुर संबंध बनाए रखने का प्रयास करना होगा। वर्तमान परिस्थितियों के कारण व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार आने की संभावना है। पति पत्नी के बीच आज संबंध सामान्य रहेंगे।

आपका भाग्य आज 81 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मिथुन राशि : उधार लिया हुआ धन वापस मिलेगा

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है। आज आपके प्रयासों से रिश्ते के मूल्य और महत्व को बनाए रखा जाएगा। इतना ही नहीं आज किसी का अटका हुआ या उधार लिया हुआ धन वापस मिलने से संतोष की अनुभूति हो सकती है। पार्टी से जुड़ा कोई काम आज पूरा हो सकता है। इस समय मार्केटिंग से जुड़े किसी भी काम के अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। आर्थिक मामलों के कारण कुछ रिश्ते खराब हो सकते हैं। इसलिए आज किसी के भी लेनदेन करें तो बहुत सावधानी के साथ करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंता हो सकती है।

भाग्य आज 72 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कर्क राशि : आपको कड़ी मेहनत करनी होगी

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन व्यक्तित्व में निखार दिलाने वाला रहेगा। ध्यान रखें कि आज अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। साथ ही आज आपको किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी मिलेगा। भाइयों से संबंधों में कड़वाहट आ सकती है। अपनी मानसिक स्थिति को स्थिर रखें और इस बात का ध्यान रखें कि आपके मन में कोई भी नकारात्मक विचार उत्पन्न न हो। कोई महत्वपूर्ण वस्तु चोरी होने की भी संभावना है। व्यवसाय से जुड़े कार्यों में आपकी कोई नई तकनीक या हुनर आपको सफलता दिलाएगा। । पति-पत्नी के संबंधों में कुछ अनबन हो सकती है।

भाग्य आज 91 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

सिंह राशि : पारिवारिक विवाद दूर होंगे

सिंह राशिवालों के लिए आज का दिन कुछ समय से चले आ रहे पारिवारिक विवाद को दूर करने का यह सही समय है। साथ ही आज आपकी सुख समृद्धि में वृद्धि होगी। परिवार के साथ एक धार्मिक गतिविधि भी एक शांतिपूर्ण समय हो सकता है। आज खुद पर अहंकार को हावी न होने दें। जितना सरल स्वभाव रहेगा उतना ही आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी रिश्तेदार की गलत बात से भी नकारात्मक विचार मन में आ सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में अपने विचारों को ही ऊपर रखें। अविवाहित लोगों के संबंध अच्छे रहने की संभावना है।

भाग्य आज 73 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला राशि : अनबन होने की संभावना

तुला राशि के लोगों के लिए आज ग्रहों की स्थिति भाग्य को मजबूत करने वाली रहेगी। यदि आप किसी महत्वपूर्ण कार्य पर पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो तुरंत निर्णय लें। घर में साज-सज्जा से जुड़े कामों में भी कोई बदलाव की योजना बन सकती है। किसी नजदीकी रिश्तेदार के कारण अनबन होने की संभावना है। हर किसी को खुश करने की कोशिश करते हुए आप खुद के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। दांपत्य संबंधों मे मधुरता आएगी।

भाग्य आज 86 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाये।

कन्या राशि : आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा

कन्या राशिवालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। नई योजनाएं बनाने के लिए समय अनुकूल है। आपको अपनी मेहनत और प्रयासों का अच्छा परिणाम मिल सकता है। आर्थिक स्थिति में भी सुधार हो सकता है। कुछ समय आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से सुकून मिल सकता है। व्यवसाय में वर्तमान स्थितियों का प्रभाव अभी के लिए हो सकता है। जो लोग प्रेम संबंधों में है और शादी करना चाहते हैं उन्हें आज परिवार की रजामंदी मिल सकती है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

वृश्चिक राशि : स्वभाव में लचीलापन लाएं

वृश्चिक राशि के लोग यदि आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते हैं तो वर्तमान स्थितियों को सोच समझकर ही लें। परिवार का सहयोग भी आपको निर्णय लेने में मदद कर सकता है। उत्साहजनक कार्यों से समाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा। अधिक सोचने और उस पर समय व्यतीत करने से आपकी कार्य क्षमता प्रभावित हो सकती है। लोगों का मनोरंजन करते हुए अपने स्वभाव में लचीलापन लाएं। सभी व्यावसायिक कार्य ठीक से चलते रहेंगे। प्रेम संबंध और मजबूत होंगे।

भाग्‍य आज 91 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

धनु राशि : किसी के साथ मतभेद न रखें

धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। इस समय अपनी ऊर्जा को इकट्ठा करने और नई नीतियों को फिर से बनाए रखने की आवश्यकता है। यदि आप कोई योजना की शुरुआत करना चाहते हैं तो उसके लिए समय काफी अच्छा रहने वाला है। ध्यान रखें की आज किसी के भी साथ मतभेद न हो। व्यवसाय के लिए सकारात्मक माहौल बनाए रखने के लिए अपने काम करने के तरीके में बदलाव करें। परिवार के मामले शांति से सुलझाएं।

भाग्य आज 83 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

मकर राशि : दूसरों से उम्मीद न करें

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन आपको अपने कर्म में विश्वास के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। दूसरों से उम्मीद न करें लेकिन अपनी कार्यकुशलता पर भरोसा रखें। प्रकृति निश्चित रूप से आपकी मदद कर सकती है। व्यवहार में संदेह उत्पन्न न होने दें। विद्यार्थी अपने किसी प्रोजेक्ट में असफलता के कारण कुछ तनाव में रह सकते हैं। निराश न हों और पुनर्विचार करें। व्यवसाय विकास के लिए अपने संपर्क को मजबूत करें।इस समय कर्मचारियों और सहयोगियों का पूरा स्पोर्ट आपको मिलेगा। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल बना रहेगा।

आपका भाग्य आज 72 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

कुंभ राशि : मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा

सितारों की चाल बता रही है कि कुंभ राशि के लोगों के लिए आज के दिन कार्यों में चल रही दिक्कतों से कुछ राहत मिल सकती है। तो आप सहज और आराम महसूस कर सकते हैं। किसी पॉलिसी के मैच्योर होने आदि के चलते प्रॉपर्टी के कामकाज से जुड़ी कोई स्कीम भी बन सकती है। खुद पर ज्यादा जिम्मेदारी लेने के बजाय उन्हें साझा करना सीखें। परिवार के बाकी लोगों को भी जिम्मेदारी सौंपे। साथ ही दिखावे के चक्कर में गलत खर्चा न करें। व्यावसायिक स्थान पर आपके द्वारा की गई मेहनत का उचित परिणाम मिल सकता है। प्रेम संबंध और प्रगाढ़ हो सकते हैं। काम के बीच में आराम करें।

भाग्य आज 69 % आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

मीन राशि : बच्चों पर ज्यादा बंदिशें न लगाएं

मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन पुराने मित्रों से मुलाकात कराने वाला रहेगा। पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान भी आपको तनाव से मुक्ति दिला सकता है। इस समय अनेक प्रकार की लाभकारी और सुखदायी स्थितियां बन सकती हैं। बच्चों पर ज्यादा बंदिशें न लगाएं। इससे उनका आत्मसम्मान कम हो सकता है। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपका गुस्सा और अहंकार किसी करीबी मित्र के साथ निराशा का कारण बन सकता है। व्यापार में कार्य की प्रगति को लेकर कुछ महत्वपूर्ण अवसर मिल सकते हैं। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

आज भाग्य 73 % आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page