Connect with us
अगर आप भी पहाड़ की यात्रा पर जा रहे हैं तो मौसम से जुड़े अपडेट्स पर ध्यान रखें। वरना परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Weather

उत्तराखंड के 6 जिलों में आज से बिगड़ेगा मौसम, तेज गर्जना के साथ होगी बारिश

खबर शेयर करें -

प्रदेश के मैदानी इलाकों में गर्मी फिर पसीने छुड़ाने लगी है, हालांकि पर्वतीय इलाकों में मौसम खुशगवार बना हुआ है। बुधवार को भी छह जिलों में बारिश की संभावना है। यहां रहने वाले लोगों से सावधान रहने की अपील की गई है। अगर आप भी पहाड़ की यात्रा पर जा रहे हैं, तो मौसम से जुड़े अपडेट्स पर ध्यान रखें। वरना परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

आज जिन जिलों में बारिश की संभावना है, उनमें उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले शामिल हैं। यहां कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। हालांकि, अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मंगलवार सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक बजे तक बड़कोट में 11.5, मुक्तेश्वर में 7.5 और तपोवन में 7.0 एमएम बारिश दर्ज की गई।

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, पर्वतीय इलाकों में आने वाले दिनों में भी बारिश के आसार हैं। हालांकि मैदानी इलाकों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी, यहां तापमान में बढ़ोतरी होगी। उत्तराखंड में सोमवार रात भी बारिश और बर्फबारी हुई, जिससे मौसम में ठंडक बनी हुई है।

हेमकुंड साहिब में भी बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। गुरुद्वारा परिसर स्थित लोकपाल लक्ष्मण मंदिर अभी करीब आठ फीट बर्फ के आगोश में है। हेमकुंड साहिब में भी इतनी ही बर्फ जमी है। बीते दिनों यहां हिमस्खलन की घटना भी सामने आई थी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page