Connect with us

उत्तराखण्ड

पुलिस की मंत्री की छूट, छात्रों पर शिकंजा

खबर शेयर करें -

यातायात को लेकर मंगलवार को हल्द्वानी पुलिस जहां छात्रों पर सख्त दिखी वहीं बीच सड़क पर खड़े मंत्री के वाहन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इससे पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं।

हल्द्वानी तहसील में मंगलवार को सैकड़ों छात्र सरकारी की टैबलेट वितरण योजना का लाभ उठाने के लिए शपथ पत्र बनवाने आए थे। पार्किंग के उचित इंतजाम नहीं होने से कई छात्र-छात्राओं ने अपने वाहन मुख्य सड़क के किनारे खड़े कर दिए। यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छात्रों के वाहनों को चेन से बांध दिया। जब छात्र तहसील से बाहर आए तो अपने वाहनों की स्थिति देख हैरान रह गए। आक्रोशित छात्र-छात्राएं एसपी सिटी हरबंस सिंह से मिलने पहुंचे। उन्होंने सभी वाहनों को बगैर चालान काटे छोड़ दिया। खास बात यह भी है कि सड़क के दूसरी ओर बहुद्देशीय भवन के बाहर नो पार्किंग में खड़ी पुलिस की गाड़ियों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उधर, शाम को कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा नहर कवरिंग रोड स्थित संघ कार्यालय में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। मंत्री गाड़ी से उतरकर कार्यक्रम में शामिल होने चले गए, जबकि उनकी कार बीच सड़क पर ही खड़ी रही। पीक समय में बीच सड़क पर खड़ी कार से वाहनों की आवाजाही में परेशानी हुई। यहां पुलिस की कोई कार्रवाई नजर नहीं आई।

डीआईजी बोले सभी के चालान काटें

कोतवाली और पुलिस बहुद्देशीय भवन के बाहर पुलिस और अन्य लोगों की गाड़ियां भी खड़ी रहती हैं। मंगलवार को यातायात बैठक लेकर लौट रहे डीआईजी कुमाऊं रेंज डॉ. निलेश आनंद भरणे ने सभी वाहनों के चालान करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने एसपी सिटी से कहा कि नियम सभी के लिए एक समान हैं। सबसे पहले पुलिस के चालान किए जाएं, ताकि अन्य को भी सबक मिल सके।

कोट

सभी के लिए नियम एक समान है। वाहनों में चेन लगाना सभी के लिए एक सबक था, ताकि अगली बार कोई भी नो पार्किंग में वाहन खड़ा नहीं करे।

-हरबंस सिंह, एसपी सिटी हल्द्वानी

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page