Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के राज्यपाल का उत्तरकाशी दौरा, अफसरों संग बैठक कर इन पांच बातों पर दिया जोर

खबर शेयर करें -

उत्तरकाशी. उत्तराखंड राज्यपाल ले. जनरल गुरमीत सिंह (Uttarakhand Governor Lt. Gurmeet Singh) सोमवार को जनपद उत्तरकाशी के दो दिवसीय भ्रमण पर पहुंचे हैं. राज्यपाल ने जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया और स्थानीय उत्पादों को करीब से जाना. उन्‍होंने आईटीबीपी गेस्ट हाउस सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक भी ली.

बैठक में उत्तराखंड के राज्यपाल ने जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस, वन, उद्योग, कृषि, बाल विकास, पर्यटन, उद्यान, चिकित्सा आदि विभागों के अधिकारियों से जनपद में संचालित विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली. इसके साथ ही सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. राज्यपाल तय कार्यक्रम के तहत स्वयं सहायता समूह की प्रदर्शनी में पहुंचे. जनपद उत्तरकाशी में स्थानीय उत्पादों में किए जा रहे कार्य से काफी खुश नजर आए.

राज्यपाल ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री पीएम मोदी केदारनाथ में पहले ही कह चुके हैं कि 21वीं शताब्दी उत्तराखंड की होगी. जिस तरह से उत्तरकाशी मैं आकर उन्होंने देखा और महसूस किया उससे यही अनुमान लगाया जा सकता है कि उत्तराखंड में उत्तरकाशी स्वरोजगार में नंबर वन जनपद बनेगा. उन्होंने आने वाली चार धाम यात्रा पर उम्मीद की है कि देशी विदेशी यात्री जो यहां पहुंचेंगे वह यंहा की खूबसूरती को देखकर यहां बार-बार आएंगे.

उत्तरकाशी पहुंचे राज्यपाल ले. जनरल (रि) गुरमीत सिंह ने बताया कि उनके पांच लक्ष्य हैं, जिनमें रिवर्स माइग्रेशन कैसे हासिल किया जाए के अलावा ऑर्गेनिक खेती का विकास, महिला क्षमता विकास, ई- कनेक्टिविटी स्थापना विकास एवं अध्यात्म विकास शामिल हैं. उन्होंने उत्तरकाशी जिला प्रशासन को इन पांचों बिंदुओं पर काम करने के लिए कहा है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page