Connect with us

नौकरी

सरकारी नौकरी : आर्मी में इन पदों पर निकली भर्ती, ये है आवेदन की आखिरी डेट

खबर शेयर करें -

सरकारी नौकरी :  SSC की तरफ से SSC टेक्निकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। भर्ती प्रक्रिया में इच्छुक उम्मीदवार दिए गए लिंक पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 19 जुलाई, 2023 तक जारी रहेगी।

कुल पद

भारतीय सेना के शॉर्ट सर्विस कमीशन के इस भर्ती अभियान का उद्देश्य 196 एसएससी टेक्निकल ऑफिसर पदों को भरना है। इसकी आवेदन प्रक्रिया joinindianarmy.nic.in पर जाकर पूरी की जा सकती है। इन पदों की जानकारी कुछ इस प्रकार है।

  • 62वां शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) तकनीकी अधिकारी-पुरुष – 175 पद
  • 33वां शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSCW) तकनीकी अधिकारी- महिला- 19 पद
  • SSCW टेक और नॉन-टेक (केवल रक्षा कर्मियों की विधवाओं के लिए) – 02 पद

आयु सीमा

भारतीय सेना के शॉर्ट सर्विस कमीशन के एसएससी टेक्निकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की न्यूनतम आयुसीमा 20 वर्ष तय है। इस प्रक्रिया में अधिकतम आयु सीमा वर्गानुसार 27/35 वर्ष निर्धारित की गई है। वहीं आरक्षित श्रेणियों के लिए आयु सीमा में सरकारी मानकों के अनुसार छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता और  वेतन

उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित क्षेत्र में स्नातक/बीई/बीटेक में इंजीनियरिंग डिग्रीएवं अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए।  चयन प्रक्रिया में चयनित होने के बाद उम्मीदवार को 56 हजार 100 रुपये से लेकर 2 लाख 50 हजार रुपये मासिक वेतन दिया जाएगा।

ऐसे होगा चयन

शैक्षणिक योग्यता के आधार पर चयनित किए गए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को चिकित्सकीय रूप से फिट होना चाहिए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in नौकरी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page