Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 6 January: वृषभ, मकर समेत 6 राशियों के लिए शुभ है शुक्रवार, देखिए आपका दिन कैसा बीतेगा

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल 6 जनवरी दिन शुक्रवार को चंद्रमा का संचार बुध ग्रह की राशि मिथुन में हो रहा है। साथ ही आज दिन भर आर्द्रा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह नक्षत्रों की स्थिति बताती है कि आज का दिन मकर राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा। इन्हें धन की प्राप्ति होगी। अटका धन भी इन्हें प्राप्त होगा। मेष राशि में भी शुभ स्थिति आज बनी हुई है। रचनात्मकता का लाभ पाएंगे। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

मेष राशि: की गई मेहनत सफल होगी

मेष राशि वालों का दिन आज अनुकूल रहेगा। किसी पुरानी इच्छा को पूरा करने में आप सफल रहेंगे। रचनात्मकता सिर चढ़कर बोलेगी और आप अपनी कला से लोगों को रूबरू कराएंगे। काम के सिलसिले में की गई मेहनत सफल होगी, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी लेकिन व्यवहार में कुछ अहंकार भी झलकेगा। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। लव लाइफ वालों को बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। व्यापारियों को धन का लाभ मिलेगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद रंग की चीजों का दान करें।

वृषभ राशि: दिन शांतिपूर्ण रहेगा

वृषभ राशि वालों का दिन अच्छा रहेगा। अपने लिए कुछ सोचेंगे और धन भी खर्च करेंगे। आमदनी अच्छी रहेगी, लेकिन कुछ प्लानिंग ऐसी बन रही है कि आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। संतान को लेकर दिन शांतिपूर्ण रहेगा और उनसे संतुष्टि भी मिलेगी। दांपत्य जीवन में प्रेम और स्नेह बढ़ेगा। साथ ही रोमांस के अवसर भी आएंगे। लव लाइफ वालों को अपने पार्टनर की बातें सुनने और समझने का मौका मिलेगा। लंबी यात्राओं पर जाने से बचें।

आज भाग्य 77% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे 5 दीपक जलाएं।

मिथुन राशि: लाभ मिलने के योग बनेंगे

मिथुन राशि वालों का दिन आज उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, लेकिन अच्छा बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भाग्य का ज्यादा साथ ना मिलने से कुछ कार्य अटक सकते हैं, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। सूझबूझ और कौशल का परिचय देकर आप कई काम आसानी से सुलझा लेंगे। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने के योग भी बनेंगे। समाज के कुछ महत्वपूर्ण लोगों से आपकी जान-पहचान हो सकती है, जिससे आपको भविष्य में लाभ होगा। दांपत्य जीवन में तनाव से राहत मिलेगी।

आज भाग्य 67% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि: स्वास्थ्य का ध्यान रखें

कर्क राशि वालों का दिन आज मध्यम फलदायी रहेगा। किसी बात को लेकर चिंतित रह सकते हैं लेकिन समझदारी के साथ स्थिति को संभालने की कोशिश करेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और बाहर के खान-पान से बचें। दांपत्य जीवन में किसी वजह से कुछ परेशानियां आएंगी लेकिन वे छोटी अवधि की हैं इसलिए निश्चिंत रहें। लव लाइफ वालों को पार्टनर से प्यार भरी बातें करने के कई मौके मिलेंगे। काम के सिलसिले में आपका महत्व बढ़ेगा और आपके काम की तारीफ भी होगी। अच्छे काम के लिए आपको पुरस्कृत भी किया जा सकता है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा और गाय को हरा चारा खिलाएं।

सिंह राशि: काफी मेहनत करनी पड़ेगी

सिंह राशि वालों का दिन अनुकूल रहने वाला है। परिवार के साथ-साथ जीवनसाथी और उनकी जरूरतों पर भी ध्यान देंगे और रिश्तों में पड़ी हुई गांठों को खोलने का प्रयास करेंगे। लव लाइफ वालों का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। नौकरी के सिलसिले में आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी तभी आपका काम सभी के सामने आएगा। मान सम्मान में वृद्धि होगी और व्यापारी वर्ग को अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद वस्त्र पहनकर माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कन्या राशि: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा

कन्या राशि वालों का दिन आज हिम्मत देगा और आप चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ेंगे। दांपत्य जीवन में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। लव लाइफ वालों को अपने निजी जीवन में किसी और के दखलअंदाजी से दूर रहना चाहिए, अन्यथा रिश्ते में दरार आ सकती है। परिवार में आमदनी को लेकर गहरी चर्चा हो सकती है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे, लेकिन खुद कुछ ऐसे काम कर सकते हैं, जिससे आपके विरोधियों की तादाद बढ़ सकती है।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें और श्रीसूक्त का पाठ करें।

तुला राशि: विवाद को दूर करने का प्रयास करें

तुला राशि वालों का दिन आज मिश्रित फलदायी रहेगा। जीवनसाथी की वजह से कुछ परेशानी हो सकती है, ऐसे में उन्हें मनाने की कोशिश करें। लव लाइफ वालों को क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिलेगा और आपका पार्टनर इससे दिल हार बैठेगा। परिवार के विवाद को दूर करने का प्रयास करें। घर के किसी बुजुर्ग की बिगड़ती सेहत आपकी चिंता बढ़ा सकती है, इसलिए उन पर नजर रखें। मेहनत से किए गए किसी काम की आपको अच्छे परिणाम की प्रतीक्षा रहेगी और इसलिए आप नौकरी बदलने का प्रयास कर सकते हैं।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी को लाल रंग के फूल अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: एक-दूसरे की मदद करेंगे

वृश्चिक राशि वालों का दिन आज प्यार से भरा रहेगा, खासकर जब से आप अपनी मां को ढेर सारा प्यार देंगे और उनका आशीर्वाद आपको मिलेगा। परिवार की जरूरतों पर ध्यान देंगे और एक-दूसरे की मदद भी करेंगे। काम के सिलसिले में प्रयास आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। लव लाइफ में समय अच्छा रहेगा। शादीशुदा जातकों का दांपत्य जीवन उत्साह और रोमांच से भरा रहेगा। रिश्तेदारों, दोस्तों या पड़ोसियों से मेलजोल बढ़ाने का मौका मिलेगा लेकिन किसी से उलझने से बचें।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित पानी चढ़ाएं।

धनु राशि: काम करने से फायदा होगा

धनु राशि वालों का दिन आज अच्छा रहेगा। मन की बात परिजनों को बताएंगे और वे आपकी मदद भी करेंगे। किसी काम के बन जाने से मन में धार्मिक विचार आएंगे और कुछ समय ईश्वर की भक्ति में भी लगाएंगे। लव लाइफ में कुछ परेशानियां आ सकती हैं क्योंकि पार्टनर भावुक हो सकता है। शादीशुदा जातकों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और पुराने तनाव से मुक्ति भी मिलेगी। मेहनत से काम करने पर आपको फायदा होगा।

आज भाग्य 64% आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मकर राशि: स्थिति में सुधार होगा

मकर राशि का दिन आज अच्छा रहेगा और अटके हुए धन की प्राप्ति होगी। धन आगमन से स्थिति में सुधार होगा और खुशी से हर काम को करेंगे। परिवार में आपका रुतबा बढ़ेगा। कामकाज में मेहनत रंग लाएगी, जिससे आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे। लव लाइफ वालों को आज पार्टनर के साथ रोमांस करने का मौका मिलेगा और आप उन्हें खुश रखेंगे। शादीशुदा जातकों को सुख भोगने के लिए अपने व्यवहार में बदलाव लाने की कोशिश करनी चाहिए।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

कुंभ राशि: चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे

कुंभ राशि वालों का दिन आज अनुकूल रहेगा। खर्चों पर नियंत्रण रखें क्योंकि खर्चे अधिक होने वाले हैं, जिससे आपकी आय प्रभावित होगी। कामकाज को लेकर विचलित नहीं होंगे और चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे। लव लाइफ वालों के लिए दिन-प्रतिदिन सामान्य रहेगा। जो लोग शादीशुदा हैं वे जीवनसाथी की सराहना करेंगे, जिससे रिश्ता बेहतर तरीके से आगे बढ़ेगा। परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। कामकाज में सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

मीन राशि: खर्चे अधिक होंगे

मीन राशि वालों का दिन मध्यम फलदायी रहेगा और आप मानसिक चिंता से ग्रस्त हो सकते हैं। खर्चे अधिक होंगे और वे आपके माथे पर दबाव डालने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक हिसाब-किताब के अभाव में आप कुछ परेशानी महसूस कर सकते हैं। लव लाइफ वालों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। शादीशुदा जातकों का प्रेम बढ़ेगा और जीवनसाथी को अपनी बात समझाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, उन्हें खुद ही सब कुछ पता चल जाएगा और स्थिति अच्छी होगी और आमदनी भी अच्छी होगी।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं

– ज्योतिष मित्र चिराग दारूवाला (पुत्र बेजन दारूवाला)

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page