Connect with us

देहरादून

नकली “गुलाब”शराब फैक्ट्ररी प्रकरण: दो आबकारी निरीक्षक, एक उप निरीक्षक समेत छह कर्मचारी निलंबित

खबर शेयर करें -

देहरादून। सरकार ने शराब के अवैध कारोबार मामले में बड़ी कार्रवाई करतें हुए दो आबकारी निरीक्षक, एक उप आबकारी निरीक्षक समेत छह कर्मियों को निलंबित कर दिया। आबकारी आयुक्त हरिचंद सेमवाल ने गुरुवार को कार्रवाई के आदेश दिए।

आबकारी आयुक्त सेमवाल ने कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में निरीक्षक बाजपुर मोहन सिंह कोरंगा, आबकारी निरीक्षक काशीपुर (अतिरिक्त चार्ज जनपदीय प्रवर्तन अधिकारी) सोनू सिंह, उप आबकारी निरीक्षक प्रवर्तन देवेंद्र कुमार, हेड कांस्टेबल बाजपुर नितिन कुमार, कांस्टेबल जगवती और धर्म सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  दुःखद: बैडमिंटन खिलाड़ी हल्द्वानी निवासी गीता नेगी का निधन, कुमाऊं विवि शिक्षक संघ ने शोक जताया

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों पुलिस और एसओजी ने गूलरभोज में एक टेंपो में 88 पेटी देसी अवैध शराब पकड़ी थी।बिजनौर निवासी चालक ने पूछताछ में बताया कि शराब को वह गांव रोशनपुर स्थित एक मकान में बनी फैक्ट्री से लाता है। वहीं केमिकल का स्टॉक काशीपुर के कुडेश्वरी स्थित एक गोदाम में है।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कच्ची शराब की अवैध फैक्ट्री पकड़ते हुए राज कौर, नीलम, संदीप सिंह, राजेंद्र सिंह और मंजीत सिंह को गिरफ्तार किया था। मौके से 112 पेटी अवैध देसी शराब की पेटी, एक टेंपो, एक कार, 40-40 लीटर के अवैध शराब के ड्रम, आठ ड्रम कच्ची शराब बनाने के कैमिकल, 66 कट्टे खाली पव्वे, दो कट्टे पव्वे के ढक्कन और सील करने के उपकरण सहित अन्य सामान बरामद किया था। बाद में पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया था।

यह भी पढ़ें 👉  सनातन के खिलाफ बोलना आपराधिक कृत्य: नारायण पाल, स्टालीन, ए राजा के खिलाफ सौंपी तहरीर

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in देहरादून

Trending News

Follow Facebook Page

You cannot copy content of this page