Connect with us

अजब-गजब

गज़ब : आशीष गुप्ता से मो यूसुफ़ बन की नायब तहसीलदार ने मुस्लिम महिला से शादी, पत्नी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें -

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण कर आशीष गुप्ता से मोहम्मद यूसुफ बने नायब तहसीलदार पर पत्नी ने अनैतिक ढंग से विवाह करने का मामला दर्ज कराया है। एफआईआर में मुस्लिम महिला, उसके पिता, मुअज्जिन के अलावा पांच अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। 

पुलिस ने महिला के मौसा व मस्जिद के मुअज्जिन को हिरासत में ले लिया, जबकि नायब तहसीलदार को हिरासत में लेने के बाद तहसीलदार के सुपुर्द कर दिया। नायब तहसीलदार के नियम विरुद्ध धर्म परिवर्तन कर बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने के आरोप की जांच शुरू हो गई है। 

अपर जिलाधिकारी अरुण कुमार मिश्रा ने बताया कि जांच रिपोर्ट आने पर उसे राजस्व परिषद भेजा जाएगा, जहां से कार्रवाई की जाएगी। मौदहा में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात आशीष गुप्ता के मोहम्मद यूसुफ बनकर दो दिन कचरिया मस्जिद में नमाज पढ़ने की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसकी सूचना मस्जिद के मुअज्जिन ने कोतवाली में दी। 

इस पर जिलाधिकारी राहुल पांडेय ने मामले की जांच के आदेश एसडीएम राजेश मिश्र को दिए। तहसीलदार बलराम गुप्ता द्वारा मामला संदिग्ध बताकर नायब तहसीलदार के मस्जिद में उर्दू पढ़ने जाने की बात कही गई।

सूचना पर कानपुर के हनुमंत विहार निवासी आशीष गुप्ता की पत्नी आरती गुप्ता ने सदर कोतवाली पहुंच तहरीर दी। जिसमें बताया कि उनके पति करीब चार माह से घर नहीं आए। बताया कि पता चला कि उनके पति ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। 

पति के कस्बा निवासी एक महिला से अनैतिक संबंध का आरोप लगाते हुए कहा कि उस महिला ने पति पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाया। 24 दिसंबर को महिला व उसके पिता के अलावा मौसा व आरा मशीन के पास मस्जिद के मुअज्जिन बाबू आढ़ती ने चार-पांच अज्ञात लोगों के साथ मिलकर धर्म परिवर्तन कराया।
विज्ञापन

पत्नी का आरोप- महिला से अनैतिक रूप से शादी की

वहीं उसके पति ने महिला से अनैतिक रूप से शादी की। मामले में पुलिस ने तलाक दिए बिना दोबारा शादी करने व नियम विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। सदर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि जांच जारी है। महिला के मौसा व मुअज्जिन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं पूछताछ के लिए नायब तहसीलदार को तहसीलदार के सुपुर्द किया गया है।

।पुलिस अधीक्षक डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि महिला ने सदर कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई कि उसके पति जो मौदहा में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात हैं। उन्होंने मुस्लिम धर्म अपनाकर एक महिला से निकाह कर लिया है। मुअज्जिन और महिला के मौसा को हिरासत में ले लिया गया है। सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अजब-गजब

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page