Connect with us

others

Holi 2022 : उत्‍तराखंड में होली मनाने को पर्यटकों में खासा उत्‍साह, होटलों में एडवांस बुकिंग बढ़ी

खबर शेयर करें -

देहरादून। रंगों के पर्व होली को शहर के शोरगुल से दूर उत्तराखंड की वादियों में मनाने के लिए पर्यटक अभी से एडवांस बुकिंग करवा रहे हैं। मसूरी, ऋषिकेश, हरिद्वार, रुद्रप्रयाग, लैंसडौन में होली के लिए होटलों में बुकिंग बढ़ रही है। जिससे इस वर्ष होली के त्योहार पर पर्यटक स्थल गुलजार रहने के आसार बन हैं। अभी तक 40 फीसद से अधिक बुकिंग हो चुकी है।

मसूरी में होली के लिए अभी से 30 फीसद एडवांस बुकिंग

होली के त्योहार पर इस वर्ष वीकेंड पड़ रहा है। 17 व 18 मार्च को होली के बाद 19 को शनिवार और 20 को रविवार पड़ रहा है। ऐसे में दिल्ली एनसीआर व आस-पास रहने वाले लोग होली का त्योहार उत्तराखंड के नैसर्गिक सौंदर्य के बीच मनाने की तैयारी कर रहे हैं। अगर उत्तराखंड के पर्यटक स्थलों की बात करें तो पहाड़ों की रानी मसूरी में होली के लिए अभी से 30 फीसद एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

लैंसडौन में 70 फीसद तक होटल बुक

होटल एसोसिएशन मसूरी के अध्यक्ष राकेश नारायण माथुर ने बताया कि अभी पर्यटकों की आमद कम है, लेकिन होली के लिए एडवांस बुकिंग आ रही है। उम्मीद है होली पर लगभग 50 फीसद तक होटल बुक रहेंगे। वहीं, लैंसडौन में अभी से होली को लेकर 70 फीसद तक होटल बुक हो चुके हैं, यहां 150 के लगभग होटल हैं। होटल एसोसिएशन के महासचिव अजय सतीजा ने बताया कि लैंसडौन के आसपास के क्षेत्रों में करीब 70 फीसद तक होटल बुक हो चुके हैं। ऋषिकेश के आसपास के क्षेत्रों के होटल व लाज में बुकिंग बढ़ी है, निकट भविष्य में बुकिंग में वृद्धि होने की उम्मीद है।

चोपता में भी लगभग 30 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग

हरिद्वार में भी होली को लेकर बुकिंग बढ़ी है। होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया कि आने वाले दिनों में बुकिंग के बढ़ने की उम्मीद है। वहीं, होटल एसोसिएशन जोशीमठ के अध्यक्ष राकेश रंजन ने बताया कि जोशीमठ क्षेत्र में होली मनाने के लिए अग्रिम बुकिंग हुई है। अभी तक लगभग 25 फीसद होटल बुक हो गए हैं, जबकि पर्यटक फोन कर जानकारी जुटा रहें हैं। रुद्रप्रयाग के दुगलबिट्टा चोपता में भी लगभग 30 प्रतिशत तक एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page