Connect with us

Weather

उत्तराखंड में इन जिलों के लिए अलर्ट जारी, अगले 5 दिन होगी भारी बारिश और बर्फबारी

खबर शेयर करें -

देहरादून : मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। तापमान में तेजी से गिरावट के बाद साथ ठिठुरन भी बढ़ रही है। प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप है। अगले कुछ दिनों तक मौसम में तेजी से बदलाव के आसार हैं। सूबे में कल यानी 24 से 29 जनवरी तक भारी बारिश और बर्फबारी की आशंका है। कई मैदानी इलाकों में भारी बारिश और ऊंचे इलाकों में 5 दिनों तक बर्फबारी के आसार हैं।

मौसम विभाग ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के लिए इस संबंध में एडवाइजरी जारी कर अलर्ट रहने को कहा है। मौसम विभाग ने बर्फबारी से 2200 मीटर या उससे ऊंचाई वाले इलाकों में सड़कें बंद होने और कई जगह पानी जमा होने की आशंका जताई है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ.बिक्रम सिंह ने रविवार को बताया-राज्य में 24 जनवरी से मौसम में बड़ा बदलाव होगा। इसके चलते ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इस दिन मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर जिलों के कई क्षेत्रों में ये स्थिति रह सकती है।

मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक, 25 से 29 जनवरी तक भी मौसम के लिहाज से सावधान रहने की जरूरत है। इस दौरान देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में ओलावृष्टि, तेज बौछारों की संभावना है। सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में एडवाइजरी जारीकर लगातार अपडेट लेने के लिए कहा गया है। बारिश और बर्फबारी से राज्य की कई सड़कों पर यातायात ठप हो सकता है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page