Connect with us

पिथौरागढ़

खंड शिक्षा अधिकारी दफ्तर पर वित्तीय घोटाले का आरोप, जिला पंचायत सदस्य की धरना-प्रदर्शन की धमकी

खबर शेयर करें -

पिथौरागढ़। मुनस्यारी विकास खंड से जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने मुख्य शिक्षा अधिकारी पिथौरागढ़ को ई-मेल से पत्र भेजकर राजकीय इंटर कॉलेज मुनस्यारी तथा खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय,उप खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 8 वर्षो के भीतर हुई वित्तीय अनियमितताओं की जांच किए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर जांच कमेटी नहीं बनी तो वे मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के आगे धरना प्रदर्शन करेंगे।उन्होंने कहा कि एक समय सीमा के भीतर इसकी जांच की जाए। जिसमें कुछ चौंकाने वाले तथ्य सामने आने की संभावना है।

जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने सीईओ को भेजे पत्र में कहा कि राजकीय इंटर कॉलेज; खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय तथा उप खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मुनस्यारी में वित्तीय वर्ष 2016-17 से वित्तीय अनियमिताएं की गई है।उन्होंने कहा कि वित्तीय अनियमितताएं एक ही व्यक्ति के द्वारा तीन पदों में रहते हुए की गई है। राजकीय इंटर कॉलेज मुनस्यारी में विद्यार्थियों को भी सरकार द्वारा मिलने वाली योजनाओं का धन भी डकार लिया गया है। इतना ही नहीं छात्रों द्वारा जमा की जाने वाली धनराशि का भी गोलमोल किया गया है।

बीते दिनों माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी के सम्मुख भी इस मामले को उठाया गया था। जिला पंचायत सदस्य मर्तोलिया ने इस अनियमितता की जांच के लिए एक कमेटी जिला स्तरीय अधिकारी की अध्यक्षता में बनाने का सुझाव दिया है।
उन्होंने कहा कि कमेटी में वित्त नियंत्रक तथा लेखा संवर्ग के लिपिकों की एक टीम बनाई जाए,जो एक समय सीमा के भीतर जांच रिपोर्ट जिला मुख्यालय में उपलब्ध करा सके।उन्होंने स्पष्ट किया कि यह एक वित्तीय अनियमितता का मामला है। इसलिए शिक्षा विभाग इस मामले को गंभीरता से ले।उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के भीतर जांच कमेटी नहीं बनी तो वह जिला मुख्यालय में मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय के आगे धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in पिथौरागढ़

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page