Connect with us

मनोरंजन

एथलीट अविनाश साबले ने स्टीपलचेज में 8वीं बार बनाया राष्ट्रीय रिकॉर्ड, चक्काफेंक में कमलप्रीत सिंह रहीं अव्वल

खबर शेयर करें -

तिरूवनंतपुरम. भारत के स्टीपलचेज चेज एथलीट अविनाश साबले (Avinash Sable) ने अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है. साबले ने यह रिकॉर्ड इंडियन ग्रां प्री टू एथलेटिक्स (Indian Grand Prix 2) में पुरुषों की 3000 मीटर स्टीपलचेस में कायम किया. महिला वर्ग में प्रिया एच मोहन और चक्काफेंक खिलाड़ी कमलप्रीत सिंह (Kamalpreet Singh) अव्वल रहीं. टोक्योओलंपिक के बाद पहली बार खेल रहे महाराष्ट्र के साबले ने 8: 16.21 का समय निकाला. उन्होंने टोक्यो में बनाया अपना ही रिकॉर्ड 1 . 91 सेकेंड से तोड़ा.

पुरुषों की त्रिकूद में केरल के एल्डोस पाउल ने स्वर्ण पदक जीता. चक्काफेंक में कमलप्रीत ने दो थ्रो 60 मीटर प्लस के फेंके और छठे तथा आखिरी प्रयास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 61 . 39 मीटर का थ्रो लगाया. महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में प्रिया मोहन ने 52.37 सेकंड का समय निकालकर एम आर पूवम्मा को पछाड़ा. पुरुषों की 400 मीटर दौड़ में तमिलनाडु के राजेश रमेश ने केरल के नोआह निर्मल टॉम को मात दी।

27 वर्षीय महाराष्ट्र के साबले टोक्यो ओलंपिक के बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे हैं. आखिरी बार वह पिछले साल 30 जुलाई को टोक्यो ओलंपिक के 3000 मीटर स्टीपल चेज इवेंट के हीट में उतरे थे. साबले के बाद दूसरे स्थान पर शंकर लाल स्वामी रहे जिन्होंने 8.36.37 का समय निकाला.

साबले ने कुल 8वीं बार नेशनल रिकॉर्ड बनाया है. पहली बार उन्होंने 2018 में राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम किया था. उस दौरान उन्होंने भुवनेश्वर में आयोजित ओपन नेशनल एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 8.29.88 समय के साथ के रिकॉर्ड कायम किया था, जो लंबे समय तक बरकरार रहा. इससे पहले गोपाल सैनी का 8.30 का रिकॉर्ड 30 साल तक कायम रहा.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in मनोरंजन

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page