Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 13 November Aaj Ka Rashifal आज का राशिफल : आज 3 ग्रहों का राशि परिवर्तन, देखें कर्क सहित किन-किन राशियों को मिलेगा शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल दिन रविवार 13 नवंबर को चंद्रमा अपनी राशि कर्क में संचार करेंगे। चंद्रमा के अलावा आज बुध और मंगल भी राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ऐसे में आज तीन ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से कर्क राशि के लोगों को तो लाभ मिल रहा है, देखिए बाकी सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि: दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी

गणेशजी कहते हैं आज का दिन मेष राशि वालों का परिवार के साथ अच्छा रहेगा। आज आप अपनी मेहनत और बुद्धिमत्ता से वह सब कुछ हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं। आपको किसी सम्मेलन या समारोह में जाने का मौका भी मिल सकता है। करीबी रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ व्यवहार करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें, नहीं तो रिश्ते में कड़वाहट आ सकती है। लापरवाही और आलस्य किसी महत्वपूर्ण कार्य को रोक सकता है। इस समय व्यापारिक साझेदारों से संबंध सुधारने की जरूरत है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी और खानपान के प्रति सचेत रहें।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। सूर्य को जल में गुड़हल का फूल डालकर अर्ध्य दें।

वृषभ राशि: लेन-देन करते समय फिर से सोचें

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों का कोई महत्वपूर्ण सूचना या समाचार मिलने से मन प्रसन्न हो सकता है। आप किसी फंक्शन या पार्टी में भी व्यस्त हो सकते हैं। आप अपने सभी काम बिना किसी कठिनाई या बाधा के पूर्ण करने में सक्षम होंगे। अपनी जरूरतों के हिसाब से अपना बजट सीमित और संतुलित रखें। किसी भी तरह से पैसों का लेन-देन करते समय फिर से सोचें। अपने आस-पास सकारात्मक लोगों के साथ कुछ समय बिताने से मन को शांति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कोई समस्या आ रही है तो किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें।

आज भाग्य 80 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। जल में काले तिल मिलाकर सूर्य को अर्पित करें।

मिथुन राशि: घूमने में समय बर्बाद न करें

गणेशजी कह रहे हैं कि मिथुन राशि वालों का समय आज बहुत अच्‍छा बीतेगा। अपने आस-पास सकारात्मक लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आप अपने भीतर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्मबल महसूस करेंगे। मन में चल रही कोई दुविधा भी हल हो सकती है। इस समय आलस्य के कारण कुछ कार्यों को टालने की कोशिश करेंगे। जिससे आप हार भी सकते हैं। दोस्तों के साथ घूमने में ज्यादा समय बर्बाद न करें। कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन उदास हो सकता है। सहयोगियों और कर्मचारियों के साथ संबंध खराब न होने दें।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य चालीसा का पाठ करें और दान करें।

कर्क राशि: कुछ अच्छी सीख मिलेगी

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों को आज अधिक दौड़ भाग करनी पड़ सकती है। काम में सफलता मिलने से आपको थकान का एहसास नहीं होगा। अनुभवी लोगों के साथ अच्छा समय बीतेगा और आपको कुछ अच्छी सीख मिलेगी। कोई पुराना विवाद निपट सकता है। अतीत को वर्तमान पर हावी न होने दें। पढ़ाई करने वाले छात्र आलस्य के कारण पढ़ाई में मन नहीं लगा पाएंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में कोई महत्वपूर्ण डील होने की संभावना है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। सिरदर्द और थकान की समस्या रहेगी।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

सिंह राशि: सरकारी काम पूरा करें

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों का घर के रख-रखाव और साज-सज्जा से जुड़े कार्यों में अच्छा समय व्यतीत होगा। रिश्तों में सुधार होगा और चारों को खुशी का अनुभव होगा। अगर कोई सरकारी काम अटका हुआ है तो आज उसे पूरा करने का सही समय है। कभी-कभी आपका गुस्सा और अति अनुशासन दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन जाता है। किसी की नकारात्मक गतिविधियों पर विजय प्राप्त करना आवश्यक है। घर में किसी अप्रिय व्यक्ति की उपस्थिति नकारात्मक माहौल पैदा कर सकती है। व्यापार में लाभ प्राप्त करने के लिए नए अनुबंध विकसित होंगे।

भाग्य आज 70 प्रतिशत तक आपके साथ है। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें और सूर्य को जल दें।

कन्या राशि: कार्यों को तरीके से पूरा करेंगे

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों के लिए आज सपनों को साकार करने का दिन है। आप अपने कार्यों को व्यवस्थित तरीके से पूरा करेंगे और सफलता भी मिलेगी। संपत्ति आदि पर भी निवेश किया जा सकता है। छात्रों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, अन्यथा इसका आपके परिणामों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। इस बात का ध्यान रखें कि घर के बड़े सदस्यों के मान सम्मान में कोई कमी न आए। पारिवारिक सुख बना रहेगा। आपका असंतुलित आहार पेट दर्द और गैस की समस्या को दूर करेगा।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। आज नमक रहित भोजन करें।

तुला राशि: आर्थिक स्थिति में सुधार होगा

गणेशजी कहते हैं आज तुला राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। आप धैर्य और विवेक से किसी विशेष समस्या का समाधान भी निकालने में सक्षम होंगे। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद और शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। अपनी गतिविधियों और योजनाओं के बारे में किसी से चर्चा न करें। अपने कार्यों को गुप्त रूप से करना उचित रहेगा। घर के किसी सदस्य की नकारात्मक गतिविधियां आपको परेशान कर सकती हैं। व्यापार के क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों की उपेक्षा न करें।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। मछलियों को आटे की गोलियां बनाकर खिलाएं।

वृश्चिक राशि: आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा

गणेशजी कहते हैं कि आज वृश्चिक राशि वालों को दौड़-भाग अधिक करनी पड़ सकती है, लेकिन सफलता भी खुशी देगी। अनुभवी लोगों के साथ कुछ समय बिताने से आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। घर में करीबी रिश्तेदारों या दोस्तों के आने से उत्साह और खुशी का माहौल बनेगा। छात्रों को अपनी पढ़ाई में बिल्कुल भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। आपके कुछ दोस्त आपको गुमराह करने की कोशिश कर सकते हैं। इस समय किसी पर ज्यादा भरोसा न करें और अपने फैसले पर भरोसा करें। व्यापार की स्थिति आज सामान्य रहेगी।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य को जल देने के बाद देवी लक्ष्मी की पूजा करें।

धनु राशि: संबंध मधुर रहेंगे

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के भीतर कुछ सीखने और कुछ बेहतर करने की तीव्र इच्छा जागृत होगी। खासकर महिलाएं अपने काम के प्रति अधिक जागरूक होंगी और सफलता भी प्राप्त करेंगी। कभी-कभी आपका गुस्सा होना और छोटी-छोटी बातों पर प्रतिक्रिया देना माहौल को खराब कर सकता है। ज्यादा खर्च करने से आपकी शांति और नींद प्रभावित हो सकती है। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा में आज आपको कुछ विशेष सफलता मिलने वाली है, जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। अवसाद जैसी स्थितियों को अपने ऊपर हावी न होने दें।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी के साथ सूर्य देव की आराधना करें।

मकर राशि: ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के आज मन में चल रही कोई दुविधा दूर होगी। धन प्राप्ति की दिशा में बनी योजना में सफलता मिल सकती है। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर भाइयों से सकारात्मक चर्चा हो सकती है। अपनी प्रतिभा को पहचानें और अपनी ऊर्जा को सही दिशा में लगाएं। गलत कार्यों में समय और धन की हानि हो सकती है। दोपहर में कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन मायूस रहेगा। कार्यक्षेत्र में कार्य शांतिपूर्वक संपन्न होंगे।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

कुंभ राशि: विचारों को सकारात्मक रखें

गणेशजी कहते हैं कि अपने किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए समय अनुकूल है। इसलिए अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। किसी भी समस्या के मामले में, किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। यह भी जान लें कि कभी-कभी आपकी संदेह करने वाली गतिविधि आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। इसलिए जरूरी है कि आप अपने विचारों को सकारात्मक रखें। काम को लेकर कोई ठोस और महत्वपूर्ण फैसला लेना फायदेमंद रहेगा। ध्यान रखें कि पति-पत्नी के बीच मतभेद पारिवारिक व्यवस्था को प्रभावित कर सकते हैं।

आज भाग्य 85 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। बहते हुए जल में गुड़ और चावल मिश्रित करके प्रवाहित कर दें।

मीन राशि: मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के लोगों द्वारा परिवार की किसी समस्या का समाधान ढूंढ़ने से घर में खुशी का माहौल रहेगा। इस समय ग्रहों की स्थिति आपके भाग्य को मजबूत कर रही है। आपकी दिनचर्या में कोई भी बदलाव सकारात्मक रहेगा। धन संबंधी नीतियों में जल्दबाजी न करें। सहज भाव से किया गया कार्य उचित होगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत का उचित परिणाम मिल सकता है। पारिवारिक स्थितियां खुशनुमा बनी रहेंगी।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

– ज्योतिषमित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page