Connect with us
रूस के गैस स्टेशन पर भीषण अग्निकांड हुआ है। इस आग की वजह से 25 लोगों की मौत हो गई है। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। घायलों की संख्या भी बढ़ती जा रही है।

अंतरराष्ट्रीय

रूस में बड़ा हादसा, गैस स्टेशन पर लगी भीषण आग, 25 लोगों की जलने से मौत, लगातार बढ़ रही घायलों की संख्या

खबर शेयर करें -

Russia Fire Accident: रूस में आग का एक बड़ा मामला सामने आया है। दक्षिणी रूसी क्षेत्र दागेस्तान में एक गैस स्टेशन पर आग लगने से तीन बच्चों सहित 25 लोगों की मौत हो गई। इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने क्षेत्रीय आपातकालीन चिकित्सकों के हवाले से मंगलवार को बताया कि दक्षिणी रूसी क्षेत्र दागेस्तान में एक गैस स्टेशन पर आग लगने से तीन बच्चों सहित 25 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने कहा कि आग सोमवार रात को दागिस्तान की राजधानी माखचकाला में एक राजमार्ग के किनारे एक ऑटो मरम्मत की दुकान में लगी और विस्फोटों के कारण पास के गैस स्टेशन तक फैल गई।

बढ़ रही घायलों की संख्या, 600 वर्गमीटर में फैली है आग

रॉयटर्स टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, ऑनलाइन पोस्ट किए गए फुटेज में एक मंजिला इमारत में आग लगी हुई दिखाई दे रही है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा, “यह यहां युद्ध जैसा है।” आरआईए समाचार एजेंसी ने रूसी उप स्वास्थ्य मंत्री व्लादिमीर फिसेंको के हवाले से कहा कि घायल लोगों की संख्या बढ़कर 66 हो गई है, जिनमें से 10 की हालत गंभीर है। इंटरफैक्स ने दागेस्तानी स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया कि घायलों में 13 बच्चे हैं। टीएएसएस ने रूसी आपातकालीन सेवा के एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि 600 वर्ग मीटर (715 वर्ग गज) के क्षेत्र में फैली आग को बुझाने में अग्निशमन कर्मियों को साढ़े 3 घंटे से अधिक समय लगा।

मरने वालों में बच्चे भी शामिल

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मखचकाला में ग्लोबस शॉपिंग सेंटर के पास एक कार सर्विस सेंटर में विस्फोट हुआ था। क्षेत्रीय गवर्नर ने मंगलवार 15 अगस्त को कहा कि दागेस्तान के दक्षिणी रूसी क्षेत्र में एक गैस स्टेशन में आग लगने का मामला सामने आया। “डागेस्टानी डिजास्टर मेडिसिन सेंटर की जानकारी के अनुसार, 12.00 बजे (मॉस्को समय) तक 12 लोग मारे गए, 50 घायल हो गए।” हालांकि बाद में मृतकों की संख्या और बढ़ी जो कि 25 तक पहुंच गई। मरने वालों में 3 बच्चे भी शामिल हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अंतरराष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page