Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal : चंद्रमा हैं आज वृष राशि में, मिथुन कर्क समेत इन 5 राशियों को मिलेगा शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal : बुधवार 7 दिसंबर के दिन चंद्रमा का संचार दिन रात शुक्र की राशि वृष राशि होगा। चंद्रमा वृष राशि में उच्च के होकर शुभ फलदायी होते हैं। चंद्रमा के उच्च में होने से और साथ में कृतिका और रोहिणी नक्षत्र का साथ मिलने से आज का दिन वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या राशि के लोगों के लिए कई मामलों में महत्वपूर्ण रहने वाला है। आइए जानते हैं मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशिफल Aries Horoscope 7 december

-aries-horoscope-7-december

मेष राशि के लोगों के जीवन में जो उथल पुथल चल रही आज उसमें आपको राहत महसूस होगी। पिछले काफी समय से आप जिस काम को छोड़ते आ रहे थे, वह काम हो सकता है। रुपए-पैसों के मामले में थोड़ा सतर्कता के साथ काम करें। दरअसल, रुपए पैसों के मामले में थोड़ा सतर्क होकर काम करें क्योंकि, आपसे धन संबंधित मामलों में कुछ गड़बड़ हो सकती है। व्यापारी वर्ग के लोगों का काम पहले की तरह की चलता देखा जाएगा।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

वृषभ राशिफल Taurus Horoscope 7 december

-taurus-horoscope-7-december

वृष राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अहम रहने वाला है। दरअसल, आज आप कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। जो आपकी आर्थिक स्थिति और घर की व्यवस्था को ठीक से चलाने में मददगार साबित हो सकता है। आज आपकी रुचि धर्म और सामाजिक कार्यों में भी रहने वाली है। फिलहाल, नकारात्मक गतिविधियों वाले लोगों से दूरी बनाकर रखना ही आपके लिए हितकारी रहेगा। आज आपको अपने किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार के कारण परेशानी हो सकती है। फिलहाल, आप व्यावसायिक कार्यों में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं।

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मिथुन राशिफल Gemini Horoscope 7 december

-gemini-horoscope-7-december

मिथुन राशि के जातको के लिए आज का दिन उनके अटके काम पूरे कराने वाला है। आज आप किसी के सहयोग से अपने अटके हुए काम पूरे कर सकते हैं। आपके काम पूरे होने से आपको राहत महसूस होगी। साथ ही आज कुछ समय अपने बच्चों और घरेलू समस्याओं को सुलझाने में लगाएं। फिलहाल, कोई भी नजदीकी यात्रा टाल दें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। नौकरीपेशा वर्ग के लोगों के सहयोग से व्यवसाय में रुकी हुई गतिविधियां फिर से शुरु हो सकती है।
भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

कर्क राशिफल Cancer Horoscope 7 december

-cancer-horoscope-7-december

कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी अनुकूल रहने वाला है। आज आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करना चाहते हैं तो कर सकते हैं उसके लिए भी समय अनुकूल है। आज आप अपनी सोच को सकारात्मक रखकर अपने काम योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने में कामयाब रहेंगे। किसी बात को लेकर ज्यादा सोच विचार न करें ज्यादा वरना सफलता आपके हाथ से निकल सकती है। आज आप जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी चिंतित हो सकते हैं।
भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। गुड़ का दान करें।

सिंह राशिफल Leo Horoscope 7 december

-leo-horoscope-7-december

सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी सकारात्मक रहने वाला है। आज आपके विशेष कार्य की समाज और परिवार में प्रशंसा की जाएगी। सभी गतिविधियों को व्यवस्थित रूप से करने और सामंजस्य बनाकर चलने से सफलता मिलेगी। फिलहाल, हर काम को करते समय सावधानी बरते अति भावुक होना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता है। इसलिए कोई भी फैसला दिल से न लेकर दिमाग से लेना लाभकारी रहेगा।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

कन्या राशिफल Virgo Horoscope 7 december

-virgo-horoscope-7-december

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन वित्तीय मामलों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। हालांकि, आज आपको अपने बड़ों की सलाह लेकर काम करने की आवश्यकता है। आज आप जो भी काम करें या योजनाएं बनाएं उन्हें गुप्त रखना बेहद जरूरी है। घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। फिलहाल, आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है लेकिन, हाल फिलहाल, में जो परिस्थितियां बनी हुई हैं उनसे सावधान रहें। आज आपको अपने किसी ऐसे रिश्तेदार से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है जो पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हों।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाये।

तुला राशिफल Libra Horoscope 7 december

-libra-horoscope-7-december

सितारों की चाल के अनुसार, तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करने वाला रहेगा। यदि आपके परिवार में कोई लड़ाई झगड़ा है तो आज उसे दूर करने के लिए कुछ जरुरी नियम बनाए। योजना बनाने के साथ साथ उसे शुरू करने पर भी ध्यान दें। हालांकि, आज दोपहर बाद स्थिति अनुकूल हो सकती है। खर्च करते समय अपने बजट को नजरअंदाज न करें वरना आपको पछताना पड़ सकता है। फिलहाल, घर और व्यापार सामान्य चलता रहेगा।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृश्चिक राशिफल Scorpio Horoscope 7 december

-scorpio-horoscope-7-december

वृश्चिक राशि के लोगों आज कामकाज में काफी ज्यादा व्यस्त रहने वाले हैं। हालांकि, आज आप अपने रिश्तेदारों के साथ संपर्क में रहेंगे और उनके साथ विचारों का आदान प्रदान करेंगे। आज आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। आज आपको अपने किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करनी पड़ सकती है। कभी कभी आपका तनाव और चिड़चिड़ापन आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है। व्यापार से जुड़े फैसले बहुत ही ज्यादा सोच विचार करने के बाद ही लें।
भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ हे। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

धनु राशिफल Sagittarius Horoscope 7 December

-sagittarius-horoscope-7-december

आज का दिन धनु राशि के लोगों के लिए अधूरे सपने पूरे कराने वाला रहेगा। दोपहर के समय स्थितियां आपके पक्ष में रहने वाली है। हालांकि, आज आपका ही कोई करीबी व्यक्ति आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। आज का समय भावुक होने के बजाय व्यावहारिक होने का है। आज आपको व्यापार में लाभ होना शुरू होगा। आज वैवाहिक जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है। दरअसल, पति पत्नी के बीच घर की व्यवस्था को लेकर विवाद हो सकता है।

आपका भाग्य आज 80 प्रतिशत रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

मकर राशिफल Capricorn Horoscope 7 december

-capricorn-horoscope-7-december

मकर राशि के लोगों के लिए आज का दिन संपत्ति से संबंधित मामलों के लिए काफी अहम रहने वाला है। आज आप कोई संपत्ति खरीदने के लिए डील फाइनल कर सकते हैं। साथ ही आज आप अपने घर के लिए खूब सारी शॉपिंग कर सकते हैं। फिलहाल, दूसरों पर निर्भर रहने के बजाए अपने काम पर ज्यादा ध्यान दें। फिलहाल, किसी को भी कोई पैसा कर्ज न दें। व्यावसायिक क्षेत्र में किसी प्रतिस्पर्धी से विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

कुंभ राशि Aquarius Horoscope 7 december

-aquarius-horoscope-7-december

आज के दिन की शुरुआत कुंभ राशिवालों के लिए काफी सकारात्मक विचारों के साथ होने वाली है। आज आप परिवार के साथ कोई महत्वपूर्ण चर्चा कर सकते हैं जिससे आपको अचानक लाभ योजना बन सकती है। आज आपकी लंबे समय से चली आ रही चिंता का समाधान हो जाएगा। फिलहाल, विद्यार्थी वर्ग के लोगों को पढ़ाई लिखाई पर ध्यान देने की सख्त जरूरत है। व्यावसायिक गतिविधियां धीमी होने के कारण आप अपनी योग्यता और परिश्रम से अपनी आर्थिक स्थिति को बनाए रखेंगे। सेहत थोड़ी कमजोर रह सकती है।

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन राशिफल Pisces Horoscope 7 december

-pisces-horoscope-7-december

मीन राशि के लोगों आज अपने रोजाना की दिनचर्या से राहत पाने के लिए अपनी रुचि के कार्यों में समय लगाएं। फिलहाल, आपके लिए अपनी छिपी हुई प्रतिभाओं और योग्यताओं को बाहर निकालने का यह सही समय है। ऐसा करने से आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। आज आपकी आर्थिक स्थिति थोड़ा प्रभावित रह सकती है इसलिए आपका कुछ गलत गतिविधियों में अपना समय बर्बाद कर सकते हैं। साथ ही आपके लिए सलाह है कि अपने घर परिवार की छोटी छोटी बातों को ज्यादा न खीचें।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page