Connect with us

उत्तराखण्ड

रुड़की में कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा देने पहुंचा मुन्ना भाई, पुलिस ने किया गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

रुड़की: कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा देने पहुंचे एक मुन्ना भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। परीक्षा प्रवेश पत्र की जांच के दौरान संदेह होने आरोपित युवक को गिरफ्तार किया गया है।

सिटी डिग्री कालेज आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी मोहल्ला सोत रुड़की में कर्मचारी चयन आयोग की परीक्षा चल रही थी। अभ्यर्थी राधेश्याम निवासी बरली कैमूर बिहार के नाम से एक युवक परीक्षा केंद्र में परीक्षा देने आया।

जांच में अभ्यर्थी की आइडी और प्रवेश पत्र का नहीं हुआ मिलान

वहां तैनात नायब तसीलदार गोपीलाल को युवक पर संदेह हुआ। इस पर उन्होंने उसका प्रवेश पत्र और आइडी दोबारा जांच की। केंद्र व्यवस्थापक सूरज पाल सिंह, आईटी मैनेजर भानु प्रताप तथा टीसीए शुभदीप वर्मा ने भी अभ्यर्थी की आईडी और प्रवेश पत्र आदि की जांच की। जिसमें वह फर्जी निकला।

आरोपित नोएडा उत्तर प्रदेश का है रहने वाला

सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम राधेश्याम के स्थान पर अमन निवासी E 57 सेक्टर 15 नोएडा उत्तर प्रदेश बताया। आरोपित से फर्जी प्रमाणपत्र, फर्जी आइडी कार्ड तथा एक मोबाइल फोन मिला है।

आरोपित के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

आरोपित से चार अलग-अलग आईडी भी मिली है। कोतवाली रुड़की प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि तहरीर तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ धारा 420 आइपीसी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। मामले में अन्य गिरफ्तारी भी हो सकती हैं।

आरोपित का किया चालान

कोतवाली रुड़की पुलिस ने आरोपित अमन का चालान कर दिया है। जिस राधेश्याम पासवान नाम के अभ्यर्थी की जगह यह परीक्षा देने आया था उसकी भी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस को आशंका है कि यह कोई गिरोह हो सकता है जो अभ्यर्थियों के नाम पर उनकी जगह परीक्षा देता है या फिर उनको नकल कर आता है। आरोपित के पास से बरामद मोबाइल के नंबरों को भी खंगाला जा रहा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page