Connect with us

उत्तराखण्ड

हरीश रावत पर की आपत्तिजनक टिप्‍पणी, समर्थकों ने खोला मोर्चा; साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत

खबर शेयर करें -

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की छवि धूमिल करने के मामले में अब उनके समर्थकों ने मोर्चाबंदी कर दी है। हरिद्वार निवासी मनीष कर्णवाल ने साइबर क्राइम सेल, देहरादून के प्रभारी निरीक्षक को शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें धामी की धूम नाम से फेसबुक पेज पर हरीश रावत के आपत्तिजनक क्रिएटिव का जिक्र करते हुए दोषियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की गई है।

शिकायती पत्र में कहा गया गया कि धामी की धूम फेसबुक पेज पर बीती नौ फरवरी को देवभूमि के सम्मान में, उत्तराखंडी मैदान में नारे के साथ हरीश रावत का आपत्तिजनक क्रिएटिव पोस्ट किया गया। इसे सैकड़ों व्यक्तियों ने शेयर किया। चुनाव प्रचार के दौरान इस पोस्ट का कांग्रेस के खिलाफ दुष्प्रचार और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की छवि को नुकसान पहुंचाने के लिए किया गया। साथ ही चुनाव में ध्रुवीकरण का प्रयास किया गया। जिससे हरीश रावत की मानहानि हुई और कांग्रेस को नुकसान हुआ है।

यह है मामला

देहरादून जिले के सहसपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस नेता आकिल अहमद ने चुनाव के दौरान पार्टी नेतृत्व से इस क्षेत्र में मुस्लिम यूनिवर्सिटी खोलने की मांग की थी। यह मांग करने के बाद आकिल को प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष पद का जिम्मा दे दिया गया। बाद में मुस्लिम यूनिवर्सिटी का मुद्दा उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में चर्चित हो गया। भाजपा ने इस मुद्दे पर कांग्रेस की जमकर घेराबंदी की। पूरे चुनाव में भाजपा नेता इस मुद्दे पर कांग्रेस पर जमकर प्रहार करते रहा। कांग्रेस नेता अब चुनाव में हार का एक कारण इस मुद्दे को भी मान रहे हैं।

हमेशा मानवता परस्त रहूंगा: हरीश रावत

पूर्व सीएम हरीश रावत ने बुधवार को इंटरनेट मीडिया पर अपनी पोस्ट में मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रसंग का जिक्र करते हुए कहा कि इसे वह यहीं समाप्त करना चाहते हैं। कुछ ताकतों को इस बार लगा कि कांग्रेस की व्यूह रचना सफल होने जा रही है। इसलिए उन्होंने नैया पार लगाने के लिए मुस्लिम अस्त्र खोजा। उन्होंने कहा कि वह राजनीति में जिंदा रहें या न रहें, मगर मानवता परस्त हैं। वह जाति या धर्म परस्त नहीं हैं। जिस धर्म पर उन्हें अटूट विश्वास है, वह है वसुधैव कुटुंबकम। अब यही ताकतें उनकी बेटी अनुपमा रावत की राजनीति पर भी ग्रहण लगाने के लिए झूठ का सहारा ले रही हैं। अनुपमा वर्ग विशेष के नहीं, बल्कि सर्व समाज के आशीर्वाद से जीती हैं।

वायरल पोस्ट पर अनुपमा ने लगाया साजिश का आरोप, तहरीर

हरिद्वार ग्रामीण सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा रावत की जीत को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट वायरल हो रही है। इसे लेकर अनुपमा रावत ने छवि खराब करने की साजिश का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। साथ ही उनके समर्थकों ने मामले में पुलिस को तहरीर दी है। इंटरनेट मीडिया पर अनुपमा रावत को लेकर एक पोस्ट वायरल हो रही है, जिसमें अनुपमा रावत की ओर से कथित तौर पर यह दावा किया गया गया है कि एक वर्ग विशेष के वोटों के बल पर उन्हें जीत मिली है।

साथ ही यह भी दावा किया गया है कि अनुपमा ने यह बयान धनपुरा में दिया है। फर्जी पोस्ट वायरल होने पर यह मामला समर्थकों के माध्यम से अनुपमा रावत तक पहुंचा। इस पर अनुपमा रावत ने साजिश का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि कुछ शरारती व राजनीतिक तत्व उनके खिलाफ षड्यंत्र रच रहे हैं। पुलिस को ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ तत्काल कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। अनुपमा रावत ने एक तहरीर भी पुलिस को दी है। तहरीर को लेकर लेकर फेरुपुर पुलिस चौकी प्रभारी चरण सिंह चौहान से मिले अनुपमा के समर्थकों ने कार्रवाई की मांग की है। वहीं, एसओ पथरी रविंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है

डीजीपी को भी भेजी शिकायत

फर्जी पोस्ट को लेकर विधायक अनुपमा रावत ने डीजीपी अशोक कुमार को भी शिकायत भेजी है। वहीं, श्यामपुर थाने में तहरीर देकर झूठा प्रचार करने का आरोप लगाया और कार्रवाई की मांग की। अनुपमा ने कहा कि साजिश रचने वालों की तत्काल गिरफ्तारी की जाए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page