Connect with us

धर्म-संस्कृति

Today 18 November 2022 मिथुन राशि वाले पाएंगे सरकारी क्षेत्र से लाभ, देखिए आपकी राशि क्या कहती है

खबर शेयर करें -

आज चंद्रमा का संचार दिन रात सिंह राशि में होगा। चंद्रमा के इस संचार से आज का दिन वृष राशि वालों को कुछ तनाव दे सकता है जबकि मिथुन राशि वालों के सरकारी क्षेत्र के काम बनेंगे। कुछ पारिवारिक मुद्दों को सुलझाने में भी इन्हें कामयाबी मिलेगी। देखिए बाकी सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि: संबंधों से लाभ होने की उम्मीद

गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको राजनयिक संबंधों से लाभ होने की उम्मीद है। आप अपनी प्रतिभा और बुद्धिमत्ता से कुछ ऐसे निर्णय लेंगे, जो आपको भी हैरान कर देंगे। परिवार की देखभाल में आपका उत्कृष्ट सहयोग रहेगा। किसी अजनबी को अपने बारे में जानकारी न दें, नहीं तो कोई आपको धोखा दे सकता है। किसी भी बिजनस में निवेश करने से पहले सोच लें। आपको अपने जीवनसाथी की स्वास्थ्य समस्याओं के संबंध में घर और व्यवसाय दोनों जगह संपर्क में रहना होगा। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सफेद वस्त्र पहनकर माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना करें।

वृषभ राशि: कार्यों को ध्यान से पूरा करें

वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज सुबह से ही कार्यों को लेकर व्यस्त रहेंगे। दिन के पहले भाग में अपने महत्वपूर्ण काम को पूरा करने का प्रयास करें। इस समय ग्रहों की स्थिति उत्तम रहेगी। अपने कार्यों को ध्यान से पूरा करें, जरा सी लापरवाही भी नुकसानदायक हो सकती है। किसी को भी पैसे उधार न दें। पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं। सेहत ठीक रह सकती है।

आज भाग्य 92 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाएं और गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि: अटके कार्यों में गति आएगी

मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज परिवार से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने के लिए आपको विशेष प्रयास करना होगा और आप सफल भी होंगे। रोजमर्रा के कामों के अलावा आज कुछ समय अपने लिए भी बिताएं। यह आपको फिर से अपने अंदर नई ऊर्जा और ताजगी का अहसास करा सकता है। ध्यान रखें कि कोई पुराना मामला फिर से तनावपूर्ण हो सकता है। सरकारी अटके हुए कार्यों में गति आएगी और अच्छा फायदा भी मिलेगा। मशीनों, कारखानों आदि से जुड़े व्यापार में नई सफलता मिल सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और श्री सूक्त का पाठ करें।

कर्क राशि: नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें

कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। कामकाज में आपका उत्साह आज भी बना रहेगा। मन में जो भी सपने या कल्पनाएं हैं, उन्हें सच करने का समय सही है। आपको किसी समारोह में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया जा सकता है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। अन्य लोगों के मामलों में झगड़ा या हस्तक्षेप न करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। कलात्मक और ग्लैमर से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी। घर की व्यवस्था उचित रहेगी। सेहत के मामले में समय थोड़ा कमजोर हो सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: धैर्य और नम्रता बनाए रखें

गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का अधिकांश समय सामाजिक कार्यों में व्यतीत होगा। आपकी कार्यक्षमता और भी मजबूत होगी। कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति संतान के करियर से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाने में मदद करेगा। यदि कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है, तो आज उसके बढ़ने की आशंका है। अपने स्वभाव में धैर्य और नम्रता बनाए रखें। क्रोध से बात बिगड़ सकती है। फिलहाल कार्यक्षेत्र में गतिविधियां सामान्य रहेंगी। जीवनसाथी को आपका भावनात्मक सहयोग मिलेगा और घर के माहौल में अनुशासन बना रहेगा, स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। चीटियों को शक्कर डालें और दान करें।

कन्या राशि: योजना की आवश्यकता होगी

कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपका सकारात्मक दृष्टिकोण घर और व्यापार दोनों में सही संतुलन बनाए रखेगा। यदि किसी संपत्ति के लेन-देन की योजना है, तो उसे तुरंत शुरू करने की आवश्यकता है। घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनेगी। शीघ्र ही सफलता प्राप्त करने के प्रयास में गैर कानूनी कार्य न करें। दूसरों के मामलों में दखल देने से आपकी बदनामी हो सकती है। व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी नए आविष्कार या योजना की आवश्यकता होगी। पति-पत्नी के बीच की गलतफहमी दूर हो सकती है। हल्की मौसमी बीमारियां परेशान कर सकती हैं।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

तुला राशि: सलाह को नजरअंदाज न करें

गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि व्यापारिक यात्रा आर्थिक रूप से बहुत फायदेमंद होगी। पूरी ऊर्जा के साथ कार्यों को करने का उत्साह भी रहेगा। पारिवारिक माहौल भी अनुशासित और सकारात्मक बनाए रखा जा सकता है। छात्र और युवा झूठे मनोरंजन से संबंधित गतिविधियों में समय बर्बाद ना करें। घर के किसी बुजुर्ग की सलाह को नजरअंदाज न करें अन्यथा नुकसान हो सकता है। व्यवसाय में क्षेत्र योजना के बारे में गंभीरता से सोचें। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी और मतभेद दूर होंगे। वर्तमान परिवेश के कारण स्वास्थ्य में हल्का उतार-चढ़ाव हो सकता है।

आज भाग्य 72 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी को मखाना और बताशा अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: क्षमता पर विश्वास रखें

वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं आज किसी समस्या का समाधान होगा, अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। परिवार के साथ घरेलू जरूरतों की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में फिर से कड़वाहट आएगी। कोई भी अनावश्यक यात्रा कार्यक्रम न बनाएं। लोगों से संवाद करते समय सावधान रहें, गलतफहमियां रिश्ते को खराब कर सकती हैं। बच्चों की समस्याओं के समाधान में आपके सहयोग की आवश्यकता है। आज आप काम में बहुत व्यस्त हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण उत्तम हो सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी के बीज मंत्रों का जप करें।

धनु राशि: स्वास्थ्य का ध्यान रखें

गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए नई सफलता का सृजन करेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपकी रुचि रहेगी। कुछ खास लोगों के संपर्क में आने से आपकी सोच में आश्चर्यजनक बदलाव आ सकते हैं। धन हानि के कारण तनाव हो सकता है। भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें। किसी करीबी की आलोचना से निराशा हो सकती है। वर्तमान समय सफल हो सकता है। घर के कामों में भी आपका सहयोग बना रह सकता है।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मकर राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें

मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपको कड़ी मेहनत करनी होगी, अपने कार्यों को पूरा करने के लिए आज सफलता की भी आवश्यकता है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार से अचानक मुलाकात से तनाव का माहौल बनेगा। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। थोड़ी सी नकारात्मक गतिविधि वाले लोग आपके लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं, हालांकि उनकी कोई भी साजिश सफल नहीं होगी। व्यवसाय और नौकरी के महत्वपूर्ण निर्णय स्वयं लें। पारिवारिक माहौल सामान्य रह सकता है। पेट से जुड़ी कोई समस्या दूर हो सकती है।

भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ राशि: भावनाओं और आदेशों की उपेक्षा न करें

गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आप अपने कार्यों का उचित और उचित समन्वय बनाकर कार्य को पूरा करने का प्रयास करेंगे। वित्तीय निवेश के मामले में भी समय बीत जाएगा। सामाजिक गतिविधियों में आपका योगदान भी आपका सम्मान करेगा। घर के किसी बुजुर्ग को जातक के क्रोध का सामना करना पड़ सकता है, उनकी भावनाओं और आदेशों की उपेक्षा न करें। छात्रों को भी अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार क्षेत्र में रुपये के साथ व्यवहार करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। घर-परिवार में खुशनुमा माहौल बन सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपका साथ देगा। सफेद रंग की चीजों का दान करें।

मीन राशि: शुभ समाचार मिलने से राहत मिलेगी

मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं आज स्थिति में सकारात्मक बदलाव आएगा और सही अवसर मिलेगा। अपने सभी कार्यों को भक्ति के साथ करने की इच्छा रहेगी और अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। संतान को लेकर कोई शुभ समाचार मिलने से भी राहत मिलेगी। ध्यान रहे कार्यक्षेत्र में थोड़ी सी लापरवाही और आलस्य से महत्वपूर्ण कार्य रुक सकते हैं। पारिवारिक वातावरण में कहीं अशांति का अनुभव हो सकता है। भाइयों के साथ मजबूत संबंध बनाए रखें। मार्केटिंग और जनसंपर्क के कार्यों में वृद्धि होगी।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। लक्ष्मी नारायण और माता लक्ष्मी को खीर का भोग लगाएं।

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page