धर्म-संस्कृति

Today 20 December 2022 Aaj Ka Rashifal : मिथुन, तुला समेत इन 4 राशियों का दिन रहेगा शुभ लाभदायक, देखें आपके तारे क्या कहते हैं

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 20 दिसंबर दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार दिनभर तुला राशि में होगा और देर रात चंद्रमा वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। जबकि आज विशाखा नक्षत्र प्रभाव में रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के प्रभाव से सिंह राशि वालों को निवेश करने से पहले पूरी सावधानी बरतनी होगी, साथ ही वृश्चिक राशि वालों को उतावलेपन से बचना होगा, नहीं तो नुकसान हो सकता है। कुंभ राशि वालों को किसी कानूनी मामले में जीत मिल सकती है। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से, मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशिफल : खुशियों से भरा रहेगा दिन

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन खुशी से भरा रहने वाला है। काफी दिनों से अटका हुआ कोई पुराना कर्ज चुकाएंगे और सहयोग से रुके हुए काम भी काफी हद तक पूरे हो जाएंगे। आपकी किसी गलती के कारण कार्यक्षेत्र में परेशानी हो सकती है। विद्यार्थियों के लिए दिन बेहतर होगा और वे दूसरे कामों में मन लगाने की बजाय पढ़ाई पर ध्यान देंगे। मन में चल रहे किसी भी भ्रम के बारे में आपको अपने माता-पिता से बात करनी होगी।
आपका भाग्य आज 86 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और व्रत रखें।

वृषभ राशिफल : सेहत का ख्याल रखें

वृषभ राशि वालों का आज स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेगा। पेट से संबंधित समस्या हो सकती है, जिसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपके कार्यों से प्रसन्न होंगे, जिससे आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। यदि आपने परिवार के किसी सदस्य से कोई वादा किया था तो उसे आपको पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकता है। यदि आपका कोई मित्र आपसे धन उधार मांगता है तो एक बार अपनी जेब की तरफ जरूर ध्यान दें।
भाग्य आज 91 प्रतिशत तक आपके साथ हे। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि : पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी

मिथुन राशि वालों के आज तरक्की का रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, जिसे देखकर आप प्रसन्न होंगे। पारिवारिक रिश्तों में कोई दरार आ रही है, तो उससे भी काफी हद तक दूर कर देंगे। आज आप जीवनसाथी को घुमाने ले जा सकते हैं और उनके लिए कोई तोहफा भी ला सकते हैं। माता-पिता की सेवा के लिए कुछ समय निकालेंगे, जिससे आपको मानसिक संतुष्टि मिलेगी। कुछ पुराने लेन-देन परेशानी का सबब बन सकते हैं, जिन्हें आपको समय रहते पूरा करना होगा।
भाग्य आज 83 प्रतिशत तक आपके साथ हे। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी की पूजा करें।

कर्क राशि : सामान्य रहेगा दिन

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। विदेश जाकर पढ़ाई करने वाले छात्रों की इच्छा पूरी हो सकती है और कोई बड़ा ऑफर भी मिल सकता है। परिवार में किसी सदस्य की बात बुरी लग सकती है, घर की शांति के लिए बातों को नजरअंदाज करना सही रहेगा। जो लोग अपने जीवनसाथी के करियर को लेकर चिंतित हैं, वे कुछ छोटी-मोटी व्यवस्था करने की सोच सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको आंख और कान दोनों खुले रखकर काम करना होगा, नहीं तो कोई काम बिगड़ने की आशंका बन सकती है।
भाग्य आज 86 % आपका साथ देगा। हनुमानजी को चोला और सिंदूर अर्पित करें।

यह भी पढ़ें 👉  Aaj Ka Rashifal, 18 March 2023: श्रवण नक्षत्र संग शिव योग का संयोग, शनि कृपा का मिलेगा आज इन राशियों को लाभ

सिंह राशिफल : धन के मामले में शुभ दिन

सिंह राशि वालों का धन संबंधित मामलों में दिन शुभ रहने वाला है। अगर आपने पहले किसी को धन उधार दिया है तो वह वापस मिल सकता है। दोस्तों के साथ किसी मनोरंजक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को आज अधिकारियों की वजह से तरक्की मिलती हुई नजर आ रही है, जो उनकी खुशी का कारण बनेगी। कोई भी निवेश करने से पहले पूरी सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो परेशानी हो सकती है। कार्यक्षेत्र के शत्रुओं के साथ चल रही अनबन को बहुत ही सूझबूझ और समझदारी से निबटाना चाहिए।
भाग्य आज 78 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को तुलसी माला अर्पित करें।

कन्या राशि : बड़ी डील फाइनल होने के योग

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। संतान पक्ष को लेकर कुछ चिताएं बनी रहेंगी लेकिन धीरे-धीरे उनको खत्म करने का प्रयास करेंगे। संतान की शिक्षा में आ रही अड़चनों की वजह से किसी यात्रा पर जाने का प्लान कैंसिल कर सकते हैं। व्यापारियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, उनकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। नौकरीपेशा जातक अगर कार्यक्षेत्र में बदलाव चाहते हैं तो उनके लिए बेहतर यही होगा कि कुछ समय और इंतजार करें।
भाग्य आज 81% आपका साथ देगा। हनुमानजी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

तुला राशि : सेहत के प्रति सावधान रहे

तुला राशि वालों का दिन आज धर्म-कर्म के कार्यों में व्यतीत होगा और दान-पुण्य के कार्यों में भाग लेंगे। सेहत के प्रति सावधान रहें, लापरवाही की तो परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके सांसारिक सुखों के साधनों में वृद्धि होगी लेकिन कानूनी मामले में मनचाही जीत न मिलने से आप परेशान हो सकते हैं। आप किसी धार्मिक समारोह में भी शामिल हो सकते हैं। आपको किसी छोटे-मोटे लाभ की वजह से बड़े लाभ को जाने नहीं देना है, नहीं तो समस्या हो सकती है।
आज भाग्य 79 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि : वाद विवाद से बचें

वृश्चिक राशि वालों का दिन सामान्य ही रहने वाला है। जल्दबाजी में काम करेंगे तो नुकसान हो सकता है इसलिए काम पर फोकस रखें, आज का दिन शुभ रहने वाला है। किसी भी तरह का वाद-विवाद आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है इसलिए इनसे दूर रहें और वाणी में मधुरता बनाए रखनी होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी आय निश्चित है इसलिए खर्चों करने में समझदारी दिखाएं। आज आपको यात्रा पर जाते समय बहुत ही सावधानी से वाहन चलाना होगा अन्यथा कोई समस्या हो सकती है।
आपका भाग्य आज 79 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं और व्रत रखें।

यह भी पढ़ें 👉  Chaitra Navratri 2023 Day 1: चैत्र नवरात्रि का प्रथम दिन कल, इस विधि से करें मां शैलपुत्री की उपासना

धनु राशि : कार्यक्षेत्र में विरोधियों से रहें सावधान

धनु राशि वालों का दिन आज खर्चीला होने वाला है। जिस काम को लेकर काफी दिनों से परेशानी थी, वह आज दूर होगी। व्यापारियों को कोई भी डील बहुत ही सोच समझकर करनी होगी अन्यथा नुकसान हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ विरोधी आपके चल रहे कार्यों को बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं, इससे बचें और काम में स्पष्टता रखें। घर के किसी काम को लेकर आप चिंतित रहेंगे। संतान के करियर से जुड़ा कोई भी फैसला जीवनसाथी से चर्चा करने के बाद ही लें।

भाग्य आज 83 प्रतिशत तक आपके साथ हे। माता-पिता का आशीर्वाद लें और पीपल पर जल चढ़ाएं।

मकर राशि : वाहन खरीदने की बनेगी योजना

मकर राशि वाले आज नई संपत्ति या वाहन खरीदने की योजना बनाएंगे। अगर आप प्रॉपर्टी का कोई सौदा करते हैं तो इससे आपको अच्छा मुनाफा मिल सकता है। घर की जरूरी सुख-सुविधाओं पर आपका काफी धन खर्च होगा। किसी काम में सोच समझकर निवेश करना होगा अन्यथा कोई समस्या हो सकती है। नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज के दिन सुख-शांति रहेगी। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को मनचाहा काम मिलने से काफी प्रसन्नता रहेगी।

भाग्य आज 91 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। लाल चीजों का दान करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ राशि : लाभदायक रहेगा दिन

कुंभ राशि वालों का दिन आज लाभदायक रहने वाला है। किसी कानूनी मामले में आपकी जीत हो सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा और बोझ भी हल्का होगा। किसी के साथ हंसी-मजाक करते समय मर्यादा का ध्यान रखें, अन्यथा आपकी किसी बात का बुरा लग सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से आपका कोई रुका काम आसानी से पूरा हो जाएगा। लेन-देन के मामले में किसी भी तरह की जल्दबाजी से बचें। कार्यक्षेत्र में बहुत ही समझदारी से काम लेना होगा अन्यथा कोई समस्या हो सकती है। पुराने मित्रों और रिश्तेदारों का आपके घर आना-जाना लगा रहेगा।

भाग्य आज 81% आपका साथ देगा। हनुमानजी की पूजा करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि : दूसरे के काम में दखलअंदाजी न करें

मीन राशि वालों का दिन आज आनंदमय और चिंताओं से मुक्त रहने वाला रहेगा। मनपसंद भोजन पाकर आप संतुष्ट रहेंगे और किसी प्रियजन के साथ किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। घर या बाहर किसी दूसरे के काम में दखलअंदाजी करने से बचें, अन्यथा आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को मनचाहा मुनाफा नहीं मिल पाएगा लेकिन फिर भी अपने रोजमर्रा के खर्चे आसानी से पूरे कर पाएंगे। किसी जोखिम भरे काम में हाथ आजमाने से आपको बचना होगा और ज्यादा भागदौड़ से भी आपको बचना चाहिए।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीपक जलाएं।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You cannot copy content of this page