Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

पीएम मोदी की फैन हुई यूक्रेन में फंसी पाकिस्तान की छात्रा, जानिए क्या कहा

खबर शेयर करें -

यूक्रेन (Russia Ukraine War) पर रूस के हमले के बाद वहां भारत ही नहीं कई अन्य देशों के छात्र भी फंसे हुए हैं। भारत सरकार आपरेशन गंगा चलाकर अब तक हजारों छात्रों को यूक्रेन से निकाल चुकी है। इस आपरेशन के तहत भारतीय छात्रों की ही नहीं, बल्कि अन्य देशों के छात्रों की भी मदद की जा रही है। रेस्क्यू अभियान के तहत युद्ध ग्रस्त इलाकों से निकाले जा रहे छात्र मोदी सरकार की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की भी एक छात्रा केंद्र सरकार की तारीफ कर रही है। दरअसल, यूक्रेन में फंसी पाकिस्तान की छात्रा आसमा शफीक को युद्ध ग्रस्त इलाके से निकाला गया है। इसलिए आसमा कीव में भारतीय दूतावास और पीएम मोदी की तारीफ करते नहीं थक रही है। उन्होंने पीएम मोदी का धन्यवाद किया है।

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय अधिकारियों ने आसमा को सुरक्षित बचा लिया है, अभी वो पश्चिमी यूक्रेन के रास्ते पर है। सूत्रों ने बताया कि आसमा जल्द ही अपने परिवार से मिलेंगी।

सूमी से सभी भारतीय छात्रों को निकाला गया

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को बताया कि सूमी में फंसे सभी 694 भारतीय छात्रों को निकाल लिया गया है। यूक्रेन की सरकार ने सुरक्षित गलियारा बनाया था, जिसके बाद भारतीय छात्रों को वहां से निकाल लिया गया। छात्रों को बस के जरिए पोल्तावा पहुंचाया गया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page