Connect with us

उत्तराखण्ड

Uttarakhand Election 2022 उत्‍तराखंड में चुनावी शोर थमा, 14 फरवरी को होगा सभी 70 सीटों पर मतदान

खबर शेयर करें -

देहरादून: Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड में पांचवीं विधानसभा के चुनाव के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान को प्रचार का शोर शनिवार शाम थम गया। भाजपा, कांग्रेस समेत सभी दलों और प्रत्याशियों ने अंतिम दांव चलने के साथ ही ताकत झोंक दी है। उन्होंने घर-घर दस्तक का सिलसिला शुरू कर दिया है। उनका प्रयास है कि रविवार को अधिकाधिक मतदाताओं तक पहुंचा जाए। इसी हिसाब से सभी ने रणनीति बनाई है।

राज्य की 70 विधानसभा सीटों के लिए इस बार कुल 632 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर प्रत्याशी खड़े किए हैं। विधानसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम शनिवार को राज्य में स्टार प्रचारकों की धूम रही। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य नेता प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में गरजे। यही नहीं, प्रत्याशियों ने दिनभर जनसंपर्क किया तो जगह-जगह चुनावी नारे व गीत भी प्रचार वाहनों से गूंजते रहे। शाम छह बजते ही चुनाव प्रचार का यह शोर भी थम गया।

अब जबकि मतदान के लिए एक दिन शेष रह गया है तो इसके उपयोग के लिए भी दलों व प्रत्याशियों ने खास रणनीति बनाई है। चुनाव प्रचार का शोर थमते ही घर-घर जनसंपर्क कर वोट मांगने का क्रम शुरू कर दिया गया। इसके तहत राज्य के चहुंमुखी विकास का वास्ता दिया जा रहा तो कहीं नाते-रिश्तेदारी का। प्रत्याशियों ने भी अपने खास व्यक्तियों को अलग-अलग क्षेत्र में तैनात कर दिया है। इसके अलावा घर-घर बैठकों का सिलसिला शुरू हो गया है। आखिरी दांव के लिए प्रत्याशियों और दलों ने पूरी ताकत झोंकी है। साथ ही बूथ प्रबंधन में कहीं कोई कमी न रह जाए, इस पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है।साभार न्यू मीडिया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page