Connect with us

राष्ट्रीय

ममता बनर्जी के जिहाद वाले बयान पर घमासान, BJP ने की सरकार को बर्खास्त करने की मांग

खबर शेयर करें -

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के 21 जुलाई की शहीद सभा से बीजेपी (BJP) के खिलाफ जिहाद ऐलान की घोषणा पर बंगाल बीजेपी ने कड़ी आलोचना की है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की. प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल सहित अन्य शामिल थे. राज्यपाल से मुलाकात के बाद शुभेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ऐलान पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि उन लोगों ने राज्यपाल से ममता बनर्जी की सरकार को बर्खास्त कर धारा 356 लगाने की मांग की है.

दूसरी ओर, राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बयान जारी कर कहा कि यह बयान दुर्भाग्यपूर्ण है और चिंताजनक है. उन्होंने मुख्य सचिव को तलब किया और सीएम से बयान वापस लेने की मांग की है. बता दें कि बर्धमान की सभा से ममता बनर्जी ने कहा कि 21 जुलाई की शहीद सभा से बीजेपी के खिलाफ जिहाद का ऐलान करेंगी. तृणमूल कांग्रेस 21 जुलाई को शहीद दिवस का पालन करती है. इस दिन कोलकाता के धर्मतला में पार्टी की ओर से एक सभा की जाती है, जिसमें वाममोर्चा शासन के दौरान मारे गए युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है.

राज्‍यपाल ने कहा- सीएम अपना बयान वापस लें 

राज्यपाल ने एक वीडियो जारी कर कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव को तलब किया है. सीएम का बयान चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने बयान वापस लेने की मांग की. शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा कि सीएम ममता बनर्जी प्रशासनिक पद पर रहने के बावजूद बीजेपी के खिलाफ जिहाद शब्द का इस्तेमाल किया है. यह केवल बीजेपी के खिलाफ इस्तेमाल किया गया शब्द नहीं है, बल्कि बीजेपी के उन सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ इस शब्द का इस्तेमाल किया गया है,जिन्होंने विधानसभा चुनाव में और लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट दिया है. उन्होंने कहा कि सीएम के इस ऐलान से वे लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. बंगाल के हिंदु आबादी के खिलाफ ममता बनर्जी ने धर्म युद्ध का ऐलान करने की बात कही है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page