Connect with us

धर्म-संस्कृति

राशिफल 21 फरवरी 2022: मेष, मिथुन और मकर राशि वाले रहें सावधान, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

खबर शेयर करें -

Horoscope Today 21 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: पंचांग के अनुसार आज 21 फरवरी 2022 सोमवार को फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की पंचमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेगा. आज चित्रा नक्षत्र है. आज का दिन आप के लिए कैसा रहेगा. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन मन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. मन में क्रियात्मक रूप से नए-नए विचार आएंगे,जिन्हें भुनाना होगा. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को प्रमोशन लेटर मिल सकता है,जो लोग सैन्य विभाग में जाने के लिए प्रयासरत हैं उनके जॉब कि संभावना बन सकती है. कपड़ों के व्यापारियों को नये फैशन के कपड़ों का डिस्प्ले करना लाभकारी होगा. खानपान में गर्म पानी पीना उत्तम रहेगा.युवा वर्ग को चल रही चिंताओं को समाप्त करने के लिए रास्ते खोजने होंगे इसके लिए कुछ देर अकेले बैठना उत्तम होगा. आपके बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं,यदि आप उनका सहयोग करें.

वृष- आज के दिन बुद्धि काफी सजग रहने वाली है, इसलिए अपने भीतर के ज्ञान को सही दिशा में प्रयोग करें जिससे लाभ आपको अवश्य मिलेगा. नौकरी में प्रयासरत लोगों को नौकरी ढूंढने में समस्या आ रही है तो इसको लेकर निराश होने की आवश्यकता नहीं है पुनः प्रयास करें दोस्तों के साथ संपर्क साध कर रखें. बिजनेस में मनचाही सफलता प्राप्ति के लिए धैर्य बनाए रखना होगा. पार्टनर के साथ भविष्य की योजनाएं बनानी होगी. हेल्थ की बात करें तो तन और मन को स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें. परिवार के साथ बिताया वक्त मन में प्रसन्नता लेकर आएगा.

मिथुन- आज के दिन उन कार्यों को महत्व देना होगा, जिसमें आपको संतुष्टि होती हैं. अचानक से धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन सामान्य रहने वाला है. जिनका रेस्टोरेंट संबंधित बिजनेस है उनको अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा, ग्राहकों की आवाजाही उनके मन को प्रसन्न करने वाली होगी. हेल्थ की बात करें तो रोगों के प्रति बहुत ही अलर्ट रहने की आवश्यकता है यदि रोग पिछले कई दिनों से परेशान कर रहे हैं तो उसे ठीक करने का रास्ता निकालना चाहिए. रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय बिताएंगे, यदि आप किसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो परिवार वालों से साझा करें.

कर्क- आज के दिन कर्मक्षेत्र के कार्यों को जल्दबाजी में करने से बचना होगा अन्यथा बनते कार्य भी बिगड़ सकते हैं, साथ ही बेवजह के खर्चों पर वर्तमान समय में लगाम लगानी होगी. थोक के व्यापारियों को धन का निवेश बिना सोच विचार के करना नुकसान पहुंचा सकता है. महिलाएं रूप सज्जा पर ध्यान दें, इससे संबंधित खरीदारी भी कर सकती हैं. विद्यार्थी वर्ग अपने स्वभाव पर ध्यान दें, नहीं तो दूसरों के सामने मान-सम्मान खो सकते हैं. रोग में हृदय के रोगी आज के दिन अलर्ट रहें. परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करें, बच्चों के साथ घूमने का प्लान बना सकते हैं.

सिंह- आज के दिन मेहनत से अधिक भाग्य को महत्व दें. ऑफिस में लोगों का आपके प्रति बदला स्वभाव कुछ परेशान कर सकता है लेकिन आपको कार्य पर ध्यान देना चाहिए. बिजनेस में नये प्रोजेक्ट की शुरुआत के लिए पैसे कि तंगी लगेगी, लेकिन नेटवर्क को तलाशने पर कोई न कोई रास्ता अवश्य नजर आएगा. यदि किसी गंभीर बीमारी के चलते आप दवाइयों का सेवन करते हैं तो इसे आज खाना न भूलें अन्यथा परेशान होना पड़ सकता है. कोई मुकदमा चल रहा है तो निश्चित रूप से लाभ मिलने वाला है. परिवार में जो आपसे वरिष्ठ हैं उनसे महत्वपूर्ण सलाह मिल सकती है.

कन्या- आज के दिन छोटी छोटी बात में मूड स्विंग हो सकता है, ऐसे में नकारात्मक सोच व बातों पर ध्यान न दें. कलाक्षेत्र से जुड़े लोगों का यदि कोई कंपटीशन है तो उनको अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रयोग करना चाहिए. व्यापार में जबरदस्त लाभ मिलने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर लम्बे समय से जिस अवसर की प्रतीक्षा में थे वो भी आज प्राप्त हो सकता है. सेहत की बात करें तो स्किन से संबंधित परेशानी हो सकती हैं- जैसे खुजली व एलर्जी. विवाह योग्य लोगों के लिए रिश्ते आएंगे और जिनकी बात पहले से चल रही हैं उनका रिश्ता पक्का हो सकता है.

तुला- आज के दिन ऑफिस में गलत तथ्यों की सही पड़ताल सफलता के मार्ग पर ले जाएगी. अतः इसके लिए सजग और एक्टिव रहने की आवश्यकता है. नये बिजनेस को लेकर किसी से मीटिंग के लिए जा रहें हैं तो अपनी योजनाओं को अच्छे से व्यक्त करें, सकारात्मक परिणाम मिलने की पूर्ण संभावना है. कार्य को सिद्ध करने के लिए अहंकार को पीछे धकेलना होगा हो सकता की ऐसे व्यक्ति से मदद लेनी पड़े जिससे आपकी नहीं बनती. हेल्थ में जो लोग पहले से बीमार चल रहें हैं उनको लाभ मिलने की संभावना है, डॉक्टर के बताए नियमावली को फॉलो करें. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

वृश्चिक- आज के दिन खुद को साबित करने के कई मौके मिलेंगे. जिसे अपनी बुद्धिमत्ता से भुनाने की आवश्यकता है. ऑफिशियल कार्य भार अधिक रहने वाला है. बिजनेस से जुड़े लोगों को निराशा हाथ लग सकती है, बड़े सौदे सोच-विचार कर ही करें. पढ़ाई में आशानुकूल परिणाम न मिलने से थोड़ी निराशा रहेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज एक ही बात समझनी है कि खामखा रोगों को न्यौता न दें. मानसिक रूप से स्ट्रांग रहना होगा. यदि घर से संबंधित कोई कार्य बहुत दिनों से पेंडिंग चल रहा है, तो आज इसको खत्म करने का प्लान करना चाहिए. घर के लिए छोटी शॉपिंग कर सकते हैं.

धनु- आज के दिन एक बात का विशेष ध्यान रखना है, किसी की बात को बिना सुने बीच में नहीं टोकना चाहिए, अन्यथा दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ सकता है. कर्मक्षेत्र में आपके ऊपर अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है, जिसको लेने के लिए तैयार रहना होगा. जरूरी कार्य दोपहर तक पूरा कर लें. एकाग्रता की कमी रहने वाली है. बिजनेस करने वाले कुछ अलर्ट रहें, पार्टनर के साथ विश्वास में कुछ कमी रहने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से पेट में जलन रह सकती है. मां को कोई उपहार ला कर दें. विवाह के लिए रिश्ता जोड़ने से पहले जांच परख लें.

मकर- आज के दिन आप में ऊर्जा की वृद्धि होगी, इसका सदुपयोग करना चाहिए. वहीं दूसरी ओर कर्मक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं उनको पार्टनर के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए. काम के सिलसिले में की गयी यात्रा सफल होगी, उससे अच्छे मुनाफे भी हाथ लग सकते हैं. विद्यार्थियों की बात करें तो चुनौती भरे कार्यों को सफलतापूर्वक आज अंजाम देंगे. हेल्थ में अस्थमा रोगियों को अलर्ट रहना है, दवाइयों का सेवन समय पर करें. नयी संपत्ति के लिए प्लानिंग करनी चाहिए, क्योंकि आने वाला समय इसके लिए उपयुक्त है.

कुंभ- आज के दिन नए लोगों के साथ अच्छे संबंध आपके आने वाले भविष्य से जुड़ा हुआ है. मल्टीनेशनल कंपनी से जुड़े लोगों को अचानक प्रमोशन लेटर मिलने के योग बन रहे हैं. व्यापारियों को रोजगार में अच्छे नतीजे मिलेंगे, ग्राहकों से संबंध मजबूत होगा. हेल्थ में सर्दी खांसी एलर्जी के प्रति सचेत रहना होगा. मां का स्वास्थ्य भी खराब चल रहा है तो उनका विशेष ध्यान देना होगा रक्तचाप से संबंधित दिक्कतें होने की आशंका है. अविवाहित लोगों को दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा, उनके साथ घूमने-फिरने का प्लान बना सकते हैं. वहीं दूसरी ओर विवाहित लोगों का जीवनसाथी के साथ सम्बन्ध गहरे होंगे.

मीन- आज के दिन सूर्यनारायण की आराधना करें, उन्हें अर्घ्य देने से मानसिक शांति भी मिलेगी. ऑफिस के सभी पेंडिंग कार्यों को निपटाने की प्लानिंग करें. वहीं राजनीति और प्रशासन से जुड़े लोगों को उच्च पद प्राप्त होगा. व्यावसायिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छे परिणाम मिलेंगे यदि कोई पुराना विवादित मामला चल रहा है तो उसमें आज राहत मिलने की संभावना है. खान-पान का व्यापार करने वालों को भी लाभ मिलेगा. सेहत में मुंह में छाले या दांतों में दर्द हो सकता है. गरिष्ठ भोजन से बचें. पिता के स्वास्थ्य में गिरावट के चलते कुछ चिंता रहेगी. घर से संबंधित सुख-साधनों में वृद्धि हो सकती है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page