Connect with us

उत्तराखण्ड

चमोली हादसा: एसटीपी प्रोजेक्ट मैनेजर ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

गोपेश्वर। चमोली पुलिस की एसओजी टीम ने चमोली करंट हादसे में लापरवाही के आरोप में एसटीपी के परियोजना प्रबंधक भास्कर महाजन को ग्रेटर नोएडा जीबी नगर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने इसकी पुष्टि की है।प्लांट में बरती गई लापरवाही में कुल 16 लोगों की मृत्यु हो गई और 11 लोग घायल हो गए थे। पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोबाल ने बताया विवेचना में विद्युत सुरक्षा विभाग, जल संस्थान के अधिकारियों से वार्ता के बाद एवं निरीक्षण घटनास्थल से इस बात की पुष्टि हुई कि एसटीपी प्लांट को चलाने वाली ज्वांइट वेंचर कम्पनी 1-ज.बी.एम व 2 – कॉन्फिडेंट इंजीनीयरिंग इण्डिया प्राईवेट लिमिलेट द्वारा भास्कर महाजन को बतौर परियोजना प्रबन्धक उत्तराखण्ड में संचालित 17 एसटीपी प्लांट के लिए नियुक्त किया गया है। जिसमें एसटीपी नमामि गंगे प्लांट पुराना बाजार चमोली भी सम्मिलित है।

भास्कर महाजन द्वारा कम्पनी के निर्देशन में कर्मचारियों सुपरवाईजर पवन चमोला तथा ऑपरेटर मृतक गणेश को प्लांट के संचालन हेतु अप्रशिक्षित लोगों को रखा गया जबकि पूर्व में भी प्लांट से करंट लीक होने से कई लोग घायल हुए हैं। एसपी ने बताया कि परियोजना प्रबन्धक द्वारा अपने अप्रशिक्षित कर्मचारियों के सहयोग से खतरनाक विद्युत उपकरणों के संचालन में घोर लापरवाही बरती और सुरक्षा मानकों के विपरीत चेंज ओवर को बॉक्स के ऊपर रखा गया था।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page