Connect with us

धर्म-संस्कृति

वृश्चिक, वृष राशि वालों के लिए आज का दिन विशेष शुभ, आज का राशिफल

खबर शेयर करें -


Horoscope Today, आज का राशिफल 23 फरवरी बुधवार को चंद्रमा का संचार तुला से वृश्चिक राशि में होगा। चंद्रमा के वृश्चिक राशि में आने से कुंभ राशि में चल रहे गुरु के साथ इनका शुभ संयोग बनेगा। ऐसे में आज का दिन वृश्चिक राशि के लिए कई मामलों में अनुकूल रहेगा। वृष राशि वालों के लिए भी दिन सुखद रहने वाला है। अन्य सभी राशियों के लिए आज गणेशजी क्या संदेश लेकर आएं हैं जानें विस्तार से और देखें आज का भविष्यफल।

मेष

गणेशजी मेष राशि वालों के लिए रहे हैं कि आज के दिन को बेहद खास बनाने के लिए आप परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे, मन प्रसन्न रहेगा। आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त होगी। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों को पहचान मिलेगी। फाइनेंस से जुड़े मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। आज कोई नया काम मिल सकता है। छात्रों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ:
वृषभ राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि दिन अच्छा व्यतीत होगा। व्यापार में लाभ होगा। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा और अनुभव का लाभ मिलेगा। पुराने निवेशों से मिली धनराशि से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। आज के दिन की शुरुआत अच्छी ख़बर से होने वाली है। कामकाज में बेहतरीन धन लाभ होगा। गृहस्थ जीवन में प्यार और समझदारी के साथ रोमांस भी रहेगा। धन का संचय भी कर सकते हैं।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन:
गणेशजी मिथुन राशि वालों के लिए कह रहे हैं कि आज का दिन शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। छात्रों का प्रदर्शन बेहतर होगा। मेहनत के अनुसार सफलता मिलेगी। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए घर के सदस्यों के साथ बैठ कर चर्चा करेंगे। उच्च शिक्षा प्राप्ति के लिए विदेश जाने की योजना सफल होगी। पारिवारिक जीवन में सुख और सहयोग पाएंगे। दिन हंसी खुशी में बीतेगा। कुछ अधूरे और अटके हुए काम आज बनेंगे।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ हे। भगवान विष्णु की आराधना करें।

कर्क:
कर्क राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि आज काफी प्रसन्न रहेंगे। आपके सहज ज्ञान में वृद्धि होगी और विचारों में दृढ़ता आएगी। आप वार्तालाप की निपुणता एवं अपनी चुस्ती-चालाकी का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को पूरा करेंगे। साहित्यकारों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह:

गणेशजी सिंह राशि वालों के लिए कह रहे हैं कि परिवार का सुख आज अच्छा मिलेगा। मांगलिक कार्य या समारोह में शामिल होंगे। व्यक्ति विशेष से मुलाक़ात यादगार रहेगी। जल्दी लाभ कमाने के चक्कर में गलत तरीके नहीं अपनाए। पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा। कामकाज के लिए दिन उत्तम है, मन में नया उत्साह और जोश दिखाई देगा। प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या:
कन्या राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि आज चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार की आशंका है। करियर से जुड़ी समस्या दूर होगी। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला:
तुला राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि कामकाज में सफलता के साथ लाभ होगा। आज का दिन बहुत अच्छा व्यतीत नहीं होगा, संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा, ऐसे समय में आपको परिवार का साथ अवश्य मिलेगा, इसलिए हिम्मत ना हारे और आनेवाली कठीन स्थिति का डटकर सामना करे। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी, जिससे आपको लाभ होगा। अचल संपत्ति खरीदने का प्लान बना सकते हैं।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी को चोला चढ़ाएं।

वृश्चिक:
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों के लिए कह रहे हैं कि आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे। कार्य क्षेत्र में आपको अपने टारगेट पर फोकस करना होगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए फिजूलखर्ची पर रोक लगाना होगा। आज भाग्य आपके साथ है, मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ हे। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु:
गणेशजी धनु राशि वालों के लिए कह रहे हैं कि दिन मांगलिक कार्य के लिए शुभ रहेगा। मन प्रसन्न रहेगा। बहुत दिनों के बाद किसी अपने से मिलने का मौका मिलेगा। नवीन कार्य की शुरुआत आज लाभकारी रहेगी। आय में बढ़ोतरी होने से आपकी आर्थिक स्थिति संभल जाएगी। कोर्ट-कचहरी के मामले से आज मुक्ति मिल सकती है।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

मकर:
गणेशजी मकर राशि वालों के लिए कह रहे हैं कि दिन शुभ रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। अच्छा धन लाभ होगा। परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर मिलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के संकेत हैं। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ:
कुंभ राशि वालों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन उत्साह से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी प्रशंसा करेंगे। कामकाज में आज आपका प्रदर्शन बढ़िया रहने वाला है। उत्साहपूर्वक व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे। पुराने निवेशों से अच्छे रिटर्न्स मिलने की संभावना है। आपके अंदर बोलने की कला है, जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन:
गणेशजी मीन राशि वालों के लिए कह रहे हैं कि आज का दिन अच्छा बीतेगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा। नौकरी के हालात भी अच्छे बने रहेंगे। आज जैसा चाहोगे वैसा ही फल पाओगे। आज शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। व्यापार को बढ़ाने के नए तरीके सोचेंगें। कीमती वस्तुएं खरीदने के लिए समय अनुकूल होगा। परिवार के सदस्यों से हर संभव सहयोग मिलता रहेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page