Connect with us

मनोरंजन

क्रिएटिविटी के नाम पर ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बढ़ती अश्लीलता पर लगाम लगाएगी सरकार ; केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सख़्ती दिखाते हुए कहा- “OTT पर क्रिएटिविटी की आजादी दी गई थी, अश्लीलता की नहीं”

खबर शेयर करें -

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बढ़ती अश्लीलता और गाली गलौज को लेकर अब सरकार गंभीर हो गई है । रविवार को केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने सख्त रूप दिखाते हुए ऐसे अश्लीलता फैलाने कंटेंट को बर्दाश्त नहीं करने की बात कही है । उन्होंने स्पष्ट चेतावनी देते हुए कहा कि क्रिएटिविटी के नाम पर गाली-गलौज बर्दाश्त नहीं की जाएगी । इस संबंध में सरकार एक्शन लेगी । 

क्रिएटिविटी के नाम पर अश्लीलता बर्दाश्त नहीं होगी 

अनुराग ठाकुर ने नागपुर में हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “OTT प्लेटफॉर्म्स पर क्रिएटिविटी के नाम पर अभद्र भाषा बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।इस प्लेटफॉर्म पर अश्लील कंटेंट को लेकर सरकार गंभीर है । अगर इस बारे में नियमों में कोई बदलाव करने की जरूरत है तो मंत्रालय उस पर विचार करने को तैयार है । OTT प्लेटफॉर्म्स को क्रिएटिविटी की आजादी दी गई थी, अश्लीलता की नहीं । इस पर कोई भी कार्रवाई करने से सरकार पीछे नहीं हटेगी ।”

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा, अभी तक एक प्रक्रिया है । पहले लेवल पर प्रोड्यूसर को उन शिकायतों को दूर करना होता है । 90-92% शिकायतें वही अपने बदलाव करके दूर करते हैं, उसके बाद उनके  उनके एसोसिएशन के लेवल पर शिकायतों का निस्तारण किया जाता है । अधिकतर शिकायतें वहां दूर होती हैं । आगे के मामलों में जब सरकार के लेवल पर बात आती है तो डिपार्टमेंटल कमेटी भी कड़ी कार्रवाई करती है । जो भी नियम हैं, उस हिसाब से हम लोग करते हैं ।लेकिन कहीं ना कहीं शिकायतें पिछले कुछ समय में बढ़नी शुरू हुई ।शिकायतें पिछले कुछ समय में बढ़नी शुरू हुई और डिपार्टमेंट इसको बड़ा गंभीरता के साथ ले रहा है. हमें इसमें कुछ बदलाव भी करना पड़ेंगे तो बड़ी गंभीरता के साथ सोचेंगे ।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in मनोरंजन

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page