Connect with us

others

क्या आप भी बिल्ली के रास्ता काटने पर रुक जाते हैं, जानिए इसके पीछे का कारण

खबर शेयर करें -

बिल्ली के रास्ते के बीच में आने पर हम में से कई लोगों के दिमाग में अजीब बातें आती होंगी। बिल्ली का रास्ता काटना, बिना वजह रोना, बिल्ली का घर के आसपास मरना। ऐसी ही कई सारी चीजों को हमारे देश में अपशकुन के रूप में देखा जाता है। ज्यादातर लोग बिल्ली के रास्ता काटने को भविष्य के लिए किसी बुरी घटना का संकेत मानते हैं। कहा जाता है कि यदि किसी शुभ काम के लिए या किसी यात्रा के लिए घर से निकलते समय बिल्ली रास्ता काट जाए तो सफलता मिलना मुश्किल होता है। आइए जानते हैं कि क्या सच में बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ संकेत होता है।

– ज्योतिष शास्त्र में बिल्ली को राहु की सवारी माना गया है। ये ग्रह एक राक्षस का स्वरूप होता है। ऐसा माना जाता है कि किसी के जीवन में राहु का आगमन जीवन में अशुभ संकेतों का कारण बनता है। राहु की सवारी होने की वजह से बिल्ली का रास्ता काटना अशुभ माना गया है।

– मान्यता है कि राहु दुर्घटना के कारक हैं, इसलिए बिल्ली का रास्ता काटना किसी दुर्घटना का संकेत हो सकता है। इसी वजह से लोग बिल्ली के रास्ते में आने को जीवन के लिए काफी अशुभ मानते हैं।

– यदि बिल्ली आपके सामने से बाईं से दाईं तरफ निकले तो ये आपके लिए एक अशुभ संकेत हो सकता है। ये इस बात की ओर इशारा करता है कि आप जिस भी काम के लिए जा रहे हैं, उसमें सफलता मिलना मुश्किल है।

– यदि बिल्ली आपके घर की दक्षिण दिशा की ओर रो रही है, तो ये भी आपके लिए एक अशुभ संकेत है। बिल्ली रोते हुए किसी अनहोनी के बारे में आपको सतर्क करती है।

– ऐसी मान्यता है कि जिस घर में काली बिल्ली का प्रवेश होता है, वहां नकारात्मक शक्तियां भी आ जाती हैं। कई जगहों पर काली बिल्ली को बुरी आत्माओं का वाहक भी माना जाता है।

– अगर बिल्ली आपके घर में आकर रोने लगे तो कोई अनहोनी घटना हो सकती है। बिल्लियों का आपस में लड़ना भी धन हानि का संकेत होता है। यदि बिल्ली आपके घर में दिवाली की रात आए तो ये माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाती है और आपके लिए धन का संकेत होते हैं।

डिसक्लेमर- हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page