Connect with us

अंतरराष्ट्रीय

देश में भुखमरी और राष्ट्रपति के घर में प्रदर्शनकारियों को मिले करोड़ो रुपए

खबर शेयर करें -

कोलंबो। भीषण आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका की स्थिति काफी गंभीर है और देश दिवालिया हो चुका है और इन सबके बीच लोगों का गुस्सा भी फूटा हुआ है और राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे की इस्तीफे की मांग कर रहे प्रदर्शनकारी उनके निवास स्थान में घुस गये। हालांकि, खुद श्रीलंकन राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे तो नहीं मिले, लेकिन लोगों को राष्ट्रपति आवास से करोड़ों रुपये मिले हैं, जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं, कि क्या गोटाबाया राजपक्षे ने भ्रष्टाचार किए हैं?
स्थाीनीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के सबसे खराब आर्थिक संकट के बीच शनिवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के घर पर धावा बोलने वाले प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि हवेली से बड़ी राशि बरामद हुई है। श्रीलंका के दैनिक समाचार पत्र डेली मिरर के अनुसार, इस पैसों को देश की सुरक्षा गार्ड्स के हवाले कर दिया गया है।

सोशल मीडिया पर कई नाटकीय वीडियो चल रहे हैं, जहां हजारों प्रदर्शनकारियों ने कोलंबो की राजधानी में उनके आधिकारिक आवास पर धावा बोल दिया, जिससे उन्हें एक अज्ञात स्थान पर भागने के लिए मजबूर होना पड़ा। श्रीलंका से आने वाली वीडियोज में लोगों को राष्ट्रपति भवन में देखा जा रहा है, जहां कई लोग स्वीमिंग पुल में हैं, तो कई लोग राष्ट्रपति के बेडरूम में देखा जा रहा है।

मीडिया आउटलेट ने कहा कि सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में, प्रदर्शनकारी उन नोटों को गिनते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिनके बारे में उन्होंने दावा किया था कि वे राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास से निकले थे। वहीं, श्रीलंकाई अधिकारियों ने कहा कि स्थिति को तभी समझा जा सकता है जब वे इसकी जांच करेंगे और किसी नतीजे पर पहुंचेंगे। वहीं, मीडिया पोर्टल के अनुसार, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल शैवेंद्र सिल्वा ने सभी नागरिकों से देश में शांति बनाए रखने के लिए सशस्त्र बलों और पुलिस को अपना समर्थन देने का आग्रह किया है। उन्होंने ये टिप्पणी ट्राई फोर्स कमांडरों के साथ एक विशेष बयान में की है। इस बीच, श्रीलंका के पर्यटन और भूमि मंत्री हरिन फर्नांडो और श्रम और विदेश रोजगार मंत्री मानुषा नानायकारा ने कहा कि उन्होंने तत्काल प्रभाव से अपने मंत्री पद से हटने का फैसला किया है। अभूतपूर्व आर्थिक संकट से नाराज़ श्रीलंकाई प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे के निजी आवास में भी तोड़-फोड़ की और उसमें आग लगा दी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page