Connect with us

उत्तराखण्ड

मतदान के लिए आठ हजार से अधिक कार्मिक तैयार, शनिवार को रवाना होंगी चकराता क्षेत्र की 121 पोलिंग पार्टियां

खबर शेयर करें -

देहरादून: 14 फरवरी को मतदान को सकुशल संपन्न कराने के लिए देहरादून जिले में आठ हजार से अधिक कार्मिक तैयार हैं। इसके साथ ही पोलिंग पार्टियों के रूप में कार्मिकों की रवानगी की तैयारी भी शुरू कर दी गई है। सबसे पहले शनिवार को चकराता क्षेत्र की 121 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जाएगा। लिहाजा, व्यवस्था के परीक्षण के लिए प्रेक्षकों ने जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ रवानगी स्थल का निरीक्षण किया।

गुरुवार को भारत सरकार की ओर से नियुक्त किए गए सभी प्रेक्षक (आब्जर्वर) जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आर राजेश कुमार के साथ महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज पहुंचे। उन्होंने देखा कि पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले सामग्री वितरण से लेकर परिवहन, सुरक्षा आदि व्यवस्था कैसी है। प्रेक्षकों ने निर्देश दिए कि पार्टियों की रवानगी, पोलिंग बूथ तक पहुंचने व वापसी की रिपोर्टिंग त्वरित रूप से की जानी है। निरीक्षण में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूड़ी, रिटर्निंग अधिकारी मनीष कुमार, रजा अब्बास, अपूर्वा पांडे, सौरभ असवाल, युक्ता मिश्रा आदि शामिल रहे।

तीसरा प्रशिक्षण महाराणा प्रताप में होगा

नोडल अधिकारी कार्मिक केके मिश्रा ने बताया कि चुनाव ड्यूटी के लिए दूसरा प्रशिक्षण भी संपन्न कर दिया गया है। विभिन्न कारण के चलते अब तक अनुपस्थित रहे कार्मिकों के लिए तीसरा प्रशिक्षण शुक्रवार से शुरू किया गया है। अब पोलिंग पार्टियों की रवानगी का समय है, लिहाजा नए जुड़े कार्मिकों को महाराणा प्रताप स्पोट्र्स कालेज में ही प्रशिक्षण दिया जाएगा।

छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति किया जागरूक

लक्सर: हर्ष विद्या मंदिर(पीजी) कालेज रायसी राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने मतदान जागरूकता अभियान के तहत छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक किया।

प्रदेश भर में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है। इसी के चलते खानपुर विधानसभा क्षेत्र के रायसी स्थित हर्ष विद्या मंदिर पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने मतदान जागरूकता अभियान के तहत छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक कर अपने मत का प्रयोग करने के लिए शपथ दिलाई। इस दौरान महाविद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष डा. केपी ङ्क्षसह ने सभी छात्र-छात्राओं को मतदान प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय के प्राचार्य डा. राजेंद्र चंद्र पालीवाल ने वीडियो काल पर रहते हुए छात्र-छात्राओं को 18 वर्ष की उम्र के ऊपर मतदाताओं का अपने मत के इस्तेमाल करने का आह्वान किया, वहीं राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डा. दीपिका भट्ट ने सभी छात्र-छात्राओं को मतदान का महत्व समझाते हुए महत्वपूर्ण ङ्क्षबदुओं की जानकारी दी। मतदान जागरूकता अभियान को सफल बनाने के लिए प्राचार्य डा. अजीत कुमार राव, डा. प्रिया प्रधान डा. शिल्पी, डा. सरला भारद्वाज एवं समस्त महाविद्यालय परिवार ने महत्वपूर्ण सहयोग दिया।साभार न्यू मीडिया

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page