Connect with us
गुजरात हाई कोर्ट में आज राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई होगी। 26 अप्रैल को जज गीता गोपी ने इस केस से खुद को अलग कर लिया था। बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया था।

राष्ट्रीय

गुजरात HC में राहुल गांधी की याचिका पर आज सुनवाई, सूरत सेशन कोर्ट के फैसले को दी है चुनौती

खबर शेयर करें -

सूरत सेशन कोर्ट के फैसले को चुनौती देने वाली कांग्रेस नेता राहुल गांधी की याचिका पर शनिवार को गुजरात हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। इस मामले पर न्यायमूर्ति हेमंत एम प्रच्छक सुनवाई करेंगे। इससे पहले हाईकोर्ट की एक जज गीता गोपी ने 26 अप्रैल को केस से अलग हो गई थीं।

सूरत कोर्ट ने ‘मोदी उपनाम’ को लेकर आपराधिक मानहानि मामले में उन्हें जमानत देते हुए 20 अप्रैल को सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

हाईकोर्ट की जज ने खुद को केस से किया अलग

दरअसल, राहुल गांधी ने सूरत के सेशन कोर्ट के आदेश को चुनौती देते हुए राहुल गांधी की तरफ से मंगलवार को याचिका दायर की गई थी। इसके बाद फिर राहुल गांधी की वकील ने जज गीता गोपी द्वारा खुद को अलग करने की जानकारी दी गई थी। उनकी वकील चंपानेरी ने कहा था कि अदालत की तरफ से मामले को बुधवार को सुनने की अनमति दी गई थी। फिर सुनवाई के लिए मामला आया तो उन्होंने खुद को इससे अलग कर लिया।

सूरत सेशन कोर्ट ने सुनाई सजा

सूरत में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने 23 मार्च को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 499 और 500 (आपराधिक मानहानि) के तहत बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा दायर 2019 के एक मामले में दोषी ठहराते हुए दो साल की जेल की सजा सुनाई थी। अदालत के फैसले के बाद संसद से राहुल गांधी सदस्यता को खत्म कर दिया गया था।

2019 में कोलार में क्या बोले थे राहुल गांधी?

2019 में राहुल गांधी चुनावी प्रचार को लिए कर्नाटक दौरे पर थे। 13 अप्रैल, को कोलार में उन्होंने रैली के दौरान मोदी उपनाम को लेकर टिप्पणी की थी, जिसके खिलाफ पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज किया। इसमें राहुल के द्वारा कहा गया था कि ‘सभी चोरों का उपनाम मोदी कैसे हो सकता है?’

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page