Connect with us

धर्म-संस्कृति

आज का राशिफल 11 नवंबर 2022 : शुक्र और चंद्रमा का राशि परिवर्तन, वृष समेत इन राशियों को मिलेगा फायदा

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल देखकर जानें कि आज का दिन किस राशि के लिए कैसा होने वाला है। धन के मामले में किसे लाभ होगा और आज करियर किसका शानदार रहने वाला है। आज मेष राशि वालों को व्‍यापार में अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है, वहीं वृष राशि वालों को व्‍यापार में थोड़ी परेशानी हो सकती है। देखें आपका दिन कैसा बीतेगा।

मेष राशि : व्यापार में मेहनत अधिक रहेगी

गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि आज के दिन आपको नए अनुभव प्राप्त होंगे। दोस्तों और रिश्तेदारों के संपर्क में रहें, कई कार्य पूरे होंगे। किसी बड़े व्यक्ति का मार्गदर्शन और सलाह भी आपके काम आएगी। संपत्ति संबंधी विवाद किसी के हस्तक्षेप से सुलझ सकते हैं। लापरवाही या जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें। इस समय बहुत अधिक आराम करना उचित नहीं है। व्यापार में मेहनत अधिक रहेगी। अधिक काम और थकान से प्रेरित होकर आप परिवार के लिए कुछ समय निकालेंगे। सेहत के प्रति लापरवाही न बरतें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें।

वृषभ राशि : व्यापार में थोड़ी परेशानी हो सकती है

वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप किसी भी स्थिति में अपना काम करने में सक्षम होंगे। अटका हुआ काम या धन वापस मिलने की संभावना है। रिश्तेदारों के सहयोग से कई समस्याओं का समाधान होगा। जब कोई समस्या हो तो दूसरों को दोष देने के बजाय अपनी कार्य क्षमता के बारे में सोचना चाहिए। छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए किसी प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में थोड़ी परेशानी हो सकती है। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। थकान आप पर हावी रहेगी।

आज भाग्य 92 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

मिथुन राशि : किसी मेहमान का आगमन हो सकता है

गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी महत्वपूर्ण मुद्दे घर के बुजुर्गों के साथ चर्चा हो सकती है, निश्चित रूप से आपको उचित सलाह मिलेगी। परिवार में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। निजी कार्यों में व्यस्त रहने के कारण आपको अपने रिश्तेदारों की उपेक्षा नहीं करनी चाहिए। फोन और इंटरनेट के जरिए सभी के संपर्क में रहें। बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। इस दौर में व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। दांपत्य जीवन मधुर हो सकता है।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि : बजट पर विशेष ध्यान दें

कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही समस्या का समाधान खोजने से राहत मिलेगी। संपत्ति संबंधी कार्यों में थोड़ी परेशानी हो सकती है। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा से स्थिति का हल निकालने में सक्षम होंगे। आर्थिक मामलों में बजट पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। किसी और की बातों में न आएं अन्यथा वे आपको अपने फायदे के लिए नुकसान पहुंचा सकते हैं। आध्यात्मिक गतिविधियों में थोड़ा सा ध्यान भी मानसिक विश्राम लाएगा। कर्मचारी गतिविधियों की उपेक्षा न करें।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें और दान करें।

सिंह राशि : आपको खुशी मिलेगी

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि समाज या सामाजिक गतिविधियों में आपका योगदान रहेगा और मान्यता भी बढ़ेगी। आप घर की सफाई और सुधार में भी व्यस्त रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ अनुभव साझा करने से आपको खुशी मिलेगी। किसी भी कार्य को करने से पहले उसकी पूरी जानकारी होना उचित होगा। अनुभव की कमी कुछ कार्यों को अधूरा छोड़ सकती है। सरकारी कार्यों से जुड़ा कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। इस समय वर्तमान व्यवसाय पर ध्यान दें।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। सफेद वस्त्रों में माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कन्या राशि : परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा

कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज ग्रहों की स्थिति अनुकूल है, इससे आत्मविश्वास बना रहेगा। प्रयास करने से मनचाहा काम पूरा हो सकता है। बच्चों की गतिविधियों में योगदान देने से आपको खुशी मिलेगी। अन्य लोगों के मामलों में हस्तक्षेप न करें या अवांछित सलाह न दें। किसी विशेष मुद्दे पर निर्णय लेने से पहले परिवार के सदस्यों से सलाह लें। संपत्ति की खरीद या बिक्री से संबंधित विलेख पत्रों की ठीक से जांच करें। जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी परेशानियां हो सकती हैं।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। श्री सूक्त का पाठ करें और माता लक्ष्मी को कमल फूल अर्पित करें।

तुला राशि : ऑनलाइन खरीदारी पर अधिक खर्च आएगा

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी विशेष व्यक्ति की मदद से आपके अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। आपकी प्रतिभा और योग्यता से संबंधित रुचि की गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। आध्यात्मिक कार्यों के करने से मानसिक शांति मिलेगी। इस समय ग्रहों की स्थिति बहुत अनुकूल नहीं है। किसी नए निवेश या नए काम को लेकर पूरी सावधानी बरतें। घरेलू सामानों की ऑनलाइन खरीदारी पर अधिक खर्च आएगा। व्यापार में सभी कार्य ठीक से पूरे होंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। गैस और एसिडिटी की समस्या हो सकती है।

आज भाग्य 72 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। काली चीटियों को शक्कर डालें।

वृश्चिक राशि : सकारात्मक परिणाम मिलेंगे

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपके अटके हुए कार्यों में तेजी आएगी। कुछ समय अनुभवी और वरिष्ठ लोगों की संगति में बिताने से आपकी सोच में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। आप मुश्किल समय में आसानी से ढल जाएंगे। संबंधों में कुछ मतभेद हो सकते हैं। पड़ोसियों से किसी भी तरह की बहस में न पड़ें। इस समय को शांति से व्यतीत करना चाहिए। व्यापार में किसी भी प्रकार का जोखिम न लें। घर में उचित व्यवस्था बनी रहेगी। काम के अधिक बोझ के कारण थोड़ी थकान हो सकती है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। सफेद वस्तु जैसे चावल, दूध, दही, वस्त्र आदि का दान करें।

धनु राशि : सफलता मिलने की संभावना है

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि समय के अनुसार अपनी दिनचर्या में बदलाव करना जरूरी है। ताकि विचारों में सकारात्मकता आए। करियर से जुड़ी किसी प्रतियोगिता में युवाओं को सफलता मिलने की संभावना है। कोई दुखद समाचार मिलने पर मन मायूस रहेगा। रिश्तेदारों से धन का लेन-देन न करें अन्यथा संबंध खराब हो सकते हैं। कुछ समय एकांत में या किसी धार्मिक स्थान पर बिताएं। बिजली के सामान से जुड़े कारोबार में कुछ नुकसान की आशंका बन रही है। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल हो सकता है। अचानक कोई समस्या तनाव और चिंता का कारण बन सकती है।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। माता लक्ष्मी को कौड़ी, बताशा, मखाना आदि अर्पित करें।

मकर राशि : कोई चिंता दूर होगी

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही कोई चिंता दूर होगी। अपने संपर्क सूत्रों को मजबूत करने पर ध्यान दें। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण आपकी सोच और आत्मविश्वास को मजबूत करेगा। कहीं भी बात करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। दाम्पत्य जीवन सुखमय हो सकता है। व्यापार में आज जोखिम लेने से बचें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर जल अर्पित करें और शिव चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि : विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें

गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि घर के रखरखाव और साज-सज्जा से संबंधित सामग्री खरीदने में परिवार के साथ खुशी का समय व्यतीत होगा। कोई भी निजी फैसला लेने से पहले उसकी पूरी जानकारी हासिल कर लेने से आप किसी भी तरह की गलती करने से बच जाएंगे। समय के अनुसार अपने व्यवहार को बदलना जरूरी है। बच्चों के साथ व्यवहार करते समय उन्हें उनके दृष्टिकोण से देखना उचित होगा। शत्रु पक्ष के साथ संबंधों में विवाद की स्थिति उत्पन्न न होने दें। व्यावसायिक गतिविधियों में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत की आवश्यकता होती है।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपका साथ देगा। शुक्रवार शाम लोहे के पात्र में पानी, शक्कर, घी, दूध लेकर पीपल के पेड़ की जड़ में डालें।

मीन राशि : भाई-बहनों से संबंध मधुर रहेंगे

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि किसी मित्र को उधार दिया गया धन वापस मिल सकता है, इसलिए प्रयास करते रहें। भाई-बहनों से संबंध मधुर रहेंगे। दिन का कुछ समय धार्मिक या आध्यात्मिक गतिविधियों में बिताने से आपको एक अद्भुत शांति मिलेगी। इस समय आय कम और व्यय अधिक हो सकता है। साथ ही दूसरों से मिलते समय अपनी मर्यादा का भी ध्यान रखें। व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों में अधिक सूचित और सतर्क निर्णय लें। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय बिताएं। वर्तमान परिवेश से स्वयं को सुरक्षित रखें।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page