Connect with us

उत्तराखण्ड

गरीबों का राशन हड़पने वालों पर कार्यवाही की तैयारी में सरकार, खाद्य आपूर्ति मंत्री ने अपात्र राशनकार्ड धारकों को 10 दिन का अल्टीमेटम

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। सर्किट हाउस काठगोदाम में महिला सशक्तिकरण और बाल विकास, खाद्य आपूर्ति, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि उत्तराखंड राज्य के अंदर गरीबों को वितरित कि जाने वाली खाद्य सामग्री में बिल्कुल भी गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होने कहा कि राज्य सरकार गरीबों का राशन हड़पने वाले फर्जी और अपात्र कार्ड धारकों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही उनसे अब तक लिये गए राशन की वापसी करने की भी तैयारी की जा रही है। उन्होने कहा कि फर्जी राशन कार्ड से खाद्य सामग्री लेने वाले लोगो से राशन कार्ड जमा करने के लिए 10 दिनों की छूट दी जा रही है। कार्ड धारकों पर शिकंजा कसने के लिए खाद्य विभाग द्वारा टोल फ्री नंबर भी जारी किया जाएगा, जिस पर अपात्र कार्ड धारकों के खिलाफ शिकायत की जा सकती है जिसकी सूचना खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा गोपनीय रखी जायेगी।
महिला एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि उत्तराखंड राज्य में लिंगानुपात पर बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए राज्य सरकार द्वारा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, पोषण अभियान पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने नैनीताल जिले में बेहतर लिंगानुपात होने पर खुशी जाहिर की और कहा कि उत्तराखंड राज्य के अंदर बेटियों के लिए चलाई जा रही योजना से अभिभावकों को उनकी बेटी बोझ नहीं लगेगी तथा उनकी शिक्षा-दीक्षा में अग्रेत्तर वृद्धि हो सकेगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page