Connect with us
chandra grahan 2023 zodiac effects: इस साल 5 मई को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है. साल का पहला चंद्र ग्रहण 3 राशि के जातकों को विशेष लाभ देने वाला है. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि साल के पहले चंद्र ग्रहण का शुभ प्रभाव किन राशियों पर होगा और उनको क्या-क्या लाभ होंगे?

धर्म-संस्कृति

बुद्ध पूर्णिमा पर साल का पहला चंद्र ग्रहण, 3 राशिवालों की खुलेगी किस्मत, नई नौकरी, प्रमोशन, धन लाभ होगा

खबर शेयर करें -

हाइलाइट्स

  • बुद्ध पूर्णिमा का चंद्र ग्रहण रात 08 बजकर 45 मिनट पर लग जाएगा.
  • चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा.

इस साल 5 मई को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण लगने वाला है. यह चंद्र ग्रहण उपच्छाया चंद्र ग्रहण होगा, जिसकी वजह से इसका सूतक काल नहीं होगा. वैसे देखा जाए तो चंद्र ग्रहण का सूतक काल 9 घंटे पहले ही प्रारंभ हो जाता है, जिसमें कई प्रकार के काम वर्जित होते हैं. बुद्ध पूर्णिमा का चंद्र ग्रहण रात 08 बजकर 45 मिनट पर लग जाएगा और यह देर रात 01:00 बजे खत्म होगा. इस चंद्र ग्रहण का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा. यह किसी के लिए शुभ फलदायी होगा तो किसी के लिए अशुभ फलदायी हो सकता है. साल का पहला चंद्र ग्रहण 3 राशि के जातकों को विशेष लाभ देने वाला है. तिरुपति के ज्योतिषाचार्य डॉ. कृष्ण कुमार भार्गव से जानते हैं कि साल के पहले चंद्र ग्रहण का शुभ प्रभाव किन राशियों पर होगा और उनको क्या-क्या लाभ होंगे?

चंद्र ग्रहण 2023 सकारात्मक प्रभाव
मिथुन: साल 2023 का पहला चंद्र ग्रहण आपकी राशि के जातकों के भाग्य को चमकाने वाला साबित हो सकता है. जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनको सफलता प्राप्त होगी. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन और वेतन में वृद्धि का लाभ मिल सकता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. बिजनेस से जुड़े लोगों को व्यापार में लाभ कमाने का अवसर मिलेगा.

आप पर भाग्य मेहरबान रहेगा. आपको विदेश यात्रा का अवसर मिल सकता है, जो आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है. इसके अलावा जो लोग शिक्षा प्रतियोगिता से जुड़े हैं, उनके लिए समय अनुकूल है. उनको सफलता प्राप्त हो सकती है.

सिंह: चंद्र ग्रहण आपके लिए भी सकारात्मक परिणाम देने वाला हो सकता है. यदि आप कोई नई योजना को प्रारंभ करना चाहते हैं तो उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी. इस समय में पूजा पाठ और आध्यात्म में मन लगेगा. धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सेदारी रहेगी.

य​दि प्रॉपर्टी या कोई अन्य मामले में कोर्ट केस चल रहा है तो आपको राहत मिल सकती है. हो सकता है कि फैसला आपके पक्ष में हो. हालांकि वाद विवाद से बचकर रहें. जो लोग सरकारी नौकरी या अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे और मेहनत करें. सफलता मिल सकती है.

मकर: चंद्र ग्रहण आपके धन और संपत्ति में वृद्धि करने वाला साबित हो सकता है. इस समय आप अपने लिए कोई नई गाड़ी या नया मकान खरीद सकते हैं. यदि आप नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए समय अच्छा है. यह आपके लिए लाभदायक और उन्नति करने वाला होगा.

नौकरी करने वाले लोगों के पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है. आपको करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. आपके काम की सराहना होगी. आपको अचान​क धन लाभ हो सकता है. हो सकता है कि पुराना अटका पैसा वापस मिल जाए. इससे आप काफी खुश होंगे.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page