Connect with us

उत्तर प्रदेश

दुकानदार ने ठगा तो रोते हुए थाने पहुंची छात्रा, कहा-पुल‍िस अंकल मेरे रुपये वापस द‍िलाओ

खबर शेयर करें -

माधौगंज थाने में उस समय सभी लोग दंग रह गए, जब कि छात्रा रोते हुए पहुंची और थाना प्रभारी से कहा कि दुकानदार ने किताब के 85 रुपये ज्यादा ले लिए, जब छात्रा ने रुपये वापस करने के लिए कहा तो दुकानदार ने किताब भी रख ली और रुपये भी वापस नहीं किए। थाना प्रभारी ने छात्रा को रुपये वापस दिलाए और किताबें भी खरीदकर दीं। इस पूरे घटना क्रम का वीडियो वायरल हो रहा है।

छात्रा ने थाने में की श‍िकायत : मुहल्ला किदवई नगर के सुभाष की पुत्री रौनक कक्षा 11 की छात्रा है। रौनक माधौगंज थाना पहुंची और प्रभारी को देखकर रोने लगी। थाना प्रभारी सुव्रत तिवारी ने जब उससे रोने का कारण पूछा तो उसने बताया कि अंकुर बुक डिपो पर उसने भौतिक विज्ञान की किताब खरीदी थी जो दुकानदार ने 850 रुपए की दी, जबकि बाकी दुकानों पर वह किताब 765 रुपये की है, जब उसने दुकानदार से कहा, तो उसने न तो उसके रुपये लौटाए और न ही किताब दी।

साथ ही दुकानदार ने कहा कि वह जो चाहे कर ले, अब उसको किताब नहीं देगा, जिसके बाद रौनक थाने आ गई। छात्रा ने कहा किताब में पढ़ा है कि उपभोक्ता के अधिकार होते है, उसको वह अधिकार दिलाए जाएं। थाना प्रभारी ने महिला आरक्षी को दिव्या द्विवेदी और प्रगति दुबे को दुकानदार के पास भेजा। दुकानदार ने अपनी गलती मानकर रुपये और किताब वापस कर दी।

परिवार में है आर्थिक तंगी : रौनक ने बताया कि पिता मजदूरी करते है और किसी तहर उसे पड़ा रहे हैं। थाने आते समय चप्पल टूट गई थी तो पांच रुपये देकर जुड़वाया। अगर इसी तरह दुकानदार किताबों के अधिक रुपये लेते रहेंगे तो पढ़ाई करना मुश्किल हो जाएगा। थाना प्रभारी ने छात्रा को नई ड्रेस और अन्य किताबें दिलाई और आर्थिक सहायता कर घर भेज दिया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page