Connect with us
Today 30 July : आज का राशिफल 30 जुलाई दिन रविवार को चंद्रमा का संचार बृहस्पति की राशि धनु में होगा। चंद्रमा का इस तरह संचार कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj ka Rashifal, 30 July 2023: धनु राशि में चंद्रमा, कर्क, तुला समेत इन 6 राशियों के लिए बेहद शुभ, आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal 30 July 2023: आज का राशिफल 30 जुलाई दिन रविवार को चंद्रमा का संचार गुरु की राशि धनु में होगा और सिंह राशि में बुध और शुक्र बने हुए हैं। इसके साथ ही मूल नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ग्रह-नक्षत्रों के इस प्रभाव से वृषभ राशि वालों की भाग्य के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी और सिंह राशि वाले को करियर से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। वहीं कुंभ राशि वाले किसी धार्मिक समारोह में शामिल होंगे। आइए जानते हैं रविवार का दिन मेष से मीन तक सभी राशियों पर कैसा प्रभाव रहेगा।

मेष राशि: काम पर ज्यादा ध्यान देंगे

मेष राशि: काम पर ज्यादा ध्यान देंगे

मेष राशि वालों के लिए आज का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। अपना काम छोड़कर दूसरों के काम पर ज्यादा ध्यान देंगे, जिससे आपको नुकसान होगा क्योंकि दूसरों के चक्कर में आप अपने काम पर ध्यान नहीं देंगे, लेकिन आपको ऐसा नहीं करना है। कार्यक्षेत्र में आप कुछ बदलाव करते हैं तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कोई समस्या है, तो उसके कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है, इसलिए सतर्क रहें और डॉक्टरी सलाह लें।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल दें।

वृषभ राशि: कार्यों को पूरी ईमानदारी से करेंगे

वृषभ राशि: कार्यों को पूरी ईमानदारी से करेंगे

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अन्य दिनों की तुलना में बेहतर रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो आसानी से कर पाएंगे और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी। संतान के किसी कार्य की वजह से आपको परेशानी हो सकती है। अपने कार्यों को पूरी ईमानदारी से करेंगे, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें।

मिथुन राशि: तेज रफ्तार वाहनों से सावधान रहें

मिथुन राशि: तेज रफ्तार वाहनों से सावधान रहें

मिथुन राशि वालों को आज माता-पिता और उच्च अधिकारियों की कृपा से आपको कोई मूल्यवान वस्तु मिल सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। रात के समय तेज रफ्तार वाहनों से सावधान रहना होगा, दुर्घटना का खतरा है, इसलिए अगर आपको किसी की यात्रा पर जाना है तो सावधान रहें। धन का लेन देन करने से बचें अन्यथा आर्थिक नुकसान हो सकता है। संतान की फिजूलखर्ची के कारण आप थोड़े चिंतित रहेंगे।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल में अक्षत मिलाकर अर्घ्य दें और भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

कर्क राशि: भावुकता में कोई भी निर्णय न लें

कर्क राशि: भावुकता में कोई भी निर्णय न लें

कर्क राशि वालों के लिए भाग्य की दृष्टि से दिन आज का दिन अच्छा रहेगा। विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से खुशी का समाचार सुनने को मिलेगा। परिवार के किसी सदस्य की शादी में कोई रुकावट आ रही थी तो वह आज खत्म हो जाएगी और शादी की बात पक्की हो सकती है, जिससे परिवार में खुशियां आएंगी। सामाजिक कार्यों के करने से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, लेकिन आपको ध्यान देना होगा कि आप जल्दबाजी और भावुकता में कोई भी निर्णय न लें। बुद्धि और विवेक से निर्णय लें, तभी आप सफलता प्राप्त कर पाएंगे। बड़ी मात्रा में धन मिलने से आप खुश हो सकते हैं।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। बरगद के पत्ते पर मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें।

सिंह राशि: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

सिंह राशि: अच्छी खबर सुनने को मिलेगी

सिंह राशि वालों को आज बच्चे के करियर से जुड़ी कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। संतान के प्रति अपने सभी दायित्वों को पूरा करने में सफल रहेंगे और मन का कुछ बोझ भी हल्का होगा। राजनीति से जुड़े लोगों को अप्रत्याशित सफलता मिल सकती है, जिससे उनकी प्रगति बढ़ेगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलती नजर आ रही है। सायंकाल का समय परिजनों के साथ हास्य हास-परिहास में व्यतीत करेंगे, लेकिन यदि आप अपने खान-पान पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य देव से प्रार्थना करते हुए तांबे या सिक्के को प्रवाहित करें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या राशि: धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेंगे

कन्या राशि: धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेंगे

कन्या राशि वालों का दिन आज प्रयासों को सफलता देने वाला रहेगा। अगर मन में कोई विचार आता है तो तुरंत उस पर अमल करना होगा। अगर आपने भाई या किसी और को बताया तो वे इसका फायदा उठा सकते हैं। साझेदारी में कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो उसका सर्वोत्तम लाभ मिलेगा। काम में बहुत मन लगेगा और परिवार वालों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में भी हिस्सा ले सकते हैं। सायंकाल के समय भविष्य की कुछ रणनीतियों पर चर्चा करने में समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल देने के बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें।

तुला राशि: आय के नए स्रोत मिलेंगे

तुला राशि: आय के नए स्रोत मिलेंगे

तुला राशि वालों को आज व्यापार में आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे। आज का दिन विद्यार्थियों के लिए शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में कुछ विशेष उपलब्धियां लेकर आ रहा है। आज आपको घर के किसी काम की वजह से यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसके कारण आप सर्दी, जुकाम, बुखार आदि मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं। शाम के समय जीवनसाथी के लिए कोई उपहार या छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं।

आज भाग्य 61% आपके पक्ष में रहेगा। जल में गुड़हल का फूल डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: यश और कीर्ति में वृद्धि होगी

वृश्चिक राशि: यश और कीर्ति में वृद्धि होगी

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन उत्तम प्रकार से सफलता लेकर आएगा। आपकी यश और कीर्ति में वृद्धि होगी। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात पर आपसी मनमुटाव की स्थिति बन सकती है इसलिए मौन रहें और घर की शांति के लिए वाणी की मधुरता बनाए रखें। अगर आप विदेश से व्यापार कर रहे हैं तो आज आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। शाम का समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। शाम के समय घर के दोनों ओर धी के दीपक जलाएं।

धनु राशि: लेन-देन में सावधानी बरतें

धनु राशि: लेन-देन में सावधानी बरतें

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन खास रहने वाला है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी और संतान के करियर की चिंता दूर होगी। दैनिक जरूरतों को पूरा करने पर कुछ पैसा खर्च करेंगे, लेकिन पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा नुकसान हो सकता है। कोई सरकारी काम पूरा न हो पाने के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं, जिसकी वजह से परेशान रहेंगे। नौकरीपेशा जातक छुट्टी वाले नई नौकरी की तलाश कर सकते हैं।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें और ब्राह्मण को दान करें।

मकर राशि: पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा

मकर राशि: पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा

व्यावसायिक दृष्टि से मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। व्यापार के लिए स्वयं निर्णय लेकर आगे बढ़ना होगा और अपने निर्णयों में किसी को शामिल नहीं करना होगा। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है। ससुराल पक्ष से धन लाभ हो सकता है। छुट्टी का दिन पारिवारिक सदस्यों और दोस्तों का साथ व्यतीत करेंगे। कहीं बाहर जाने की योजना बना सकते हैं। बच्चों के साथ हंसी मजाक का माहौल रहेगा।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य चालीसा का पाठ करें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कुंभ राशि: मन प्रसन्न होगा

कुंभ राशि: मन प्रसन्न होगा

कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को आज कोई ऐसी सूचना सुनने को मिलेगी, जिससे उनका मन प्रसन्न होगा। मां को आंखों से जुड़ी कोई समस्या है तो यह आपको परेशान कर सकती है। पैतृक संपत्ति बेचने की सोच रहे हैं तो उसके सभी पहलुओं की गंभीरता से जांच कर लें, अन्यथा भविष्य में आपको नुकसान हो सकता है। शाम के समय परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक समारोह में शामिल हो सकते हैं।

आज भाग्य 76% आपके पक्ष में रहेगा। बहते जल में गुड़ और चावल को मिश्रित करके प्रवाहित कर दें।

मीन राशि: महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी

मीन राशि: महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सुखद परिणाम लेकर आएगा। गृहस्थ जीवन में कुछ नई भावनाओं का अनुभव होगा और जीवनसाथी के प्रति प्रेम और गहरा होगा। विद्यार्थियों को मानसिक भार से मुक्ति मिलती नजर आ रही है। किसी रिश्तेदार के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। यदि किसी संपत्ति का सौदा करें तो अपने माता-पिता से सलाह अवश्य कर लें। शाम के समय दोस्तों के साथ घूमने-फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी, जो आपके बिजनस के लिए फायदेमंद रहेगी।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य पूजा के बाद भृकुटी पर लाल चंदन या हरि चंदन लगाएं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page