Connect with us

राष्ट्रीय

केंद्रीय कर्मचारियों को होली पर मिलेगी बड़ी सौगात, सरकार की तैयारी

खबर शेयर करें -

केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए अच्छी खबर है सरकार होली पर कर्मचारियों को बड़ी सौगात दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मार्च की सैलरी के साथ आपके खाते में एक्सट्रा सैलरी आ सकती है. माना जा रहा है कि सरकार मार्च की सैलरी के साथ में बढ़े हुए डीए (DA hike 2022) और पिछले 2 महीने के एरियर (DA rrears) का पैसा ट्रांसफर कर सकती है.

34 फीसदी बढ़ेगा डीए
सरकारी कर्मचारियों को अभी 31 फीसदी की दर से डीए दे रही है, लेकिन माना जा रहा है कि इस डीए को बढ़ाकर 34 फीसदी कर दिया जाएगा. बता दें इस बढ़े हुए डीए को 1 जनवरी 2022 को लागू किया जाना था, लेकिन सरकार इसको मार्च में लागू कर सकती है.

मार्च में हो सकता है लागू
अगर सरकार इसको मार्च में लागू कर देती है तो उसका पैसा इसी महीने की सैलरी में दिया जाएगा. इसके साथ ही आपको जनवरी और फरवरी महीने के एरियर का पैसा भी मिल जाएगा.

होली के बाद मिलेगा पूरा पैसा
केंद्रीय कर्मचारियों को मार्च की सैलरी के साथ में नए महंगाई भत्ते का पूरा पेमेंट किया जाएगा. होली के बाद कर्मचारियों को उनका पिछले 2 महीने का सारा पैसा मिल जाएगा. अगर आपकी बेसिक सैरी 18000 रुपये से 56900 रुपये के बीच में है और आपको 34 फीसदी की दर से डीए को कैलकुलेट करें तो आपका महंगाई भत्ता 19,346 रुपये प्रति माह बनेगा. वहीं, अभी कर्मचारियों को 17,639 रुपये एरियर के रूप में मिल रहा है.

खाते में आएंगे 38692 रुपये एक्सट्रा
कर्मचारियों के डीए में कुल 1707 रुपये का इजाफा हो जाएगा. अगर इसकी सालाना आधार पर कैलकुलेशन करें तो यह करीब 20484 रुपये होगा. बता दें मार्च में कर्मचारियों को 2 महीने का एरियर दिया जाना है तो इस हिसाब से इनके खाते में 38692 रुपये एरियर के रूप में आएंगे.

इन कर्मचारियों के डीए में भी हुआ इजाफा
आपको बता दें हाल ही में केंद्रीय सार्वजनिक उद्यम क्षेत्र के कर्मचारियों की सैलरी को रिवाइज किया गया. बता दें इससे पहले कर्मचारियों को करीब 170 फीसदी की दर से डीए मिल रहा था, जिसमें 14 फीसदी का इजाफा किया गया है. अब से कर्मचारियों को 184 फीसदी की दर से डीए मिलेगा. सरकार ने इन कर्मचारियों के डीए में 14 फीसदी का इजाफा किया है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page