Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal 5 March, 2023: आज का राशिफल 5 मार्च 2023:आज शनि हो रहे उदित मिलेगा सिंह, तुला सहित इन 5 राशियों शुभ लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 05 March 2023: आज का राशिफल 5 मार्च दिन रविवार को शनि उदित हो रहे हैं। इसके साथ ही आज चंद्रमा कर्क उपरांत सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। साथ ही आज अश्लेष नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। ऐसे में आज का दिन सिंह और तुला राशि के लिए शुभ लाभदायक रहेगा। आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से सभी राशियों का आज का राशिफल, शनि के उदित होने से आज किन-किन राशियों को मिलेगा फायदा।

मेष राशिफल: नए कार्य में सफलता मिलेगी

मेष राशिफल: नए कार्य में सफलता मिलेगी

मेष राशि वालों का भाग्‍य आज साथ नहीं दे रहा है। आज अपने गुस्से और अपने व्यवहार पर नियंत्रण रखें, नहीं तो किसी वरिष्ठ अधिकारी से मनमुटाव आपको नुकसान पहुंचा सकता है। हालांकि बाद में स्थिति सुधरेगी और फिर आप दोस्तों के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने की प्‍लानिंग कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। नए कार्य में सफलता मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा। पारिवारिक व्यवसाय में भाई की सलाह से उन्नति होगी। आपके प्रेम जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत होगी और सामाजिक कार्यों में आगे बढ़ने से आपको सम्मान प्राप्‍त होगा।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

वृषभ राशिफल: जीवनसाथी का मन प्रसन्न रहेगा

वृषभ राशिफल: जीवनसाथी का मन प्रसन्न रहेगा

 वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन मिश्रित प्रभाव देने वाला रहेगा। आप कार्य क्षेत्र में नई योजनाओं पर ध्यान देंगे, जिससे आपको भरपूर लाभ मिलेगा, जो लोग सरकारी नौकरी कर रहे हैं उन्हें आज अपने अधिकारियों के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। आज आप व्यस्तता के बीच भी अपने प्रेम जीवन के लिए समय निकालेंगे, जिससे आपके जीवनसाथी का मन प्रसन्न रहेगा। भाई बहनों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। शाम का समय सामाजिक संबंधों के लिए रहेगा। जो लोग समाचार पत्र या फिर मीडिया से जुड़े हैं उन्हें आज अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशिफल: चिकित्सकों की सलाह का पालन करें

मिथुन राशिफल: चिकित्सकों की सलाह का पालन करें

 मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन कुछ मामलों में अच्‍छा तो कुछ मामलों में खराब हो सकता है। आज सुबह से ही मामूली लाभ की संभावना है। माता और पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें और चिकित्सकों की सलाह का पालन अवश्य करें। अगर आज आप कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो कड़ी मेहनत के बाद आपको सफलता मिलती नजर आ रही है। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए वरिष्ठ लोगों से मदद लेनी पड़ सकती है। राजनीति से जुड़े कार्यों में दिन अच्‍छा बीतेगा। शाम का समय मित्रों और परिवार के साथ व्यतीत होगा। नौकरी और व्यापार से जुड़े मसले भी आज सुलझते नजर आ रहे हैं।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। पीली वस्तुओं का दान करें।

कर्क राशिफल: सफलता आपके कदम चूमेगी

कर्क राशिफल: सफलता आपके कदम चूमेगी

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन खर्चों से भरा रहेगा। अगर आप खर्च पर नियंत्रण रख पाए तो आपके पैसों की वजह से रुके दूसरे कार्य पूर्ण हो जाएंगे। यदि आप अपने विरोधियों की आलोचना पर ध्यान न देकर अपना काम करते रहेंगे तो आने वाले समय में सफलता आपके कदम चूमेगी। आज आप अपने सामाजिक क्षेत्र में भी मेलजोल बढ़ा पाएंगे। विवाह योग्य जातकों के लिए आज कुछ अच्छे प्रस्ताव आएंगे। विद्यार्थियों को आज प्रतियोगी परीक्षाओं में किसी बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

सिंह राशिफल: धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे

सिंह राशिफल: धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे

 सिंह राशि वालों के लिए आज लाभ का दिन है। आपको अपने पिता का आशीर्वाद मिलेगा और आपके धन में भी वृद्धि होगी। भाई के सहयोग से अटके हुए कार्य पूरे होंगे और अचानक धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आज विरोधियों से सावधान रहें। धार्मिक कार्यों पर खर्च करने से आज आपका यश बढ़ेगा और आपका मान-सम्मान भी बढ़ेगा। नई उपलब्धियां हासिल करने के लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, जिसका बाद में आपको भरपूर लाभ मिलेगा। आज किसी अनजान व्यक्ति से पैसों का लेन-देन करने से बचें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं।

कन्या राशि: मन में प्रेम की भावना बढ़ेगी

कन्या राशि: मन में प्रेम की भावना बढ़ेगी

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्‍य रहेगा। आज विद्यार्थी अपने भविष्य को मजबूत करने के लिए सही क्षेत्र का चुनाव करेंगे, जो कि उनके भविष्य के लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा। पारिवारिक स्थितियां अनुकूल बनी हुई हैं और जीवनसाथी का सहयोग भी आपको मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करने का काम करेगा, जिससे आपके मन में प्रेम की भावना बढ़ेगी। शाम के समय स्थिति में सुधार होने से अचानक धन लाभ मिलने के योग हैं। घर के कामों की समस्या भी धीरे-धीरे सुलझती नजर आ रही है। कार्यक्षेत्र में आज थोड़ा सा सचेत रहें। विपरीत परिस्थिति आने पर क्रोध पर नियंत्रण रखें, नहीं तो बात बढ़ जाएगी।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं।

तुला राशिफल: भाग्य का सहयोग मिलेगा

तुला राशिफल: भाग्य का सहयोग मिलेगा

 तुला राशि के जातकों का दिन आज प्रसन्‍नता में बीतेगा। कार्यक्षेत्र में आपके पद और अधिकारों में वृद्धि होगी। आपके प्रेम जीवन में आज आपको कोई ऐसा तोहफा मिलने की संभावना है, जिससे आपका दिल खुश हो जाएगा। विद्यार्थियों को अपनी समस्याओं का उचित समाधान नहीं मिलने से बेचैनी रहेगी। आज परिजनों के साथ किसी यात्रा पर जाने के योग बनेंगे। पितातुल्य व्यक्तियों का सहयोग आज आपको लाभ देगा। नए प्रॉजेक्ट शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार के सदस्य आपकी बातों से प्रभावित होंगे। कोर्ट-कचहरी के मामले आज आपके पक्ष में आने की प्रबल संभावना है। आज धार्मिक कार्यों में भी आपकी रुचि बढ़ेगी और आप दान-पुण्य के कार्यों में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

वृश्चिक राशिफल: आपका मन प्रसन्न रहेगा

वृश्चिक राशिफल: आपका मन प्रसन्न रहेगा

वृश्चिक राशि वालों के लिए लाभ का दिन है। प्रेम जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के सभी सदस्य आज किसी मांगलिक कार्यक्रम की विशेष तैयारियों में शामिल हो सकते हैं, जिसमें खर्च भी अधिक होगा। किसी महिला मित्र के कारण आज आपको कारोबार में तरक्की के मौके मिलेंगे। किसी सरकारी संस्थान से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज बनेगी। शाम को अचानक संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों को आज एकाग्रता बनाए रखनी होगी, तभी सफलता के आसार हैं।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को सिंदूर भेंट करें।

धनु राशिफल: सरकारी कार्यों में गति आएगी

धनु राशिफल: सरकारी कार्यों में गति आएगी

धनु राशि वालों के लिए आज भाग्य में वृद्धि का दिन है। भविष्य को मजबूत और सुरक्षित बनाने के लिए किए गए प्रयास आज आपके जीवन में शुभता का संचार करेंगे। नए संपर्क आपके भाग्य में वृद्धि करेंगे, लेकिन रोजमर्रा के कामों में ढिलाई न बरतें। सरकारी कार्यों में भी आज गति आएगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। किसी विशेष आयोजन के तहत आज आपको रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आपका मन प्रसन्न रहेगा और आपकी आस्था धर्म और अध्यात्म की ओर बढ़ेगी। समाज सेवा से जुड़े विद्यार्थियों की प्रतिष्ठा आज बढ़ेगी और आपके कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

मकर राशिफल: स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें

मकर राशिफल: स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें

मकर राशि के लोगों का दिन आज प्रेम और सहयोग में बीतेगा। दांपत्‍य जीवन में भी आज सौम्यता बनी रहेगी और आपके पराक्रम में वृद्धि होने से शत्रुओं का मनोबल टूटता हुआ दिखाई देगा। अचानक मेहमानों के आने से मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आज आपको निराशावादी विचारों से बचना होगा। साझेदारी के कार्यों में सफलता मिलेगी। आज परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। आज जीवनसाथी के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में आज किसी वरिष्ठ अधिकारी से मनमुटाव न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें और अपने काम पर ही ध्यान दें अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

कुंभ राशिफल: पारिवारिक संबंधों का पूरा सहयोग मिलेगा

कुंभ राशिफल: पारिवारिक संबंधों का पूरा सहयोग मिलेगा

कुंभ राशि के लोगों का नि परिवार के लोगों के साथ अच्‍छा बीतेगा। भाई-बहनों से बात करने पर सारे मतभेद दूर हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ समस्या उत्पन्न हो सकती है। भूमि व वाहन खरीदने के योग आज बन रहे हैं। सरकारी नौकरी वाले जातकों के लिए आज ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। सांसारिक सुख भोगेंगे। घर का प्रिय सामान खरीदा जा सकता है। जीवाणु जनित रोगों से सावधान रहना होगा। पुराने व्यावसायिक संबंध आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देंगे। प्रेम जीवन में आज नई ताजगी महसूस होगी। आज कारोबार में पारिवारिक संबंधों का पूरा सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन राशिफल: भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा

मीन राशिफल: भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा

 मीन राशि वालों का आज का दिन संतान से जुड़ी समस्याओं को सुलझाने में बीतेगा। छात्रों को प्रतियोगिता में जीत मिल सकती है और आज जमीन और भवन से जुड़े मामलों में आपको कुछ राहत मिलती हुई नजर आ सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी विशेष उपलब्धि से आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन मौसम परिवर्तन का स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है, इसका विशेष ध्यान रखें। प्रेम जीवन में आज मधुरता बनी रहेगी और दूसरों को भी समझने की कोशिश करेंगे। अपने अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन अनुकूल है, आपको भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। आज जीवनसाथी की भावनाओं का पूरा ख्याल रखेंगे।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। ब्राह्मण को दान करें।

– चिराग दारूवाला द्वारा – ज्योतिषी बेजन दारुवाला के पुत्र

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page