Connect with us
Today, 9 June 2023: 9 जून शुक्रवार के दिन चंद्रमा का संचार कुंभ राशि में होगा। ऐसे में आज चंद्रमा और शनि का योग बनेगा। इसी के साथ आज का दिन कर्क, वृश्चिक सहित कई राशियों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आइए विस्तार से जानते हैं आज मेष से मीन तक सभी राशियों के राशिफल।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 9 June 2023: चंद्र शनि योग से आज कर्क सहित इन 4 राशियों को होगा खूब लाभ

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल, 9 जून 2023: आज 9 जून शुक्रवार के दिन चंद्रमा का संचार कुंभ राशि में शनि के साथ रहने वाला है। ऐसे में आज का दिन कुंभ राशि के लोगों के लिए थोड़ा उतार चढ़ाव वाला रहेगा। जबकि आज का दिन कर्क, वृश्चिक सहित करीब चार राशि के लोगों के लिए बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से आज का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि : कार्यक्षेत्र के मुद्दे सुलझेंगे

मेष राशि : कार्यक्षेत्र के मुद्दे सुलझेंगे

मेष राशि के जातक आज आप कार्यक्षेत्र में व्यर्थ के झगड़ों को सुलझा लेंगे, आवश्यकता के अनुसार आमदनी सहज ही हो जाएगी, लेकिन, आपका असंतुष्ट स्वभाव आपका मन भटकाता रहेगा। आज के दिन सहयोगात्मक कार्य टालकर समय और धन की बर्बादी करने पर भी कार्य सिद्ध होने में संदेह रहेगा। कार्य क्षेत्र में पार्टनर या किसी अन्य से पैसों को लेकर बहस हो सकती है। आपके रूखे व्यवहार से घरेलू माहौल भी ख़राब रहेगा, किसी से मनमुटाव होगा भले ही आप वादे से मुकर जाएं। आज आपके सहयोग से अधिक विरोधी होंगे, धैर्य से दिन व्यतीत करें, यात्रा के बाद आपका स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। शनिदेव के दर्शन करें और तेल चढ़ाएं।

वृषभ टैरो राशिफल : अपने बल पर करें आज काम

वृषभ टैरो राशिफल : अपने बल पर करें आज काम

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन विपरीत फल देने वाला रहेगा। आज आपको उस कार्य में लाभ मिल सकता है जिसमें आप लाभ मिलने की उम्मीद ही छोड़ चुके हों। आज किसी और पर निर्भर रहने की बजाय अपने बल पर काम करेंगे तो सफलता मिलने की संभावना अधिक रहेगी। बिजनेस में कोई भी छोटा या बड़ा काम पूरी ईमानदारी से करें, कुछ न कुछ लाभ जरूर मिलेगा। आज कामकाज में कोई असावधानी न बरतें। घर-परिवार में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा और परिवार के सदस्य मनोकामना पूर्ण होने पर स्नेह बरसाएंगे। आप अपने या अपने परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य को लेकर आशंकित रहेंगे, इसमें लापरवाही करने से बचें।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मिथुन राशि : कार्यक्षेत्र में संयम रखें

मिथुन राशि : कार्यक्षेत्र में संयम रखें

मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आप जिस भी काम को करने का मन बनाएंगे उसमें सफलता पाएंगे लेकिन सेहत कुछ नरम रहेगा, सुस्ती छाई रहेगी। कार्यक्षेत्र में आज संयम रखें किसी बात को लेकर अधिकारी वर्ग नाराज रह सकता है। व्यवसाय से आज भले ही अधिक लाभ की संभावना न बन रही हो, लेकिन कम समय में अधिक लाभ पाने की चाह में आप कोई अनैतिक कार्य भी कर सकते हैं, लेकिन बुद्धि और कार्यकुशलता से आप अनावश्यक झंझटों से बच जाएंगे। लेकिन, सलाह है कि आज जोखिम भरे कार्य करने से बचें। धन हानि हो सकती है। शाम का समय निराश करेगा, धैर्य रखें, कल से स्थिति में सुधार होगा।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

कर्क राशि : भाग्य का मिलेगा साथ

कर्क राशि : भाग्य का मिलेगा साथ

कर्क राशि के लोगों को आज सौभाग्य की वजह से किसी भी काम में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी। आज छोटे भाई बहनों के साथ अच्छा व्यवहार रखें। क्योकि, छोटे भाई बहनों को दबाना आपके व्यक्तित्व पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा। आज सबको साथ लेकर चलने में ही भलाई है, नहीं तो घरेलू कलह का सामना करना पड़ सकता है। व्यवसाय से आमदनी के अवसर कई गुना मिलेंगे और धन लाभ भी ठीक-ठाक रहेगा, लेकिन यदि खर्चे भी होंगे तो कुछ नहीं होगा। कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों या साझेदारों से विवाद होने की संभावना है, शांति से काम लें।
आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाए।

सिंह राशि : मन में बहुत से विचार आएंगे

सिंह राशि : मन में बहुत से विचार आएंगे

सिंह राशि के जातकों के लिए आज आपकी दिनचर्या न चाहते हुए भी व्यवस्थित नहीं हो पाएगी, आप मन में बहुत कुछ सोचते रहेंगे, लेकिन अंत में आपको सोचे हुए काम को रद्द करके दूसरे कामों में लगना पड़ेगा। आज आपकी मानसिकता भी बिजनेस माइंडेड रहेगी, हर काम में आपको नुकसान और फायदा होता हुआ नजर आएगा, काम चलता रहेगा, किसी अन्य क्षेत्र से उम्मीद न हो तो भी अचानक लाभ होने पर उत्साह बढ़ेगा, फिर भी आप आर्थिक स्थिति से संतुष्ट नहीं होने पर उपेक्षा करेंगे जो बाद में महंगा पड़ेगा। छोटे मोटे खर्चे पूरे दिन होते रहेंगे लेकिन शाम के बाद बड़े खर्च करने की योजना बनेगी। छोटी-छोटी बातों को छोड़कर घर में शांति बनी रहेगी। यात्रा के दौरान वाहनों से सावधान रहें।
आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

कन्या राशि : आज लोगों से मिलेगा सहयोग

कन्या राशि : आज लोगों से मिलेगा सहयोग

कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन कुछ मामलों को छोड़कर बाकी मामलों में आपके पक्ष में रहने वाला है। सामाजिक व्यवहार का भी आज विशेष लाभ मिलेगा, जब भी आप किसी दुविधा में फंसे हुए दिखाई देंगे, किसी का सहयोग मिलेगा, नौकरीपेशा जातकों को आज अधिकारियों को खुश रखने में परेशानी होगी, अतिरिक्त भागदौड़ के बाद भी कार्य में दोष निकलेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य से बेहतर रहेगा आय के साथ अतिरिक्त खर्चे भी होंगे फिर भी संतुलन बना रहेगा। आज किसी सामाजिक व्यवहार का सम्मान करने के लिए आपको यात्रा करनी पड़ेगी और इस पर पैसा खर्च होगा।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

तुला राशि : दिनभर काफी उथल पुथल रहेगी

तुला राशि : दिनभर काफी उथल पुथल रहेगी

तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी उथल पुथल रहेगी। किसी पुराने कार्य के सफल होने से आप अंदर से बेचैन रहेंगे, लेकिन गुप्त रहने के कारण प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। कार्य व्यवसाय से आशाजनक धन की प्राप्ति होगी फिर भी किसी बड़ी योजना को लेकर छोटे मोटे लाभ से आप संतुष्ट नहीं होंगे। कार्य क्षेत्र में चतुराई का परिचय देंगे, जिससे प्रेमी कुछ समय के लिए आपके खिलाफ हो जाएंगे, स्वतः ही सामान्य हो जाएंगे। घर में सुख-शांति रहेगी, किसी पर्यटक या धार्मिक स्थल की यात्रा की योजना बनाएंगे।
आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। माता पार्वती या उमा की पूजा करें।

वृश्चिक राशि : स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

वृश्चिक राशि : स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन काफी बेहतर रहेगा। आज आपको कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती हैं लेकिन, बाकी स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। माता के सुख में आज कमी रहेगी। कार्यक्षेत्र में स्थिति बेहतर रहेगी, लेकिन आज व्यवसाय या अन्य कार्यों में पैतृक धन या पिता का सहयोग किसी और रूप में चाहिए, इसलिए अपने व्यवहार में विनम्रता रखें, अन्यथा उम्मीदें धराशायी हो सकती हैं. सरकारी कार्यों को प्राथमिकता दें, आज लापरवाही से लम्बे समय के लिए काम अटक सकता है सकता है। व्यावहारिकता कम होने के कारण आप दिन का उचित लाभ नहीं उठा पाएंगे फिर भी धन की आमद संतोषजनक रहेगी।
आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की १०८ बार माला का जाप करे।

धनु राशि : आज जरुरी काम टाल दें

धनु राशि : आज जरुरी काम टाल दें

धनु राशि के जातक आज काफी उदास रह सकते हैं। व्यावसायिक दिमाग और बाजार का ज्ञान होने के बाद भी धन या अन्य किसी कारण से हम जिस कार्य को करने का प्रयास करेंगे उस कार्य को गति नहीं दे पाएंगे फिर भी कैसे न कैसे करके धन लाभ अवश्य होगा , लेकिन अनैतिक गतिविधियों में खर्च करने से बचत। यदि आपको कोई बहुत जरुरी काम है तो आज उसे टाल देना ही बेहतर रहेगा। घरेलू वातावरण अनुकूल होने से राहत मिलेगी, रिश्तेदार हर कार्य में सहयोग के लिए तैयार रहेंगे। दिन भर सेहत में गिरावट आएगी लेकिन शाम के बाद सुधार आएगा।
आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। ब्राह्मण को दान करे।

मकर राशि: मिलाजुला रहेगा दिन

मकर राशि: मिलाजुला रहेगा दिन

मकर राशि के जातकों को आज मिलेजुले परिणाम हासिल होंगे। दोपहर तक आप कल्पनाओं में अपना समय बर्बाद करेंगे, आज आप किसी काम को टालने के लिए मूर्ख की तरह व्यवहार करके हंसी का पात्र बनेंगे। मध्याहन के बाद आर्थिक मामलों को लेकर चिंता बढ़ेगी और पूर्व में की गई लापरवाही का दोष लगेगा। कार्य क्षेत्र में गति आएगी, लेकिन प्रतिस्पर्धा के चलते सौदे करने पड़ेंगे, तब भी धन की आमद राहत देगी। आज आप बाहर के लोगों के साथ बहुत ही मधुर व्यवहार करेंगे, लेकिन इसके विपरीत घर में होने वाले ख़र्चों को टालने या स्वाभाविक रूप से परिवार के लोगों को अपने वश में रखने का प्रयास करेंगे।
आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। भूखे लोगो को खाना खिलाये।

कुंभ राशिफल : उतार चढ़ाव वाला रहेगा दिन

कुंभ राशिफल : उतार चढ़ाव वाला रहेगा दिन

कुंभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन थोड़ा उतार चढ़ाव से भरा रहेगा। दिन के प्रारंभ से ही वर्जित कार्यों में मन लगेगा आज लोग कार्य करने से मना करेंगे और आप उसी कार्य को करना पसंद करेंगे जिसके कारण आपको परिवार या किसी अन्य से डांट सुनने को मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आज आप काफी मेहनत करेंगे, फिर भी आप कम समय में दूसरों की तुलना में अधिक लाभ अर्जित करेंगे। आज आपके शत्रु पक्ष में वृद्धि के योग बन रहे हैं, इसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे, लेकिन फिर भी आपका पलड़ा भारी रहेगा और आपके विरोधी चाहकर भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे। पल-पल आपके बदलते स्वभाव के कारण घर में थोड़ी अशांति रह सकती है। आज आपका स्वास्थ्य ठीक ठाक रहने वाला है।
आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। चंदन का तिलक लगाएं।

मीन राशि : पैसे कमाने पर रहेगा फोकस

मीन राशि : पैसे कमाने पर रहेगा फोकस

मीन राशि के जातकों का आज फोकस केवल पैसा कमाने पर ही रहेगा। दिन की शुरुआत से ही आप आर्थिक लाभ पाने की कोशिश करेंगे, आज भी आपको कल की तरह ही मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन प्रतिकूल रहेगा। कल से बेहतर। किसी भी कार्य के प्रारंभ में सफलता को लेकर संदेह रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि जिस भी कार्य को हाथ में लें उसे पूरा करके छोड़ दें, चाहे वह आशाजनक हो या न हो, आपको कुछ न कुछ लाभ अवश्य मिलेगा। आज भूमि भवन संबंधी कार्य से लाभ होने की संभावना है लेकिन किसी की लापरवाही के कारण यह भी टल सकता है। परिवार या रिश्तेदारों पर न चाहते हुए भी घर का बजट प्रभावित होगा। मन में यात्रा-पर्यटन के विचार बनेंगे, लेकिन उसके पूर्ण होने की संभावना आज कम है।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद रेशमी वस्त्रों का दान करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page