Connect with us

मनोरंजन

IPL 2022: आइपीएल के शुरुआती मुकाबलों में केवल 25 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री, महाराष्ट्र सरकार और बीसीसीआइ की मीटिंग के बाद लिया गया फैसला

खबर शेयर करें -

आइपीएल 2022 को लेकर महाराष्ट्र सरकार और बीसीसीआइ की महत्वपूर्ण बैठक के बाद फैसला लिया गया कि आइपीएल के शुरुआती मुकाबलों में केवल 25 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री मिलेगी। ये फैसला 26 मार्च से 15 अप्रैल के बीच खेले जाने वाले मैचों पर लागू होगा। हालांकि इसके बाद कोविड की स्थिति को देखते हुए दर्शकों की संख्या को बढ़ाया भी जा सकता है।

बुधवार को महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे, मंत्री एकनाथ शिंदे ने टूर्नामेंट की व्यवस्था के बारे में बीसीसीआइ के कार्यकारी सीईओ हेमांग अमीन और मुंबई क्रिकेट संघ के प्रमुख अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक के बाद यह महत्वपूर्ण फैसला लिया गया।

आपको बता दें कि इस बार आइपीएल में होने वाले 70 लीग मैचों में 55 मैच मुंबई में जबकि 15 मैच पुणे में खेले जाएंगे। ये सभी मुकाबले चार स्टेडियम में खेले जाएंगे जिसमें 20 मैच वानखेड़े स्टेडियम, 15 मैचों का आयोजन ब्रेबान स्टेडियम, 20 मुकाबले डीवाई पाटिल स्टेडियम में जबकि 15 मैचों का आयोजन महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ग्राउंड, पुणे में किया जाएगा।

सीजन का पहला मैच पूर्व फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इस बार आइपीएल की 10 टीमों को दो वर्चुएल ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में मुंबई, कोलकाता, राजस्थान, दिल्ली और लखनऊ टीम को जगह दी गई है जबकि ग्रुप बी में चेन्नई, बैंगलोर, पंजाब, हैदराबाद और गुजरात को शामिल किया गया है।

इस बार का फार्मेट थोड़ा अलग है। प्रत्येक टीम अपने ग्रुप और अपने सामने वाली टीम के साथ दो-दो मैच जबकि दूसरे ग्रुप के बाकी टीमों के साथ-साथ एक-एक मैच खेलेगी। हालांकि हर टीम के 14 मैच खेलने के बाद अंकों के आधार पर टीमें आगे जाएंगी जैसा पहले होता था।

8 मार्च से टीमों का पहुंचना शुरू हो जाएगा। 5 दिन क्वारंटाइन रहने के बाद टीम 14 मार्च से प्रैक्टिस करना भी शुरू कर देगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in मनोरंजन

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page