Connect with us

others

जेएमएम ने शुरू की प्लानिंग! हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा तो गुरुजी बन सकते हैं झारखंड के सीएम

खबर शेयर करें -

रांची. केंद्रीय चुनाव आयोग के नोटिस के बाद झारखंड मुक्ति मोर्चा पूरी तरह से अलर्ट में है. सूत्रों की माने तो हेमंत सोरेन विकल्प के तौर पर गुरुजी शिबू सोरेन को मुख्यमंत्री पद पर आसीन करने को लेकर एकमत है. झारखंड मुक्ति मोर्चा पूरी तरह से विकल्प पर भी तैयार कर रही है. हेमंत ने इस्तीफा दिया तो गुरुजी यानि शिबू सोरेन झारखंड के सीएम बन सकते हैं.

बता दें, सरकार द्वारा दिए गए चुनाव आयोग को जवाब से आयोग संतुष्ट नहीं होता है तो आयोग सीएम की सदस्यता खत्म करने की अनुशंसा कर सकता है. ऐसे में हेमंत पहले ही सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं. तब जेएमएम गुरु जी यानी शिबू सोरेन पर दांव खेल सकता है.

जानें जेएमएम की प्लानिंग 

जेएमएम के ऐसा करने से पार्टी में भी एकजुट रहेगी और गठबंधन को भी कोई आपत्ति नहीं होगी. पिछले कुछ दिनों से जेएमएम के विधायक लोबिन हेंब्रम 1932 खतियान आधारित नियोजन नीति को लेकर सदन से सड़क तक सरकार पर दबाव बनाया. वहीं दूसरी ओर शिबू सोरेन की बड़ी बहू और दुर्गा सोरेन की पत्नी सीता सोरेन हेमंत सोरेन सरकार पर कई तरह के सवाल खड़ी कर रही हैं. अब ऐसे में हेमंत सोरेन सरकार को लेकर विकल्प के तौर पर गुरुजी के नाम पर किसी को अप्पत्ति नहीं हो सकती है.

स्टोन माइनिंग लीज का मामला हुआ बड़ा 

मुख्य सचिव को नोटिस मिलने के बाद से ही सरकार को आभास हो गया था कि स्टोन माइनिंग लीज मामला यूं ही खत्म नहीं होने वाला है. इसीलिए सरकार पहले से ही विकल्पों पर विचार करने लगी थी. हालांकि चुनाव आयोग इतनी जल्दी सब कुछ करेगा उसका अंदेशा नहीं था. चुनाव आयोग ने जिस जन प्रतिनिधित्व कानून की धारा 9ए के तहत नोटिस जारी किया है. उससे सीएम हेमंत सोरेन और सरकार भी सशंकित है. यही वजह है कि सरकार और जी में मौजूदा परिस्थिति से निपटने को हर विकल्प में काम कर रही है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page