Connect with us

अजब-गजब

निंबू चोरी के लिये चोरों का मंडी पर धावा, ले गये कट्टे-कार्टन, थाने पहुंचे परेशान व्यापारी

खबर शेयर करें -

जयपुर. नींबू के बेहताशा बढ़ते भावों के बाद अब यह राजस्थान की राजधानी जयपुर में चोरों के निशाने पर आ गया है. हालात ये हो गये हैं कि सब्जी मंडी में अब चोर निंबू (Lemon) पर धावा बोलने लगे हैं. जयपुर की सबसे बड़ी मुहाना सब्जी मंडी में नींबू चोरी (Theft) की वारदातें बढ़ने लगी हैं. चोर मुहाना मंडी से नींबू के कई कैरेट, कट्टे और कार्टन पार कर ले गये. मंडी मे नींबू चोरी की बढ़ती वारदातों से परेशान व्यापारियों ने स्थानीय थाने में इसको लेकर शिकायत दर्ज करवाई है. उसके बाद अब पुलिस नींबू चोरों को पकड़ने के लिये सक्रिय हो गई है.

मुहाना मंडी व्यापारी दीपक शर्मा के यहां से गत 12 अप्रेल को 30 किलो नींबू चोरी हो गये थे. एक बार के नुकसान को तो दीपक शर्मा सह गये. लेकिन शनिवार को उनकी दुकान से फिर नींबू के दो कार्टन चोरी हो गये. उनमें 42 किलो नींबू थे. इस पर दीपक शर्मा स्थानीय पुलिस थाने पहुंचे और नींबू चोरी की एफआईआर दर्ज करवाई. दीपक शर्मा की तरह तीन-चार अन्य व्यापारी भी नींबू चोरी के शिकार होकर स्थानीय थाने पहुंचे हैं.

पुलिस ने नींबू चोर को पकड़ा तो बोला बेच दिये
हालांकि दीपक शर्मा की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के बाद पुलिस सक्रिय हुई उसने मंडी में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले. उनमें चोर ऑटो में नींबू के कार्टन ले जाते हुये नजर आ गया. उसके बाद पुलिस ने नींबू चोर को धरदबोचा है. नींबू चोर से हुई पूछताछ में सामने आया कि वह उनको सस्ते दामों में बेच चुका है. पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है. नींबू चोरी की बढ़ती वारदातों से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है.

बाजार में 300 से 400 रुपये प्रति किलो बिक रहा है नींबू
उल्लेखनीय है कि नींबू की कमजोर फसल के कारण इस बार उसके भाव आसमान में चढ़े हुये हैं. गर्मी के मौसम और रमजान के महीने को देखते हुये नींबू के भाव चार सौ रुपये तक पहुंच गये हैं. जयपुर में बीते एक सप्ताह से नींबू के खुदरा भाव 300 से 400 रुपये प्रति किलो चल रहे हैं. वहीं थोक में निंबू के थोक के भाव 160 से 180 प्रति किलो बने हुये हैं. इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी के साथ ही नींबू की डिमांड भी बढ़ रही है. डिमांड के साथ ही इसके भावों में लगातार तेजी बनी हुई है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page