Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal 3 March, 2023: सौभाग्य योग में कर्क समेत आज इन राशियों के लोग रहेंगे भाग्यशाली

खबर शेयर करें -

Aaj Ka Rashifal, 03 March 2023: आज का राशिफल 3 मार्च दिन शुक्रवार को चंद्रमा का संचार सुबह 8 बजकर 58 मिनट तक मिथुन राशि के बाद कर्क राशि में होगा। ऐसे में आज चंद्रमा पूरे दिन अपनी राशि में होगे। जबकि आज बुध शतभिषा नक्षत्र में संचार करेंगे। पुनर्वसु नक्षत्र का प्रभाव दिन भर बना रहेगा। साथ ही आज सौभाग्य योग भी रहेगा। इन ग्रह स्थितियों के बीच आज का दिन कर्क समेत किन-किन राशियों के लिए लाभप्रद रहेगा जानिए आज का भविष्यफल विस्तार से ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि : धन प्राप्ति के योग हैं

मेष राशि : धन प्राप्ति के योग हैं

मेष राशि वालों के लिए आज लाभ का दिन है। नौकरी में उच्च पद की प्राप्ति की प्रबल संभावना है। मगर आज आपका कोई काम पूरा न होने के कारण आपके स्वभाव में कुछ चिड़चिड़ापन हो सकता है, ऐसे में आपको संयम से काम लेना चाहिए। आज ननिहाल पक्ष से धन प्राप्ति के योग हैं। शाम के समय मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। संतान के भविष्य को लेकर आप कुछ प्लानिंग कर सकते हैं, अथवा उनके साथ अच्छा समय बिताएंगे। पारिवारिक जीवन में सुख-शांति रहेगी। अगर आज आप कोई नया काम करना चाहते हैं तो उसमें आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

आज भाग्य 98% आपके पक्ष में रहेगा। श्री शिव चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि : बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखें

वृषभ राशि : बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखें

वृषभ राशि वालों का दिन शुभ है और आज परिवार में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम में भी शामिल हो सकते हैं। आज आपको किसी बुजुर्ग व्यक्ति से धन प्राप्ति भी हो सकती है। अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो आज ऐसा करने में आपका भाग्य आपका साथ देगा। आर्थिक मामलों में थोड़ा संभलकर चलना होगा, अपने बेवजह के खर्चों पर नियंत्रण रखें नहीं तो परेशानी होगी। शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ बिताएंगे, जो यादगार होगा।

भाग्य आज 92% तक आपके पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य नारायण को जल अर्घ्य दें।

मिथुन राशि : सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा

मिथुन राशि : सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा

मिथुन राशि के लोगों का दिन आज आनंद और सुकून में बीतेगा। आज आप अपने बच्चों द्वारा किए गए कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। आपके रहन-सहन के स्तर में भी सुधार होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपका रुझान सुंदर वस्त्र प्राप्ति की ओर बढ़ेगा। नौकरी और व्यवसाय में भी आपको अपने साझेदारों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। सलाह है कि आलस्य त्याग कर सक्रिय रूप से आगे बढ़ें, इससे स्थिति में सुधार होगा और लक्ष्य को पाना सरल होगा।

आज भाग्य 81% तक आपके पक्ष में रहेगा। गुड़ और चने की दाल का दान करें।

कर्क राशि : संतान सुख में वृद्धि होगी

कर्क राशि : संतान सुख में वृद्धि होगी

 कर्क राशि वालों का दिन शुभ है। आज आपको छोटी अथवा लंबी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। व्यापार के सिलसिले में आज कुछ नए संपर्क बना सकते हैं, जिससे आपको लाभ होगा। संतान सुख में वृद्धि होगी। आज आपको किसी रिश्तेदार से उपहार में वस्त्र आदि की प्राप्ति हो सकती है। इष्ट मित्रों के सहयोग से मन से चली आ रही किसी बात को लेकर निराशा समाप्त होगी। शाम के समय आपका मन पढ़ाई में लगेगा और रात को आपको अच्छी नींद भी आएगी।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। जरूरतमंद व्यक्ति को वस्त्र एवं भोजन दान दें।

सिंह राशि : परिवार में खुशी का माहौल रहेगा

सिंह राशि : परिवार में खुशी का माहौल रहेगा

 सिंह राशि वालों को आज आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा क्योंकि उदर संबंधी समस्या होने की आशंका है। घर में आज किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा, लेकिन उत्साह में खान-पान संबंधी लापरवाही न करें। मित्रों के सहयोग से आज व्यापार के नए सूत्र बनेंगे। आमदनी में बढ़ोतरी और बड़ी मात्रा में धन हाथ लग सकता है। आपका मनोबल सातवें आसमान पर रहेगा।

आज भाग्य 90% आपके पक्ष में रहेगा। सूर्य चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि : आय में वृद्धि होगी

कन्या राशि : आय में वृद्धि होगी

 कन्या राशि वालों का दिन आज कुछ मिलाजुला सा रहेगा। आज कार्यक्षेत्र में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, लेकिन आपके सभी काम पूरे होते हुए नजर आएंगे जिससे मानसिक संतोष मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, जिससे आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। जो लोग पढ़ने-लिखने के व्यवसाय से जुड़े हैं, आज उनकी आय में वृद्धि होगी, लेकिन आपको क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। संतान पक्ष से भी आज शुभ समाचार प्राप्त होंगे। आज उत्तम संपत्ति से भी कुछ आय प्राप्त हो सकती है।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। तुलसी जी को नियमित जल अर्पण करें और दीया जलाएं।

तुला राशि : अनियोजित खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा

तुला राशि : अनियोजित खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा

तुला राशि वालों का भाग्य आज पूरा साथ नहीं दे रहा है। आज का दिन आपके लिए थोड़ी मुश्किल लेकर आ सकता है और आपकी इच्छा के विरुद्ध कोई काम हो सकता है, जिससे आपका मन अशांत रहेगा, लेकिन परिवार में सब कुछ ठीक रहा तो आपका मनोबल बढ़ता हुआ नजर आएगा, जिसमें भाग्य का साथ मिलेगा। आज आपको अपने अनियोजित खर्चों पर नियंत्रण रखना होगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो अधिकारियों का पूरा सहयोग आपको मिलने के आसार हैं। शाम के समय विद्यार्थियों की पढ़ने-लिखने में रुचि बढ़ेगी।

आज भाग्य 68% आपके पक्ष में रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशि : आपका मन प्रसन्न रहेगा

वृश्चिक राशि : आपका मन प्रसन्न रहेगा

वृश्चिक राशि वालों का दिन शुभ है। अपनों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा और इस बात की पूरी उम्मीद है कि आपका कोई बड़ा काम भी पूरा होगा जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। माता का आशीर्वाद आज आपके लिए विशेष फलदायी रहेगा। आज अटका हुआ धन किसी बड़े व्यक्ति के सहयोग से प्राप्त होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके पद-प्रतिष्ठा में भी आज वृद्धि होती हुई नजर आएगी।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि : धैर्य और मेहनत से काम करें

धनु राशि : धैर्य और मेहनत से काम करें

धनु राशि के लोग आज काफी बिजी रहने वाले हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपको काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है लेकिन इसके परिणाम आपके लिए बहुत ही फलदायी रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपको धैर्य और मेहनत से काम करना पड़ेगा, तभी आपको अपेक्षित लाभ मिल पाएगा। अपनी वाणी और व्यवहार को संयमित रखें। प्रॉपर्टी को लेकर आज वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, बेहतर होगा आप खुद को विवादों से दूर रखें। आज शाम से देर रात तक छोटी दूरी की यात्रा भी हो सकती है। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। माता पिता का आशीर्वाद लें।

मकर राशि : धन, कर्म और यश में वृद्धि होगी

मकर राशि : धन, कर्म और यश में वृद्धि होगी

मकर राशि के लोगों पर किस्मत आज मेहरबान है। आज आपका भाग्य उदय होगा और धन, कर्म और यश में वृद्धि होगी। साथ ही आज आपके शत्रुओं का नाश होगा। हर काम में मनचाही सफलता मिलेगी। यदि आप लंबे समय से किसी काम को करने की योजना बना रहे हैं तो आज उसकी शुरुआत करने के लिए बहुत अच्छा दिन है, जिसमें परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं।

कुंभ राशि : आज का दिन भागदौड़ वाला है

कुंभ राशि : आज का दिन भागदौड़ वाला है

कुंभ राशि के जातक आज धैर्य से काम लें। अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो आपके सारे काम बिगड़ सकते हैं। अगर आप ध्यान रखेंगे तो काम बिना झंझट के बनते रहेंगे। आज जीवनसाथी के साथ कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। आप धार्मिक आयोजनों में भी हिस्सा ले सकते हैं। आज का दिन आपके लिए थोड़ा भाग दौड़ वाला हो सकता है।

आज भाग्य 78% आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें।

मीन राशि : आय के नए स्रोत भी विकसित होंगे

मीन राशि : आय के नए स्रोत भी विकसित होंगे

मीन राशि के लोग आज घरेलू काम में फंसे रहेंगे। आप संपत्ति के सुधार और रखरखाव पर भी खर्च करेंगे। दोस्त और रिश्तेदार आज मिलने आ सकते हैं। प्रॉपर्टी में आय के नए स्रोत भी विकसित होंगे। राजनीति में संपर्क बढ़ने से लाभ मिलेगा। आज का दिन आपके निवेश के लिए बहुत ही लाभदायक रहेगा, जिससे आपको लाभ भी होगा, इसलिए आज निवेश अवश्य करें। धार्मिक कार्यों में भी आपकी आस्था बढ़ रही है। लव लाइफ में आज भरपूर प्यार रहेगा।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page