Connect with us
Today, 5 August : राशिफल 5 अगस्त की बात करें तो ग्रह गोचर का आकलन करने से मालूम होता है कि आज आज का दिन मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल और लाभप्रद रहेगा। जानें मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए आज क्या रहे हैं सितारे, पढ़ें अपना आज का दैनिक राशिफल।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal,5 August 2023: मीन राशि में चंद्रमा का गोचर, आज मिथुन और कन्या सहित 4 राशियों को मिल रहा खूब लाभ

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 5 August 2023: आज शनिवार 5 अगस्त को चंद्रमा गुरु की राशि मीन में गोचर कर रहे हैं जबकि आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का प्रभाव बना हुआ है। ऐसे में ग्रह नक्षत्रों के प्रभाव से आज का दिन मिथुन और कन्या राशि के जातकों के लिए लाभप्रद और धन दायक रहेगा। आइए जानते हैं आज का राशिफल विस्तार से देखें किस राशि पर आज कितने मेहरबान रहेंगे किस्मत के सितारे।

मेष राशि वाले आज सुखद और आनंददायक समय बिताएंगे

मेष राशि वाले आज सुखद और आनंददायक समय बिताएंगे

आज का दिन आपके लिए मेष राशि के जातकों के लिए मध्यम फलदायी रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ मेष राशि के जातक सुखद और आनंददायक समय बिताएंगे। अगर परिवार के सदस्यों के बीच आपका कोई विवाद चल रहा है तो वह भी आज खत्म हो जाएगा और अब आप सभी एकजुट होकर पारिवारिक योजनाओं पर विचार करेंगे। वैसे आज आप बच्चों से जुड़ी किसी बात लेकर परेशान हो सकते हैं। आपको अपने जीवनसाथी से भरपूर सहयोग और सानिध्य भी आज मिल रहा है। आप आज कर्ज चुकाने के प्रयास में सफल होंगे साथ ही दिया हुआ कर्ज भी वापस पा सकेंगे।

आज भाग्य 72% तक मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं।

वृषभ वालों के अधिकारी वर्ग से सहयोग प्राप्त होगा

वृषभ वालों के अधिकारी वर्ग से सहयोग प्राप्त होगा

वृषभ राशि के सितारे कहते हैं कि आज का दिन राजनीति से जुड़े लोगों के लिए सफलता लेकर आया है। लेकिन परिवार में आज माता की सेहत को लेकर आपको चिंता हो सकती है। आज वृषभ राशि वालों को शासन सत्ता के साथ तालमेल का भी लाभ मिलेगा। नौकरी में अधिकारी वर्ग से आपको आज सहयोग प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक जीवन के मामले में दिन आपका सुखद और रोमाटिक रहेगा। आप आज शॉपिंग के लिए जीवनसाथी अथवा प्रेमी के साथ जा सकते हैं। आज आपको नींद देर से आएगी, मनोरंजक पल बिताएंगे।

आज भाग्य 87% वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

​मिथुन राशि वालों को सफलता से खुशी मिलेगी

​मिथुन राशि वालों को सफलता से खुशी मिलेगी

आज का दिन मिथुन राशि वालों के लिए प्रसन्नता और लाभ लेकर आया है। पिछले कुछ समय से कार्यस्थल पर आपका अपने अधिकारियों के साथ कोई मनमुटाव चल रहा था, तो आज वह आज दूर हो सकता है। आपका मन अपने काम में लगेगा और आप उत्साहित भी रहेंगे। आज आपके मजाकिया स्वभाव के कारण किसी के मन को ठेस पहुंच सकती है, इसलिए बोलने से पहले अपने शब्दों को तौल कर बोलें। विद्यार्थियों को आज किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलने से खुशी होगी। अगर आप आज कहीं धन निवेश करने की सोच रहे हैं तो किसी प्रॉपर्टी में निवेश करना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। शाम के समय आज आप अपने किसी रिश्तेदार से मिलने उनके घर जा सकते हैं। शाम रोमांचक होगा और पार्टी उत्सव का आनंद ले सकते हैं।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

कर्क राशि वालों का मान-सम्मान बढेगा

कर्क राशि वालों का मान-सम्मान बढेगा

आज का दिन कर्क राशि के जातकों के लिए सामान्य रहने वाला है। आप दोस्तों के साथ किसी समारोह या पार्टी में में शामिल हो सकते हैं। लेकिन आपके लिए सलाह है कि मौज मस्ती में नियम कानून और मर्यादा का भी ध्यान जरूर रखें। आज आज सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं। आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बच्चों के साथ आज आपका बेहतर तालमेल बना रहेगा। बच्चों की जिम्मेदारियां निभाने में आप सफल रहेंगे। आज आप अपना कुछ समय अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में भी व्यतीत करेंगे जिससे आपका पूरे सप्ताह का मानसिक तनाव दूर होगा। विद्यार्थियों की बौद्धिक क्षमता का विकास होगा, पढ़ने-लिखने में रुचि रहेगी।

आज भाग्य 76% कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा। पीपल को जल देना आपके लिए शुभ रहेगा।

सिंह राशि वाले साहसिक कदम से फायदा उठाएंगे

सिंह राशि वाले साहसिक कदम से फायदा उठाएंगे

सिंह राशि के जातक आज के दिन व्यवसाय में कुछ नए प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं। अगर आपने अपने बिजनेस के कुछ प्रोजेक्ट को बंद कर दिया था तो आज संभव है कि आप उसे फिर से शुरू करने की सोचें। आपके द्वारा लिए गए साहसिक निर्णय और कदम का आपको आगे चलकर फायदा होगा। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा और परिवार के किसी सदस्य की प्रगति और सफलता से मन आनंदित होगा। आज कुछ अनावश्यक चिंताएं भी आपको परेशान करेंगी लेकिन जीवनसाथी का साथ सहयोग मिलने से आप चिंता को छोड़कर जीवन को सकारात्मक दृष्टि से देखेंगे।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करना फायदेमंद रहेगा।

कन्या राशि वाले अच्छी कमाई कर पाएंगे

कन्या राशि वाले अच्छी कमाई कर पाएंगे

आज कन्या राशि के सितारे कहते हैं कि आपको आज शुभ कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा। आपके हाथों आज कोई शुभ कार्य का होना भी संभव है। रोजी रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को आज कुछ सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। कन्या राशि के जातक आज अपनी मेहनत और लागत के अनुसार अच्छी कमाई भी कर पाएंगे। आज आपके मन में किसी बात को लेकर उलझन की स्थिति बनी रह सकती है । बेहतर होगा कि आप अपने मन की बातों को परिवार के सदस्यों के सामने बिना संकोच रखें, इससे आपकी दुविधा का निवारण होगा। सायंकाल के समय आज आप अपने परिजनों के साथ किसी आयोजन शामिल हो सकते हैं। पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। गुरुजनों और वरिष्ठजनों से आपको आशीर्वाद लेना चाहिए।

​तुला राशि वाले विरोधियों से सतर्क रहें

​तुला राशि वाले विरोधियों से सतर्क रहें

आज का दिन तुला राशि के जातकों को सभी तरह से सकारात्मक परिणाम देने वाला है। यदि पिछले कुछ दिनों से व्यापार में लेन-देन की समस्या चल रही थी तो आज वह समस्या दूर हो जाएगी क्योंकि आपका कहीं फंसा हुआ पैसा आपको मिल सकता है। हाथ में बड़ी मात्रा में पैसा आने के कारण आज आप किसी पार्टी का आयोजन भी कर सकते हैं। आपके विरोधी आज आपकी प्रगति और सफलता को देखकर मन ही मन आपसे जलते रहेंगे, इसलिए आपको विरोधियों से सतर्क रहना चाहिए। शाम के समय आज आप अपने दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

आज भाग्य 89% तक तुला राशि वालों आपके पक्ष में रहेगा। देवी तुलसी को जल अर्पित करें और दीया दिखाएं।

​वृश्चिक राशि वालों को कर्ज और उधार से बचना चाहिए

​वृश्चिक राशि वालों को कर्ज और उधार से बचना चाहिए

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आज आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, क्योंकि आज आपके रूखे व्यवहार के कारण आपके परिवार के सदस्यों को कुछ परेशानी हो सकती है और वह आपसे नाराज हो सकते हैं। अगर आज आप अपने बिजनस में किसी से उधार या कर्ज लेन देन कर रहे हैं तो आपको सतर्क रहना चाहिए, नुकसान हो सकता है। आज परिवार में किसी कार्यक्रम और योजना पर पर चर्चा हो सकती है। परिवार के सदस्यों से आपको सहयोग मिलेगा। अगर आप अपने व्यापार में साझेदारी में कोई काम करने की सोच रहे हैं तो आज रुक जाएं, क्योंकि इस कार्य के लिए आज का दिन ठीक नहीं है।

आज भाग्य 79% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आज शनि चालीसा अथवा स्तोत्र का पाठ करना आपके लिए लाभकारी होगा।

​लोग मित्र बनाकर धोखा दे सकते हैं धनु राशि वालों को

​लोग मित्र बनाकर धोखा दे सकते हैं धनु राशि वालों को

आज का दिन धनु राशि के जातकों के लिए बड़ी सफलता लेकर आया है। आज आपके विरोधी आपकी प्रगति देखकर हैरान रहेंगे। लेकिन आपको अपने शत्रुओं को पहचानना होगा क्योंकि वे आपके मित्र बनकर भीतरघात कर सकते हैं। आज आप सरकारी कार्यों को टाल ही दें आपके लिए बेहतर होगा क्योंकि परेशान होंगे और काम बनना मुश्किल होगा। आज आप अपने धन का कुछ हिस्सा सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर खर्च कर सकते हैं। आज शाम के समय किसी परिचित और मित्र साथ मनोरंजक पल का आनंद लेंगे।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। आज गाय को रोटी खिलाएं।

​मकर राशि वाले आज तारीफ पाएंगे

​मकर राशि वाले आज तारीफ पाएंगे

मकर राशि वालों आज का दिन आर्थिक दृष्टि से काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपके द्वारा किए गए प्रयासों और कार्यों की लोग तारीफ करेंगे, सफलता से मन आनंदित होगा। आपको अपने बिजनस पार्टनर से सलाह जरूर लेनी चाहिए। जबकि आज नौकरी करने वाले जातकों को विवाद और ऑफिस की राजनीति से दूर रहना चाहिए अन्यथा नुकसान हो सकता है। शाम को आपके घर किसी मेहमान का आगमन हो सकता है। आप अपने बच्चों का दाखिला किसी कोर्स में कराना चाहते हैं तो आज आपको अपने प्रयास से इस कार्य में सफलता मिल सकती है।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल को जल दें और शनि स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ राशि वाले खर्च पर नियंत्रण रख पाएंगे

कुंभ राशि वाले खर्च पर नियंत्रण रख पाएंगे

कुंभ राशि वालों के प्रभाव और वैभव में आज वृद्धि होगी। लेकिन आज किसी विरोधी और शत्रु के कारण आपको कारोबार में नुकसान हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य को लेकर आपको चिंता और परेशानी हो सकती है। किसी का धोखा और गलत व्यवहार आपको मानसिक कष्ट दे सकता है। सरकारी क्षेत्र में आज किसी की मदद और जुगत से आपका काम बन सकता है। आर्थिक मामलों में आज सितारे बताते हैं कि आप गैर जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रख पाएंगे। पूंजी निवेश करने के आपके प्रयास सफल हो सकते हैं।

आज भाग्य 80% तक कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

​मीन राशि वाले रखें अपने सामान का ख्याल

​मीन राशि वाले रखें अपने सामान का ख्याल

आज का दिन मीन राशि के लोगों के लिए मिलाजुला सा रह सकता है। आज धन का लेन देन करना है तो जीवनसाथी से सलाह जरूर कर लें। उधार दिया गया पैसा आपको मिलना मुश्किल होगा साथ ही इससे आपका रिश्ता भी खराब होगा। स्वास्थ्य समस्याओं के कारण आज आपको कोई यात्रा स्थगित करनी पड़ सकती है। आज आप अपनी किसी चीज के खो जाने से थोड़े चिंतित हो सकते हैं इसलिए बेहतर होगा कि आज अपने सामानों सो संभालकर रखें। आज मीन राशि के जातक पिता के साथ कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। अगर परिवार में किसी सदस्य के लिए विवाह बात चल रही है तो आज बात आगे बढ़ सकती है।

आज भाग्य 89% तक मीन राशि के पक्ष में रहेगा। गायत्री चालीसा का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page