Connect with us

उत्तराखण्ड

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को हरिद्वार में प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती में होंगे शामिल,जानें शेड्यूल-ट्रैफिक डायवर्ट प्लान

खबर शेयर करें -

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को दिव्य प्रेम सेवा मिशन के रजत जयंती वर्ष समापन समारोह में शिरकत करने के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं।  भेल हेलीपैड से लेकर चंडीघाट आधा पुल के नीचे कार्यक्रम स्थल तक राष्ट्रपति की फ्लीट के आने-जाने के दौरान 30 से चालीस मिनट तक यातायात बाधित रहेगा।

अलसुबह से शहर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। राष्ट्रपति की फ्लीट के रूट पर पड़ने वाले बाजारों को भी बंद रखने की गुजारिश व्यापारी वर्ग से की जाएगी। शनिवार को फ्लीट की रिहर्सल कर पुलिस महकमे ने अपनी तैयारियों को फाइनल टच दिया।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हेलीकॉप्टर से भेल स्टेडियम में बने हेलीपैड पर उतरेंगे।

सुबह दस बजकर चालीस मिनट पर राष्ट्रपति के पहुंचने का कार्यक्रम है। यहां से राष्ट्रपति का काफिला वाया भेल मध्य मार्ग से होते हुए भगत सिंह चौक, चंद्राचार्य चौक, प्रेमनगर आश्रम चौक, शंकराचार्य चौक, चंडीघाट पुल से होते हुए कार्यक्रम स्थल दिव्य प्रेम सेवा मिशन पहुंचेगा।

राष्ट्रपति के वापस लौटने का समय बारह बजकर दस मिनट है, इसी मार्ग से राष्ट्रपति का काफिला भेल स्टेडियम पहुंचेगा। शनिवार को पुलिस महकमे ने राष्ट्रपति की फ्लीट की तर्ज पर रिहर्सल करते हुए व्यवस्थाओं को परखा। इस दौरान पूरे रूट पर यातायात व्यवस्था बाधित की गई, जिस दौरान हाईवे से लेकर पूरे शहर में जाम की स्थिति बनी रही।

डीआईजी-एसएसपी डॉ योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि रिहर्सल कर ली गई है। सुबह सात बजे से पूरे रूट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पुलिस की ड्यूटी शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति की फ्लीट के आने के दौरान कम से कम पंद्रह से बीस मिनट तक यातायात रोका जाएगा। इसी तरह जाते समय भी यातायात रोका जाएगा। बताया कि पूरे रूट पर कोई वाहन पार्क नहीं होगा। रूट पर पड़ रहे बाजारों के व्यापारी वर्ग से राष्ट्रपति के कार्यक्रम तक प्रतिष्ठान बंद रखने की गुजारिश की जाएगी।

फ्लाईओवर पर भी नहीं दौड़ेंगे वाहन
डीआईजी ने बताया कि जिस समय राष्ट्रपति का काफिला हाईवे से गुजरेगा तब फ्लाईओवर पर भी यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। फ्लीट के गुजरने के बाद ही यातायात व्यवस्था बहाल की जाएगी।

एक घंटा पूर्व बंद होगी एंट्री
कार्यक्रम स्थल पर भी सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। एक घंटा पूर्व कार्यक्रम स्थल पर एंट्री बंद कर दी जाएगी। उसके बाद किसी को अंदर बाहर आने जाने नहीं दिया जाएगा। राष्ट्रपति के गुजरने के बाद ही आवाजाही शुरू हो सकेगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page